May 8, 2024 : 8:31 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

मनमानी पर शिकंजा:रेलवे के तीन बुकिंग क्लर्क के खिलाफ सामान छीनने व जबरन वसूली करने समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज

फरीदाबाद7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
पलवल रेलवे स्टेशन की है घटना, जहां तीन रेलकर्मियों पर एक अन्य रेलकर्मी को लूटने का आरोप है। - Dainik Bhaskar

पलवल रेलवे स्टेशन की है घटना, जहां तीन रेलकर्मियों पर एक अन्य रेलकर्मी को लूटने का आरोप है।

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर सीनियर प्वाइंट्समैन की शिकायत पर जीआरपी ने पलवल के तीन बुकिंग क्लर्क के खिलाफ अपने पद का दुरुपयोग करने, सामान छीनने और जबरन वसूली करने समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरी और आरोपी बनाए गए क्लर्क शशिकांत व रवि का कहना है कि स्टेशन पर हुई आपसी कहासुनी को इतना बड़ा विवाद बना दिया गया। न तो वहां टिकट चेकिंग की जा रही थी और न ही किसी का सामान छीना गया। जबरन वसूली करने का सवाल ही नहीं उठता। शिकायतकर्ता भी रेलकर्मी है। खुद को सोशल मीडिया में चर्चित होने के लिए इस तरह की हरकतें करता है।

जीआरपी द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार नई बस्ती सल्लागढ़ पलवल निवासी जितेंद्र कुमार फरीदाबाद ओल्ड रेलवे स्टेशन पर सीनियर प्वाइंट्समैन के पद पर कार्यरत है। उनका आरोप है कि वह रात में सवा दस बजे पलवल से चलने वाली शटल से फरीदाबाद ड्यूटी पर जा रहे थे तभी ट्रेन के अन्दर तीन अज्ञात व्यक्ति घुस गये। वह अपने आप को टिकट कलेक्टर बताकर सवारियों की टिकट चेक करने लगे। शिकायतकर्ता ने कहा कि उक्त लोग उनसे भी टिकट मांगा। जबकि उनके पास चेकिंग के लिए अथॉरिटी लेटर नहीं था। खुद को रेलकर्मी बताने पर आईकार्ड की फोटो खींच ली और 1500 रुपए जुर्माना मांगा। पैसा देने पर जब रसीद मांगी तो गाली गलौज कर मारपीट करना शुरू कर दिया। जान से मारने की धमकी देने लगे।

शिकायकर्ता के पैसे न देने पर हाथ से बैग छीन लिया और भागने लगे। बाद में पता चला की उनमे से एक ललित कुमार साहू है। जीआरपी ने अपनी प्रारंभिक जांच में कहा है कि इस घटना में ललित कुमार के अलावा रवि और शशिकांत भी शामिल थे। तीनों बुकिंग क्लर्क हैं। जीआरपी ने उक्त लोगों के खिलाफ अपने पद का दुरुपयोग करने, जानबूझकर चोट पहुंचाने, सामान छीनने और जबरन वसूली करने की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी सूरतपाल का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है। जांच में जो भी बात सामने आएगी उसी अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उधर सहायक कमर्शियल मैनेजर अशोक कुमार का कहना है कि उनकी ओर से किसी क्लर्क को टिकट चेक करने का आदेश नहीं दिया गया है। यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

ठंड पर 5 राज्यों से रिपोर्ट: MP और राजस्थान में 2 दिन बारिश के आसार; पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते अगले हफ्ते ठंड बढ़ेगी

Admin

भोपाल में कलेक्शन एजेंट से सरेराह चालीस हजार की लूट,

News Blast

कोरोना देश में:37645 नए मरीज मिले, 39674 ठीक हुए; 720 ने जान गंवाई; महाराष्ट्र में 2165 एक्टिव केस बढ़े, इसमें दो दिन से आ रहा उछाल

News Blast

टिप्पणी दें