May 14, 2024 : 7:10 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

16 जुलाई का राशिफल:6 राशियों के लिए दिन शुभ, कर्क और वृश्चिक वालों को मिलेगी परेशानियों से राहत, नए एग्रीमेंट के भी योग हैं

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (16th July 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मकर राशि वालों की योजना लीक होने से कामकाज में आ सकती हैं रुकावटें, 5 राशियों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

16 जुलाई, शुक्रवार को चंद्रमा हस्त नक्षत्र में है। जिससे अमृत नाम का शुभ योग बन रहा है। इस शुभ योग का फायदा 6 राशियों का मिलेगा। इसके अलावा 5 राशियों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा और मकर राशि वाले लोगों को सावधान रहना होगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज वृष राशि वाले लोगों की योजनाएं और कामकाज पूरे होंगे। कर्क राशि वाले लोगों को परेशानियों से राहत मिलेगी। साथ ही बड़े एग्रीमेंट होने के भी योग बन रहे हैं।

कन्या राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। वृश्चिक राशि वाले लोगों की परेशानियां दूर होंगी। समय अनुकूल है। नए एग्रीमेंट होने के भी योग हैं। धनु राशि वाले लोगों की डेली इनकम बढ़ेगी। मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों को बहुत अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। इनके अलावा मेष, मिथुन, सिंह, तुला और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- रचनात्मक और धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत में उसका सहयोग करने से आपको आत्मिक खुशी मिलेगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके मनोबल को बढ़ाएगा, साथ में सफलता का मार्ग भी खोलेगा।
नेगेटिव- संतान की किसी गलत गतिविधि से आपको चिंता रह सकती है। परंतु आपकी समझदारी और सूझबूझ से समस्या का हल भी निकल जाएगा। व्यवहारिक दृष्टिकोण रखना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसायिक उद्देश्य को लेकर कोई नजदीकी यात्रा संभव है। इस समय आपको अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम भी हासिल होंगे। किसी वरिष्ठ सदस्य की सलाह पर गंभीरता से ध्यान दें। नौकरी सेवारत लोगों के लिए भी नए अवसर बन रहे हैं।
लव –घर के किसी भी मुद्दे को आपस में बैठकर शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाएं और माहौल को खुशनुमा बनाए रखने के लिए मनोरंजन संबंधित प्रोग्राम भी बनाना उचित रहेगा।
स्वास्थ्य- गिरने और चोट लगने जैसी स्थिति बन रही है। बेहतर होगा कि वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 9

वृष – पॉजिटिव- धार्मिक तथा सामाजिक गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। साथ ही समाज में आपका उचित मान-सम्मान और रुतबा भी बना रहेगा। बच्चे की किसी उपलब्धि से घर में खुशी भरा माहौल रहेगा।
नेगेटिव- अपने खर्चों को सीमित रखें क्योंकि इस समय आय से ज्यादा व्यय की स्थिति रहेगी। किसी नजदीकी रिश्तेदार से किसी वजह से संबंध खराब हो सकते हैं। रिश्तों की मर्यादा का ध्यान रखना जरूरी है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में सभी काम सुचारू रूप से बनते जाएंगे और पिछले कुछ समय से बनाई गई योजनाएं भी फलीभूत होंगी। परंतु दूसरों की सलाह पर आंख मूंदकर विश्वास ना करें। ऑफिस का माहौल सुकून भरा बना रहेगा।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में घर की किसी गतिविधि को लेकर तनाव आ सकता है। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परंतु अपनी दिनचर्या के प्रति लापरवाही ना करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद , भाग्यशाली अंक- 2

मिथुन – पॉजिटिव- आज कोई महत्वपूर्ण लाभदायक सूचना मिलेगी। दोस्तों और जानकारों के साथ अपने संबंधों को और अधिक मधुर बनाएं। इस समय नई-नई जानकारियां मिलेंगी जो कि भविष्य में लाभदायक साबित होंगी।
नेगेटिव- कभी-कभी व्यवहार में चिड़चिड़ापन और गुस्सा आ जाना आपको आपके लक्ष्य से भटका सकता है। अपनी इन कमियों पर नियंत्रण लाएं और इसके लिए आत्म अवलोकन करना जरूरी है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई भी काम करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें क्योंकि इस समय कुछ निर्णय गलत होने की आशंका है। विद्यार्थियों को कहीं नौकरी संबंधी विभागीय परीक्षा में मनोनुकूल परिणाम मिलने की संभावना है।
लव- वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाकर रखने में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। प्रेम संबंधों में एक दूसरे के लिए समय निकालना जरूरी है।
स्वास्थ्य- सिर दर्द और माइग्रेन की समस्या से राहत पाने के लिए अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें तथा हल्का खानपान लें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क – पॉजिटिव- अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने का उचित समय है। लंबे समय से चल रही किसी परेशानी से राहत मिलेगी। समय की चाल आपके पक्ष में हैं इसका भरपूर सदुपयोग करें।
नेगेटिव- घर के अन्य सदस्यों की सलाह की अवहेलना बिल्कुल ना करें अन्यथा आप अपना नुकसान कर सकते हैं। कुछ विरोधी जलन की भावना से आपके खिलाफ नकारात्मक अफवाहें फैला सकते हैं। परंतु निश्चिंत रहें आपका कुछ भी अहित नहीं होगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई है। किसी बड़े अनुबंध के मिलने की भी संभावना है, परंतु अपनी गतिविधियों को किसी भी अनजान व्यक्ति से शेयर ना करें। कोई इसका अनुचित लाभ उठा सकता है।
लव- वैवाहिक संबंधों में चल रहे तनाव को आज सुलझाने में सफल रहेंगे। घर का वातावरण पुनः सुखद और मधुर हो जाएगा।
स्वास्थ्य- अत्यधिक भागा-दौड़ी की वजह से पैरों में दर्द और चोट जैसी समस्या रहेगी। थोड़ा सावधान रहें।
भाग्यशाली रंग- पिंक , भाग्यशाली अंक- 7

सिंह – पॉजिटिव- आज का दिन घर की व्यवस्था उचित बनाए रखने में तथा सुख सुविधाओं जैसी वस्तुओं की खरीदारी में व्यतीत होगा। घर में किसी नजदीक व्यक्ति के आगमन से मौज मस्ती भरा माहौल भी रहेगा।
नेगेटिव-आय के साधनों में तो कमी रहेगी परंतु खर्चे बरकरार रहेंगे। इसलिए अपने बजट के अनुसार ही खर्च करने का प्रयास करें। भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें और इसके लिए आपको ही प्रयास करना होगा।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई भी निर्णय अकेले ना लें बल्कि टीम वर्क बनाकर काम करें। इसमें भाग्य आपको सहयोग कर रहा है। नौकरी पेशा व्यक्ति किसी सरकारी मामले में फंस सकते हैं इसलिए सावधान रहें।
लव- निकट संबंधियों के साथ मेल मुलाकात का प्रोग्राम बनेगा दांपत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- काम की अधिकता की वजह से थकान और कमजोरी महसूस होगी। कुछ समय अपने आराम के लिए भी जरूर निकालें।
भाग्यशाली रंग– नारंगी, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या – पॉजिटिव- अगर कोई जमीन-जायदाद संबंधी मामला चल रहा है तो सफलता मिलने के उचित योग बने हुए हैं। इस समय प्रकृति आपका भरपूर साथ दे रही है, परंतु इन उपलब्धियों का सदुपयोग करना आपकी कार्य क्षमता पर भी निर्भर करता है।
नेगेटिव- क्रोध, जल्दबाजी जैसे स्वभाव पर नियंत्रण रखें। किसी संबंधी अथवा पड़ोसी के साथ वाद-विवाद जैसी स्थिति बन रही है। मन में कुछ अनहोनी जैसी आशंका का भय रहेगा। बेहतर होगा कि अपने आपको सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त रखें।
व्यवसाय- व्यवसाय में प्रोडक्शन संबंधी कार्यों में कुछ गलतियां हो सकती है। जिसकी वजह से तनाव रहेगा। हालांकि किसी उच्च अधिकारी का सहयोग आपको मन मुताबिक सफलता प्रदान करेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।
लव- विवाहिक जीवन में उचित सामंजस्य रहेगा। प्रेम प्रसंग में भी रोमांटिक नजदीकियां रहेंगी।
स्वास्थ्य- गैस और एसिडिटी की समस्या परेशान करेगी। खानपान में संयम रखें। व्यवस्थित दिनचर्या भी रखना जरुरी है।
भाग्यशाली रंग– क्रीम, भाग्यशाली अंक- 6

तुला – पॉजिटिव- कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग आपकी खोई हुई प्रतिष्ठा को दोबारा हासिल करवाएगा जिससे आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी।
नेगेटिव- परंतु सफलता प्राप्त करने के लिए मर्यादाओं का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है। दूसरों के सुझावों पर गंभीरता से विचार करें तथा फिजूलखर्ची से बचें। क्योंकि अनावश्यक ही कुछ खर्चे सामने आ सकते हैं।
व्यवसाय- बिजनेस के विस्तार संबंधी रूपरेखा पर किसी भी काम को आज स्थगित रखें। क्योंकि अभी परिस्थितियां अनुकूल नहीं है। प्रॉपर्टी संबंधित कामों में पेपर वर्क बहुत ही सावधानी से करें। जरा सी सावधानी आपको किसी बहुत बड़ी मुश्किल से बचा सकती है।
लव- वैवाहिक जीवन में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप ना होने दें। कोई भी पारिवारिक मसला आपस में ही बैठकर सुलझाएं।
स्वास्थ्य- मौसमी बदलाव की वजह से अपच और भूख ना लगने जैसी समस्या रहेगी। इस समय हल्का और सुपाच्य भोजन लेना ही जरूरी है।
भाग्यशाली रंग– हरा, भाग्यशाली अंक- 2

वृश्चिक – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से जिन कार्यों में विघ्न बाधाएं आ रही थी, आज वे आपकी सूझबूझ से बहुत ही सहज और आसान तरीके से हल हो जाएंगे। शुभ परिणाम भी उम्मीद से ज्यादा मिलेंगे। समय अनुकूल बना हुआ है।
नेगेटिव- बच्चों की समस्याओं को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाएं। डांट-फटकार से उनके अंदर हीनता की भावना आ सकती है। कोई भी कार्य करते समय उसके अच्छे-बुरे पहलुओं पर भी विचार अवश्य करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेगी। कुछ नए अनुबंध मिलने की भी संभावना है। इस समय किसी भी उपलब्धि को हासिल करने में ज्यादा सोच-विचार ना करें और तुरंत निर्णय लेने का प्रयास करें।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य में अपने जीवनसाथी अथवा परिजनों की सलाह लेना लाभदायक रहेगा।
स्वास्थ्य- सर्वाइकल और कंधों में दर्द की समस्या परेशान कर सकती है। योगा और व्यायाम पर भी ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

धनु – पॉजिटिव- विद्यार्थियों को इंटरव्यू अथवा करियर संबंधी परीक्षा में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। इसलिए अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रखें। किसी धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में सकारात्मक परिवर्तन लाएगी।
नेगेटिव- अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज संभालकर रखें। इनका कोई गलत इस्तेमाल कर सकता है। किसी नजदीकी संबंधी से वाद-विवाद होने से आपके स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। संतान की गतिविधियों पर भी पैनी नजर रखें।
व्यवसाय- व्यवसायिक नजरिये से ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है। दैनिक आय में वृद्धि होगी। नवीन कार्यप्रणाली संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। नौकरी पेशा लोग लापरवाही की वजह से अपने कार्यों में कुछ गलतियां कर सकते हैं।
लव- प्रेमी/प्रेमिका एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। दांपत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- पोलूशन और गर्मी से अपना बचाव करें। ज्यादा भीड़भाड़ वाले स्थान में जाने से भी परहेज रखें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- आज किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात खुशी और ताजगी देगी। आप अपने कार्यों पर भी ज्यादा एकाग्रता से ध्यान दे पाएंगे। अपनी पिछली कुछ गलतियों से सीख लेकर अपनी कार्यप्रणाली को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास होगा।
नेगेटिव- जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें। कोई महत्वपूर्ण काम समय पर पूरा ना होने से तनाव रह सकता है। इसलिए अपने ऊपर काम का ज्यादा बोझ ना लें। बेहतर होगा कि अपने महत्वपूर्ण कार्यों को ही प्राथमिकता दें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में इस समय हर गतिविधि पर नजर रखना जरूरी है। आपकी कोई योजना लीक हो जाने से आपके कार्यों में विघ्न आएगा और साथ ही इसका श्रेय कोई अन्य व्यक्ति भी ले सकता है। ऑफिस में भी अपने प्रोजेक्ट को किसी से शेयर ना करना उचित रहेगा।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। किसी विपरीत लिंगी मित्र से मुलाकात पुरानी यादों को ताजा करेगी।
स्वास्थ्य- गर्मी की वजह से बेचैनी और चक्कर आना जैसी तकलीफ रह सकती है। शीतल और तरल पदार्थों का अधिक से अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग– पीला, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- किसी धार्मिक संस्था के प्रति तन और मन से सहयोग करना आपको खुशी प्रदान करेगा। मानसिक सुकून भी बना रहेगा। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। अगर प्रॉपर्टी खरीदने के लिए प्रयासरत हैं, तो दिन अनुकूल है।
नेगेटिव- अपने अहम और गुस्से पर नियंत्रण रखें। इसकी वजह से आपके कई बनते हुए काम बिगड़ भी सकते हैं। किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ मनमुटाव होने जैसी स्थिति बन रही है। परंतु आपकी जरा सी सावधानी रिश्तों को बिगड़ने से बचा भी सकती है।
व्यवसाय- नए प्रभावशाली संपर्क बनेंगे। व्यापार से संबंधित अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें। इस समय मार्केटिंग संबंधी कार्यों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। सरकारी सेवारत लोगों को स्थान परिवर्तन मिल सकता है।
लव- परिवार के साथ मनोरंजन और डिनर के लिए जाना यादगार पलों में शामिल होगा। तथा आपसी संबंधों में भी भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- कोई पुरानी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी पुनः उठ सकती है। लापरवाही ना करें और तुरंत जांच करवाएं।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

मीन – पॉजिटिव- पैतृक प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है, तो आज उस पर ध्यान केंद्रित करें, सफलता के योग बन रहे हैं। घर की सुख सुविधाओं संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- अपने गुस्से और जल्दबाजी जैसे स्वभाव पर नियंत्रण रखें, अन्यथा आप किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं। इस समय दूसरों की बातों पर विश्वास ना करके अपने निर्णय को ही सर्वोपरि रखें।
व्यवसाय- नवीन कार्य संबंधी आपने जो योजनाएं बनाई हैं, उन पर एकाग्रचित्त होकर काम करें। मेंटेनेंस संबंधी गतिविधियों में खर्चा बढ़ सकता है। इसलिए अपने बजट का भी ध्यान रखें। नौकरी पेशा लोगों को कोई बेहतरीन ऑफर मिल सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का भी आशीर्वाद व स्नेह परिवार पर बना रहेगा।
स्वास्थ्य- उमस भरी गर्मी की वजह से सिर दर्द, माइग्रेन की समस्या बढ़ सकती है। मौसम से अपना बचाव रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

खबरें और भी हैं…

Related posts

एम्स की रिसर्च:आर्थराइटिस और ग्लूकोमा के इलाज में योग असरदार, यह थैरेपी की तरह काम करता है; सूजन और घाव को घटाने का काम करता है

News Blast

भारत के नक्शे के साथ कम्युनिटी ट्रांसमिशन के अलर्ट वाला वायरल ग्राफिक झूठा, सरकार और विशेषज्ञों ने इसे खारिज किया

News Blast

शादी का झांसा देकर विवाहिता से रिश्तेदार ने किया दुष्कर्म

News Blast

टिप्पणी दें