May 19, 2024 : 9:23 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

बैटरी वाला मास्क:इसमें कोरोना से बचने के लिए 5 लेयरिंग सिस्टम होगा, एयर बूस्टर सिस्टम से सांस लेने में दिक्कत नहीं होगी

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Coronavirus; India’s Mumbai Navon Air Battery Develops Battery powered Full face Masks

मुंबई9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मुंबई की कंपनी नेवॉन एयर (Nevon Air) ने बैटरी वाला फेस मास्क तैयार किया है। इसमें कोरोना वायरस से बचने के लिए 5 लेयर सिस्टम मिलते हैं। जो नाक और मुंह में जाने वाली हवा को 5 बार फिल्टर करता है। यही वजह है कि इसे कोविड संक्रमण रोकने के लिए बहुत कारगर माना जा रहा है। इसे कंपनी के वेबसाइट पर 4,699 रुपए में खरीद सकते हैं।

मुंह, नाक और आंख को कवर कर लेगा
नेवॉन एयर मास्क वायरस को शरीर में जाने वाले तीन पॉइंट मुंह, नाक और आंख को आसानी से कवर कर लेता है। साथ ही इसके 5 लेयर प्रोटेक्शन हवा में मौजूद कार्बन से भी सेफ करता है। इससे साफ हवा शरीर में पहुंचती है।

एयर बूस्टर सिस्टम मिलेगा
सांस लेने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए कंपनी ने मास्क में एयर बूस्टर सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इससे हवा को मास्क के अंदर लाने में मदद मिलती है। यह भारत में बना नेक्स्ट जेनरेशन इनोवेशन मास्क है। जो N95 मास्क की तरह फिल्टर करता है। साथ ही कार्बन को हटा कर हवा में मौजूद नुकसान पहुंचाने वाले तत्वो से 100% सेफ करके फेस शील्ड का काम करता है। हवा में मौजूद धुएं, रासायनिक प्रदूषकों और हानिकारक गैसों को शोख लेता है।

नेवॉन सॉल्यूशंस के CEO नीरज सावंत का कहना है कि सही तरीके से मास्क न पहना भी इस महामारी के फैलने का बड़ा कारण बन रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने लोगों को पूरी तरह से अकेले टीकों पर भरोसा नहीं करने और टीकाकरण के बाद भी मास्किंग जारी रखने की कड़ी चेतावनी भी दी है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

Whatsapp Trick: किसी ने आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक किया है या नहीं, ऐसे करें पता

News Blast

आज भोपाल आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, परिवर्तित मार्ग से गुजरेगा ट्रैफिक, शाम को इन मार्गों पर जाने से बचें

News Blast

यूबॉन का नया ब्लूटूथ स्पीकर:इसमें चार्जिंग के लिए सोलर प्लेट और डुअल टॉर्च मिलेगी, 4 घंटे तक नॉनस्टॉप म्यूजिक सुन पाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें