May 17, 2024 : 4:05 AM
Breaking News
राज्य

Tokyo Olympics: तीरंदाजी में दीपिका ने किया आगाज, रैकिंग राउंड में रहीं नौवें स्थान पर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, टोक्यो Published by: ओम. प्रकाश Updated Fri, 23 Jul 2021 08:41 AM IST

सार

टोक्यो ओलंपिक में आज भारत की तरफ से दीपिका कुमारी ने चुनौती पेश की। रैंकिग राउंड में शुरूआत अच्छी करने के बाद उनकी लय बिगड़ गई। वह रैंकिंग राउंड में नौवें स्थान पर रहीं। 

दीपिका कुमारी – फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

आज से टोक्यो ओलंपिक की शुरूआत हो गई। पहले दिन भारत की तरफ से तीरंदाजी में दीपिका कुमारी ने अपनी चुनौती पेश की। शुरुआत अच्छी करने के बाद उनकी लय बिगड़ गई। जिसके बाद वह रैंकिंग राउंड की व्यक्तिगत स्पर्धा में नौवें स्थान रहीं। अब दीपिका का मुकाबला अगले राउंड में भूटान की कर्मा से होगा। दीपिका ने इस मुकाबले में आगाज बेहतर किया लेकिन जैसे-जैसे समय बीत वह अपने प्रतिद्विंदियों के खिलाफ पिछड़ती गईं। 

विज्ञापन

दीपिका कुमारी पहले छह निशानों के बाद आठवें स्थान पर रहीं। इस दौरान उनका स्कोरर 56 रहा। लेकिन दूसरे एंड के बाद पह 10 स्थान पर खिसक गईं। इसके बाद 18वें शॉट के बाद दीपिका ने 10वें स्थान बरकार रखा। लेकिन इसके बाद वह लगातार पिछड़ती गईं और पहला हॉफ खत्म होने तक वह 14वें स्थान पर थीं। 

इसके बाद दीपिका ने वापसी करते हुए बेहतर प्रदर्शन कर टॉप 10 में लौटीं। इस दौरान उन्होंने पांचवें एंड में 59 अंक हासिल किए। फिर दीपिका ने सही ठिकाने पर निशाना लगाते हुए चौथी पायदान पर आ गईं। इस बार उन्होंने 57 अंक हासिल किए। 

चौथे स्थान पर आने के बाद एक बार फिर दीपिका पीछे हो गईं। कुल मिलाकर जब रैंकिंग राउंड का खेल समाप्त हुए तो दीपिका कुमारी 663 अंकों के साथ नौंवे स्थान पर रहीं। खास बात यह है कि दीपिका ने टॉप 10 में अपनी जगह बरकरार रखी। 

वहीं रैंकिंग राउंड की बात की जाए तो कोरिया की एन सैन ने ओलंपिक रिकॉर्ड कायम किया। वह 680 अंकों के साथ पहले स्थान पर रहीं। इतना ही नहीं सैन विश्व रिकॉर्ड बनाने से 12 पॉइंट्स से चूक गईं। इससे पहले ओलंपिक रिकॉर्ड यूक्रेन की लीना हेरासिमेको के नाम था जिन्होंने 1996 अटलांटा ओलंपिक के दौरान 673 का स्कोर बनाया था।

Related posts

MP CoronaVirus News: मध्य प्रदेश में कोरोना के 159 मरीज मिले, सक्रिय संक्रमितों का आंकड़ा 900 के पार

News Blast

प्रॉपर्टी बेचकर बेटे गायब, बेटी ने रखने से किया इनकार… लावारिस घूम रही बुजुर्ग मां की कहानी रुला देगी

News Blast

आरएसएस विचारक एमजी वैद्य का नागपुर में 97 साल की उम्र में निधन

Admin

टिप्पणी दें