May 16, 2024 : 5:48 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

21 जुलाई का राशिफल:आज 6 राशियों के लिए शुभ रहेगा दिन; मेष, वृष और मकर वालों को हो सकता है धन लाभ

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (21st July 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मिथुन, कन्या, धनु, कुंभ वालों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर, कर्क और सिंह राशि वाले लोगों को रहना होगा संभलकर

21 जुलाई, बुधवार के ग्रह-नक्षत्र ब्रह्म नाम का शुभ योग बना रहे हैं। जिससे 6 राशियों के लिए दिन शुभ रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि मेष राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी और नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन से जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है। वृष राशि के लोगों का इनकम सोर्स बढ़ेगा और स्थितियां भी अनुकूल रहेगी। तुला राशि वाले लोगों को शेयर मार्केट और जोखिमभरे कामों में फायदा हो सकता है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को उपलब्धि मिल सकती है। फाइनेंस संबंधित फैसलों में भी फायदे के योग हैं। मकर राशि के नौकरी और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए दिन शुभ है। निवेश में फायदा हो सकता है। साथ ही मीन राशि वालों का कोई सपना सच हो सकता है। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को बदलाव संबंधी अच्छे मौके भी मिलने के योग बन रहे हैं। इनके अलावा मिथुन, कन्या, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। वहीं, कर्क और सिंह राशि वालों को सितारों का साथ नहीं मिल पाएगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- नजदीकी लोगों के साथ मेल मुलाकात और मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। अनुभवी व्यक्तियों के साथ से आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। घर में बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिलने से उत्सव भरा माहौल रहेगा।
नेगेटिव- आपके ऊपर जिम्मेदारियों की अधिकता रहेगी। अपने काम के बोझ को अन्य सदस्यों के साथ भी बांटने का प्रयास करें, अन्यथा आपके व्यक्तिगत काम रूक सकते हैं। किसी भी परिस्थिति को गुस्से की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें।
व्यवसाय- व्यवसाय में अधिकतर काम फोन और संपर्कों के माध्यम से ही पूरे होते जाएंगे। फाइनेंस और कमीशन से जुड़ा बिजनेस फायदेमंद रहेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने प्रमोशन से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है।
लव- परिवारिक सदस्यों के बीच उचित तालमेल बना रहेगा तथा घर में सकारात्मक ऊर्जा व्याप्त रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु इस मौसम की वजह से एलर्जी जैसी दिक्कत हो सकती है इसलिए अपना ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 9

वृष – पॉजिटिव- घर में नजदीकी संबंधियों के आगमन से खुशनुमा वातावरण बना रहेगा। राजनैतिक संपर्क बनेंगे जो कि लाभदायक रहेंगे। अपना वर्चस्व बनाए रखने का यह उत्तम समय है। संपत्ति संबंधी भी कोई काम आज पूरा हो सकता है।
नेगेटिव- परंतु अपनी योजनाओं और गतिविधियों की चर्चा किसी के सामने ना करें। ध्यान रखें कि आपकी योजना उजागर होने से कोई अन्य व्यक्ति इसका दुरुपयोग भी कर सकता है। इस समय किसी तरह की यात्रा करना भी उचित नहीं है।
व्यवसाय- आज कार्यक्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से अपने कामों को व्यवस्थित करें। स्थितियां अनुकूल बनी हुई है। कर्मचारियों के साथ आपके अच्छे संबंध उनकी कार्य क्षमता को और अधिक बढ़ाएंगे। आय के स्रोतों में भी वृद्धि होगी।
लव- दांपत्य जीवन में छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज रखें। इससे आपसी नज़दीकियां बढ़ेगी। प्रेम संबंध भी प्रगाढ़ रहेंगे।
स्वास्थ्य- बारिश के मौसम की वजह से एलर्जी जैसी शिकायत रह सकती हैं। अपनी देखभाल करना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल और मान-सम्मान बनाए रखना आपका कर्तव्य है। उनके मार्गदर्शन और सानिध्य में आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। अपने जीवन में आ रहे बदलाव को स्वीकारें, यह बदलाव आपके लिए सकारात्मक ही रहेंगे।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि बीती हुई नकारात्मक बातें आपका आज भी खराब कर सकती है। इन्हें अपने वर्तमान पर हावी ना होने दें। किसी तरह की भी उधारी संबंधी लेनदेन करना संबंधों को खराब कर सकता है।
व्यवसाय- अपने बिजनेस को लेकर और अधिक मनन और चिंतन करने की जरूरत है। साथ ही अपनी कार्यप्रणाली संबंधी नीतियों में भी परिवर्तन लाएं। सरकारी सेवारत लोगों को पदोन्नति के अवसर प्राप्त होने वाले हैं।
लव- पति-पत्नी के बीच सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा। प्रेम संबंधों में गलतफहमियों की वजह से दूरियां आ सकती हैं।
स्वास्थ्य- पैरों में दर्द और सूजन की समस्या रहेगी। अपना मेडिकल चेकअप कराएं और उचित इलाज लें।
भाग्यशाली रंग-नीला, भाग्यशाली अंक-2

कर्क – पॉजिटिव- आज परिवार के साथ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। आपका सकारात्मक व्यवहार पारिवारिक समस्याओं को बेहतरीन तरीके से हल करने में सहायक रहेगा। कोई रुका हुआ सरकारी काम आज पूरा हो सकता है।
नेगेटिव- संतान की किसी नकारात्मक गतिविधि अथवा संगति का पता चलने से मन परेशान रहेगा। परंतु आप अपनी सूझबूझ से समस्या का हल भी निकाल लेंगे। किसी भी तरह की पेमेंट के लेन-देन में सावधानी बरतें, दूसरों की बातों में ना आएं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपनी योजनाओं को किसी के साथ शेयर ना करें। आपका कोई ऑर्डर निरस्त भी हो सकता है। इस समय अपने काम की क्वालिटी में और अधिक सुधार लाने की जरूरत है। ऑफिस में कार्यभार अधिक रहेगा।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में कुछ तकरार रहेगी। आपसी सामंजस्य द्वारा समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सुस्ती और आलस हावी हो सकते हैं।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह – पॉजिटिव- आज का दिन ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में व्यतीत होगा। नई-नई जानकारियां हासिल होंगी। आप अपनी वाकपटुता और कार्य क्षमता द्वारा अपना कोई भी काम निकालने में सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव- कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले उससे संबंधित पहलुओं पर अच्छी तरह सोच विचार अवश्य करें। अन्यथा किसी मुश्किल में फंस सकते हैं। किसी नजदीकी मित्र से गलतफहमी की वजह से संबंध खराब होने की स्थिति बन रही है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम नहीं मिलेंगे, परंतु व्यस्तता अत्यधिक बनी रहेगी। कुछ भरोसेमंद पार्टियों से आपको नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। और इन्हें हासिल करने में ज्यादा सोच-विचार ना करें और तुरंत निर्णय लें।
लव- काम की वजह से परिवार पर ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। परंतु परिवार के सदस्य आपकी परेशानी समझेंगे और सहयोग भी करेंगे।
स्वास्थ्य- ज्यादा मेहनत और तनाव की वजह से हार्मोन से संबंधित प्रॉब्लम आ सकती है। इलाज के साथ-साथ योगा और मेडिटेशन को भी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या – पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से समय अनुकूल चल रहा है, सिर्फ आपको दृढ़ निश्चय होकर काम करना है। घर के रखरखाव संबंधी सामान की ऑनलाइन शॉपिंग में भी सुकून भरा समय व्यतीत होगा। विद्यार्थियों को कैरियर से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलेगी।
नेगेटिव- आज ग्रह स्थिति कुछ ऐसी है कि दूसरों की सलाह की बजाय खुद पर ही भरोसा रखकर कार्य करें। इससे आपको ज्यादा सफलता मिलेगी। कभी-कभी गुस्से और गलत शब्दों के प्रयोग से संबंध खराब भी हो सकते हैं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में मैनेजमेंट और कर्मचारियों के साथ तालमेल बनाकर रखने से प्रोडक्शन बढ़ेगा। लेकिन सभी गतिविधियां अपनी निगरानी में ही कराना जरूरी है। नौकरीपेशा लोगों के लिए अभी स्थिति यथावत ही रहेगी।
लव- परिवार में आपसी तालमेल प्रेमपूर्ण रहेगा। मित्रों के साथ कोई पारिवारिक गेट-टूगेदर संबंधी प्रोग्राम भी बनेगा।
स्वास्थ्य- गैस और कब्ज की समस्या परेशान करेगी। आयुर्वेदिक इलाज लेना ज्यादा बेहतर है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 8

तुला – पॉजिटिव- आज अपनी कार्यकुशलता के दम पर कई महत्वपूर्ण कार्य बेहतरीन तरीके से पूर्ण करेंगे। शेयर मार्केट और रिस्क संबंधी कार्यों में आपके लिए लाभदायक स्थिति बन रही है। सिर्फ दिल की अपेक्षा दिमाग से निर्णय लेने की जरूरत है।
नेगेटिव- आपके विरोधी जलन की भावना से आपके खिलाफ अफवाहें फैला सकते हैं। परंतु इस समय परिस्थितियों को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने की जरूरत है। गुस्से और उत्तेजना से समस्याएं बढ़ सकती हैं।
व्यवसाय- दिन का ज्यादातर वक्त मार्केटिंग और बाहरी गतिविधियों में व्यतीत होगा। कर्मचारियों के साथ चल रहा कोई पुराना मतभेद आज हल हो सकता है और आपके काम पहले की तरह सुचारू रूप से शुरू हो जाएंगे।
लव- पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात का भी अवसर बनेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपनी दिनचर्या और खानपान को सुव्यवस्थित बनाकर रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 2

वृश्चिक – पॉजिटिव- ग्रह गोचर आपके लिए कुछ सकारात्मक उपलब्धियां लेकर आ रहा है। आप रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ नया करने की सोचेंगे, सफल भी होंगे। फाइनेंस से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आज का दिन उत्तम है।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी भी निर्णय को लेने में बहुत अधिक समय लगाना हाथ में आई हुई उपलब्धियों को दूर भी कर सकता है। मामा पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। युवा वर्ग दोस्तों के साथ अधिक मेल मिलाप में समय बर्बाद ना करें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में चल रही किसी दिक्कत को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें, गुस्से और आवेश में आने से परिस्थितियां और बिगड़ सकती हैं। फाइनेंस से संबंधित कोई भी निर्णय लेना आज लाभदायक रहेगा।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य उचित बना रहेगा। विवाहेत्तर प्रेम संबंधों से दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- कभी-कभी आलस और नकारात्मक विचार हावी हो सकते हैं। ध्यान और मेडिटेशन इसका बेहतरीन समाधान है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 6

धनु – पॉजिटिव- आपने परिवार में बेहतरीन व्यवस्था बनाए रखने के लिए जो नियम और कायदे बनाए हैं, उसकी वजह से घर में अनुशासित और सुखद माहौल रहेगा। कुछ समय से चल रही घरेलू परेशानी का भी समाधान निकलेगा।
नेगेटिव- घर के किसी वरिष्ठ सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत आने से आपकी दिनचर्या कुछ अस्त-व्यस्त हो सकती है। इस समय बच्चों के साथ भी उनकी समस्याओं को सुलझाने में समय देना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यक्तिगत व्यस्तता की वजह से कार्यक्षेत्र पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे। परंतु सहयोगियों और कर्मचारियों का उचित सहयोग बना रहेगा। इस समय नौकरीपेशा लोगों के ऊपर काम का बोझ बहुत रहेगा, समय को धैर्य पूर्ण तरीके से व्यतीत करें।
लव- जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग आपके मनोबल को बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों में भी नज़दीकियां रहेंगी।
स्वास्थ्य- एसिडिटी और गैस की समस्या से राहत पाने के लिए अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखना बहुत जरूरी है। खान-पान में संयम रखें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- प्रॉपर्टी से संबंधित कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो उस पर ध्यान दें। आपको सफलता मिल सकती है। निवेश संबंधी गतिविधियों के लिए भी दिन अनुकूल है। सिर्फ दूसरों की सलाह की अपेक्षा अपनी योग्यता और क्षमता पर विश्वास रखें।
नेगेटिव- प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी मामलों में बहुत ही सावधानी रखने की जरूरत है। इस समय अनुभवी व्यक्तियों की सलाह को नजरअंदाज ना करें। रूपए-पैसे के मामले में सभी निर्णय स्वयं ही लें।
व्यवसाय- मीडिया और मार्केटिंग संबंधी व्यवसाय से लोग आज बेहतरीन मुनाफा कमा सकते हैं। उच्च अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध आपको कोई सरकारी टेंडर या सरकारी संस्थाओं से संबंधित बड़ा ऑर्डर भी दिलवा सकते हैं।
लव- पति-पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर कुछ तनाव रह सकता है। प्रेम प्रसंगों में भी गलतफहमियां आएंगी।
स्वास्थ्य- गिरने या चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है। साथ ही वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- आज अचानक किसी समस्या का हल मिल जाने से आप तनावमुक्त महसूस करेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका रुझान बना रहेगा। इसकी वजह से आपकी सोच और व्यक्तित्व में सकारात्मक और संतुलित परिवर्तन आएगा।
नेगेटिव- इगो और अति आत्मविश्वास आपकी कभी-कभी कमजोरी बन जाते हैं। इन्हीं कमियों पर काबू पाने से आपकी कई परेशानियां हल हो जाएंगी। युवा वर्ग फोन और मित्रों के साथ अपना समय व्यर्थ ना करें।
व्यवसाय- प्रॉपर्टी के व्यवसाय से जुड़े लोगों की आज कोई बड़ी डील होना संभव है। साथ ही पब्लिक डीलिंग में भी मुनाफा होगा। सरकारी सेवारत लोगों के ऊपर अतिरिक्त कार्यभार रहेगा। कोई यात्रा भी संभव है।
लव- अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आने की संभावना है। परिवार में आपसी रिश्तों में और अधिक मधुरता आएगी।
स्वास्थ्य- गर्मी से अपना बचाव रखें। सिर दर्द और थकान की समस्या रहेगी।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 9

मीन – पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्यों पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। बेहतरीन ग्रह गोचर बना हुआ है। परंतु इसका सदुपयोग करना आपकी योग्यता पर भी निर्भर करता है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में उचित परिणाम मिलेंगे।
नेगेटिव- कई बार आपके गलत शब्दों के प्रयोग से कुछ लोगों में नाराजगी उत्पन्न हो जाती हैं। इसलिए अपने बोलचाल का लहजा नर्म रखें। थोड़ी सी लापरवाही आपको आपके लक्ष्य से भटका भी सकती है। अनिर्णय की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर आपका प्रभुत्व बना रहेगा। कर्मचारियों के सहयोग से आप कोई महत्वपूर्ण डील भी फाइनल करेंगे जो कि लाभदायक रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को बदलाव संबंधी शुभ अवसर मिल सकती है।
लव- परिवार के साथ मनोरंजन और खुशनुमा समय व्यतीत होगा। प्रेमी/प्रेमिका के लिए भी मुलाकात का अवसर बनेगा।
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम और गला खराब होने जैसी परेशानी रहेगी। आयुर्वेदिक इलाज लेना बेहतर रहेगा।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

खबरें और भी हैं…

Related posts

शुक्रवार को किसी के सहयोग से परेशानियां हल हो सकती हैं, व्यर्थ चिंताओं से बचें

News Blast

4 करोड़ की ‘बोतलों’ पर जब चला रोड रोलर

News Blast

UP Election 2022: राकेश टिकैत ने बताया आखिर CM योगी का गोरखपुर से जीतना क्यों जरूरी

News Blast

टिप्पणी दें