May 14, 2024 : 5:08 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

बीस लाख रुपए देने से बचने के लिए वारदात:कारोबारी और उसके दोस्त की दरांती से वारकर हत्या, एक शव फैक्टरी में दूसरा कार से बरामद, 3 अरेस्ट

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Businessman And His Friend Killed With Sickle, One Dead Body Recovered From Another Car In Factory, 3 Arrested

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नार्थ वेस्ट डिस्ट्रिक के अशोक विहार इलाके में एक कारोबारी समेत दो लोगों की हत्या कर दी गई। इनमें एक का शव फॉरच्यूनर कार में बोरी के अंदर मिला तो दूसरे की लाश एक फैक्टरी में लिफ्ट के पास बरामद हुई। इन दोनों पर दरांती से वार किया गया था। पुलिस ने इस दोहरे हत्याकांड से महज कुछ ही घंटों के भीतर पर्दा उठा दिया और इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनमें मुख्य आरोपी ने एक मृतक से बीस लाख रुपए कर्ज लिया था।

अब मरने वाला शख्स इस रकम को मांगने का दबाव बना रहा था, जिस कारण रुपए देने से बचने के लिए साजिश के तहत इस वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल दरांती बरामद कर ली है। फिलहाल, तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं, जिनसे मामले को लेकर आगे की पूछताछ चल रही है। पुलिस के मुताबिक मृतकों की पहचान रोहिणी निवासी सुरेन्द्र गुप्ता (36) व अमित गोयल (35) के तौर पर हुई।

इनमें सुरेन्द्र का बवाना में कैमिकल गोदाम है, जबकि अमित इसका दोस्त था। इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने एक शव को बोरी में डाल उसे ठिकाने लगाने का प्रयास भी किया था, लेकिन डर की वजह से वे अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके। दरअसल, सुरेन्द्र गुप्ता ने संदीप जैन को बीस लाख रुपए कर्ज दे रखे थे। अब वह अपनी रकम वापस मांगने के लिए संदीप पर लगातार दबाव बनाने की कोशिश कर रहे थे। संदीप और सुरेन्द्र आपस में रिश्तेदार हैं।

संदीप सुरेन्द्र की पत्नी के भाई का बेटा है। रुपए के सिलसिले में ही आरोपी संदीप ने सुरेन्द्र को अपनी वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्टरी बुलाया था। बीती रात संदीप गुप्ता अपने दोस्त अमित के साथ फॉरच्यूनर कार से संदीप की फैक्टरी के लिए निकल गए, जो वापस लौटकर नहीं आए। संदीप की पत्नी ने रात करीब दस बजे कॉल लगाया, जो बंद मिला। अमित से भी फोन पर संपर्क नहीं हो पाया। इस स्थिति में सुरेन्द्र के भाई अन्य लोगों के साथ संदीप की फैक्टरी में पहुंच गए। उन्हें फैक्टरी बंद मिली। वहां कोई नहीं मिला।

आरोपी का अपना बर्तन का कारोबार है
पुलिस उसकी फैक्टरी पर पहुंची जहां कारोबारी सुरेन्द्र गुप्ता की लाश भी बरामद हो गई। इसके बाद पुलिस शक के आधार पर संदीप जैन तक पहुंच गई। उससे हुई पूछताछ के बाद इस दोहरे हत्याकांड का राजफाश हो गया। संदीप जैन ने खुलासा किया इस वारदात में उसके दो कर्मचारी भी शामिल है, जिसके बाद उन्हें भी अरेस्ट कर लिया गया। उनकी पहचान सुनील और संजय के तौर पर हुई। आरोपी संदीप जैन का बर्तन का कारोबार है।

उसने सुरेन्द्र गुप्ता को रुपए देने से बचने के लिए इस वारदात की साजिश रची थी। दोनों की हत्या के बाद उनकी योजना शवों को ठिकाने लगाने की थी, लेकिन वे अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके थे। इस मामले को लेकर अशोक विहार थाना पुलिस ने हत्या और सबूत मिटाने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

मां ने जान दी और दोनों बच्चे अस्पताल में भर्ती: पुलिस कांस्टेबल की पत्नी ने पंखे से लटक की खुदकुशी, महिला के दोनों बच्चे बाथरूम में अचेत मिले

Admin

बिहार के डीजीपी पद से वीआरएस ले चुके गुप्तेश्वर पांडे बोले- राजनीति में एंट्री पर एक-दो दिन में फैसला लूंगा

News Blast

दुनिया के लिए नया खतरा:भारत में मिला कोरोना का डेल्टा वैरिएंट 96 देशों तक पहुंचा, WHO ने कहा- आने वाले महीनों में और खतरनाक होगा

News Blast

टिप्पणी दें