May 18, 2024 : 7:39 PM
Breaking News
खेल

धवन तोड़ सकते हैं गांगुली का रिकॉर्ड:सबसे तेज 6 हजार रन के मामले में चौथे स्थान पर पहुंचने का मौका, रूट और रिचर्ड्स से भी निकलेंगे आगे

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Sri Lanka Shikhar Dhawan Has Chance To Reach Fourth Place In The Case Of Fastest 6 Thousand Runs In ODI

कोलंबो8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ रविवार को 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन सबसे तेज 6 हजार वनडे रन बनाने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सौैरव गांगुली को पीछे छोड़ सकते हैं।

धवन को 23 रनों की जरूरत
धवन ने वनडे क्रिकेट में अब तक 142 मैचों की 139 पारी में 5977 रन बनाए हैं। यानी, 6 हजार रन पूरे करने के लिए उन्हें सिर्फ 23 रनों की जरूरत है। अगर वे इसी मैच में 6 हजार रन पूरे कर लेते हैं तो वे सबसे कम पारियों में इस मुकाम तक पहुंचने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच जाएंगे।

गांगुली को लगी थी 147 पारी
भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 147 पारियों में 6 हजार वनडे रन पूरे किए थे। वहीं, इंग्लैंड के जो रूट और वेस्टइंडीज के विव रिचर्ड्स ने 141-141 पारियों में अपने 6 रन पूरे किए थे। इस तरह धवन के पास गांगुली के साथ-साथ रूट और रिचर्ड्स को भी पीछे छोड़ने का मौका है।

वर्ल्ड रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम
वनडे क्रिकेट में पारियों के लिहाज से सबसे तेज 6 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम है। अमला ने सिर्फ 123 पारियों में 6 हजार रन पूरे कर लिए थे। टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 6 हजार रन के लिए 136 पारियां ली थी। 139 पारियों के साथ न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान केन विलियम्सन तीसरे स्थान पर हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

रियो के पैरा ओलिंपिक में गोल्ड जीतने वाले मरियप्पन बोले- लोग संघर्ष को भूल जाते हैं पर रिकॉर्ड इतिहास बन जाते हैं

News Blast

सीएम शिवराज के सख्‍त तेवर, बोले- बंद करो हुक्‍का लाउंज

News Blast

IOA चीफ की भारत सरकार से रिक्वेस्ट: ओलिंपिक से लौट रहे भारतीय खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट कराए बिना देश में एंट्री मिले, टोक्यो में हर दिन होती है जांच

Admin

टिप्पणी दें