May 18, 2024 : 7:34 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

OnePlus Nord CE 5G: स्लिम डिजाइन और दमदार परफॉरमेंस के साथ मिलेगा शानदार फोटोग्राफी का मजा

OnePlus ने बहुत तेजी से स्मार्टफोन सेगमेंट मार्केट में अपना नाम बनाया है. हर बार कंपनी कुछ न कुछ नया इनोवेशन अपने डिवाइसेस में करती है. कंपनी की Nord सीरिज काफी पॉपुलर है और इसी सीरीज में नया OnePlus Nord CE 5G एक खास स्मार्टफोन है, क्योंकि यह फोन कई अच्छे फीचर्स से लैस है. मिड रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में नया Nord CE 5G कई स्मार्टफोन पर भारी पड़ रहा है, अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको इस फोन की कीमत से लेकर परफॉरमेंस तक के बारे में बता रहे हैं.

डिजाइन और डिस्प्ले
OnePlus Nord CE 5G का डिजाइन काफी प्रीमियम फील देता है. यह स्लिम डिजाइन में है. इस फोन की Thickness 0.7cm है और इसका वजन सिर्फ 170 ग्राम है. इसके टॉप पर माइक्रो फोन दिया है और इसके नीचे एक स्पीकर, 3.5mm हेडफोन जैक, टाइप-C पोर्ट और एक माइक्रो फोन दिया है. इसके अलावा इसके राईट साइड पर एक पावर बटन और लेफ्ट साइड पर सिम ट्रे और वॉल्यूम key दी गई है. वहीं बात डिस्प्ले की करें तो फोन में 6.43 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल 410 ppi है. डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz है. फोन का डिस्प्ले काफी रिच और कलरफुल है ऐसे में इस फोन में फोटो देखना, वीडियो देखना और गेम्स खेलते समय आपको काफी मज़ा आने वाला है.

कैमरा सेटअप
OnePlus Nord CE 5G के रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.79 है. इसके साथ इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन (EIS) है. वहीं दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है जिसका अपर्चर f/2.25 है. तो वहीं तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर है. इस कैमरा सेटअप की मदद से फोटोग्राफी काफी अच्छी की जा सकती है और रिजल्ट काफी बेहतर मिलते हैं. लो लाइट में भी फोटो में बेहतर क्वालिटी मिलती है, और अगर रोशिनी अच्छी मिल जाए तो काफी बेहतरीन तस्वीरें आप क्लिक कर सकते हैं. वहीं अगर आप वीडियो शूट करना पसंद करते हैं तो आपको यह फोन पसंद आएगा. इस फोन से आप full HD और 4K वीडियो शूट कर सकते हैं, आप 30/60fps के हिसाब से वीडियो भी शूट कर सकते है. सेल्फी के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर दिया गया है. फ्रंट कैमरे से सेल्फी तो अच्छी क्लिक कर ही सकते हैं जबकि 30/60fps के हिसाब से वीडियो भी शूट कर सकते है.

परफॉरमेंस और बैटरी लाइफ
OnePlus Nord CE 5G में स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ Adreno 619 GPU ग्राफिक्स दिया है. यह फोन 6GB+128GB, 8GB+128GB  और 12GB+256GB वेरिएंट में उपलब्ध है. यह फोन एंड्रॉयड 11 आधारित OxygenOS 11 पर काम करता है. इसमें 4500mAh की बैटरी है जिसके साथ Warp Charge 30T Plus का सपोर्ट है. फोन काफी फ़ास्ट है और तेजी से रेस्पोंस करता है. इसका टच काफी स्मूथ है और बेहतर फील देता है. काफी देर यूज़ करने पर भी फोन में हीटिंग का इशू नहीं होता. एक बार चार्ज करने पर फ़ोन की बैटरी एक दिन आराम से निकाल देती है. गेमिंग के दौरान भी कोई इशू देखने को नहीं मिलता. फोन का स्पीकर काफी लाउड है और अच्छा साउंड देता है. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जोकि काफी फास्ट है.

कीमत
OnePlus Nord CE 5G के 6GB+128GB की कीमत 22,999 रुपये है जबकि इसके 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत 24,999 रुपये है, जबकि इसके 12GB+256GB वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपये है. इस फोन को आप ब्लू वॉयड, चारकोल इंक और सिल्वर रे कलर में उपलब्ध है इसे आप अमेजन इंडिया और वनप्लस के ऑनलाइन स्टोर पर खरीद सकते हैं. अगर आपका बजट 30 हजार रुपये से कम है और आप एक शानदार स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो OnePlus Nord CE 5G को खरीद सकते हैं. यह एक फ़ास्ट 5G रेडी स्मार्टफोन है.

ये भी पढ़ें

OnePlus Nord 2 Launch: आज भारत में लॉन्च होगा OnePlus का प्रीमियम स्मार्टफोन, जानें कितनी हो सकती है कीमत

4050mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Vivo S10, जानें फोन की खूबियां

Related posts

Redmi Note 10 Pro Max Sale On Amazon Today, Know The Price And Specifications Of The Phone

Admin

टेलीग्राम से होगी ग्रुप वीडियो कॉलिंग:30 लोग एक साथ ग्रुप कॉल कर पाएंगे, ग्रुप ऑडियो कॉल को सीधे वीडियो कॉल में बदलने का मिलेगा ऑप्शन

News Blast

त्योहारी सीजन में बढ़ी कार-बाइक की जबरदस्त मांग; अक्टूबर में ऑटो कंपनी की ग्रोथ रेट डबल डिजिट में

News Blast

टिप्पणी दें