May 18, 2024 : 9:22 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

संसद में आया बिन बुलाया मेहमान:स्पेन की पार्लियामेंट में कामकाज चल रहा था, अचानक चूहा घुसने से कुर्सियों से उछल पड़े सांसद

मैड्रिड2 घंटे पहले

संसद की स्पीकर की नजर जैसे ही चूहे पर पड़ी, उनकी चीख निकल गई।

स्पेन की संसद में बुधवार को कामकाज चल रहा था। सांसद एक अहम मसले पर वोट डालने वाले थे। इसी दौरान वहां चूहा घुस आया। फिर क्या था, सारा कामकाज ठप हो गया और अफरातफरी मच गई। कुछ लोग चूहे को ढूंढने में लग गए तो कुछ खुद को बचाने की कोशिश में जुट गए।

वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही संसद की स्पीकर की नजर चूहे पर पड़ती है, उनकी चीख निकल जाती है। हॉल में बैठे बाकी सांसद भी अपनी कुर्सियां छोड़कर खड़े हो जाते हैं और चूहे को देखने लगते हैं। सांसद घबराए हुए दिख रहे हैं। शांत रहने की अपील के बावजूद कई सदस्य चीख रहे हैं और इधर-उधर भागते-दौड़ते नजर आ रहे हैं।

रॉयटर्स ने शेयर किया वीडियो
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने इसका वीडियो शेयर किया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो देखने के बाद लोगों ने इस पर मजे लेने शुरू कर दिए। जैसे एक यूजर ने लिखा कि उन्हें एक बिल्ली की जरूरत है। दूसरे यूजर ने लिखा कि संसद में लोग चूहे से इतना डर गए, सोचिए इनके सामने शेर आ जाए तो क्या हाल होगा।

चूहा बड़ा था, कई सांसद घबरा गए
रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि चूहा काफी बड़ा था। कई मेंबर्स तो कुछ समय के लिए डर भी गए थे। चूहे को संसद की ओर से करार एक कंपनी के कर्मचारियों ने पकड़ा और उसे बाहर लेकर गए। इस तरह चीख-पुकार के बाद संसद का कामकाज दोबारा शुरू हुआ।

एंडालूसिया की संसद में 109 सदस्य शामिल
सेविल में स्थित एंडालूसिया की संसद में 1982 में पहला चुनाव हुआ था। इसमें डी’होंड सिस्टम द्वारा चुने गए 109 सदस्य शामिल हैं। फिलहाल पीपुल्स पार्टी ऑफ एंडालूसिया और स्यूदादानोस के बीच गठबंधन की सरकार है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

चीन के मीडिया ने युद्धाभ्यास का वीडियो शेयर किया, भारतीय एक्सपर्ट बोले- यह चीन की पुरानी आदत, हमें भी उसके दिमाग से खेलना चाहिए

News Blast

मैक्सिको में मरने वालों का आंकड़ा 75 हजार से ज्यादा हुआ, फ्रांस में सरकार ने सख्त कदम उठाए; दुनिया में 3.24 करोड़ केस

News Blast

वास्तु शास्त्र ,सोच में समाहित

News Blast

टिप्पणी दें