May 15, 2024 : 1:43 PM
Breaking News
MP UP ,CG

पाकिस्तानी ने की थी वेबसाइट हैक:इंदौर पुलिस की वेबसाइट पर लिखा था- ‘फ्री कश्मीर’ और ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’, प्रोफाइल की जगह तिरंगे को गलत तरीके से लगाया था

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Pakistani Who Hacked Indore Police Site, 10 Days Ago Bhaskar Had Written Whose Conspiracy Behind Hacking

इंदौर2 घंटे पहले

13 जुलाई को वेबसाइट हुई थी हैक।

13 जुलाई को इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैकिंग मामले में पुलिस ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के साईवाल इलाके के आईपी एड्रेस को ट्रैक किया है। पुलिस को हैकर्स की कई जानकारी हाथ लगी है। अब हैकर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पूरे मामले में आईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने कहा है कि इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक करने वाला व्यक्ति पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की है।

बताया जा रहा है कि वेबसाइट हैक करने वाले ने पुलिस को सिर्फ चुनौती देने के उद्देश्य से ऐसा किया था। मामले में मोहम्मद बिलाल नाम के व्यक्ति का नाम सामने आया है। कुछ दिन पहले भी महू में पकड़ी गईं दो संदिग्ध युवतियों के समय भी बिलाल का नाम सामने आया था। हालांकि, सीधे तौर पर पुलिस यह बात स्वीकार नहीं कर रही है, लेकिन अधिकारियों का मानना है कि संभवत: यह वही व्यक्ति हो सकता है।

13 जुलाई को इंदौर पुलिस की सरकारी वेबसाइट हैक कर ली गई थी। एक्सपर्ट्स ने इसे 6 घंटे में वापस रिकवर कर लिया था। हैकर्स ने एडिशनल एसपी जोन 2 के सभी अधिकारियों के नाम के आगे हैक्ड बाय मोहम्मद बिल्ला फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा था। प्रदेश के DGP और IG इंदौर की प्रोफाइल की जगह तिरंगे झंडे को गलत तरीके से लगाया था। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया था।

माना जा रहा था कि शख्स ने महू के मामले में पुलिस को चुनौती देने के उद्देश्य से ऐसा किया था। हालांकि पुलिस की वेबसाइट को नुकसान नहीं पहुंचाया है। मामले में जिस आईपी एड्रेस से हैकिंग की गई थी, उसका आईपी एड्रेस पुलिस को मिल चुका है।

इंदौर पुलिस वेबसाइट हैकिंग में खुलासा:पुलिस को चैलेंज देने के लिए मोहम्मद बिलाल का नाम सामने आया; महू की दो बहनों के पाकिस्तान कनेक्शन से जुड़ी लिंक

खबरें और भी हैं…

Related posts

दिग्विजय, कमलनाथ 26 को दिवंगत विधायक के घर जाकर देंगे श्रद्धांजलि

News Blast

शुक्रवार से छंटने लगेंगे बादल, खिलेगी धूप, रात में फिर बढ़ेगी सर्दी

News Blast

रिजल्ट के पहले पटवारी बोले – टूट कर बिखरने वाली है कमल के फूल की पंखुड़ियां, उन्हें कोई एग्जिट पोल नही बचा पाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें