May 18, 2024 : 1:57 PM
Breaking News
करीयर

MPBSE MP Board Result 2021 Live: आज शाम 4 बजे घोषित किया जाएगा मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट, यहां करें चेक

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE) 14 जुलाई 2021 यानी आज एमपी बोर्ड कक्षा 10 का परिणाम घोषित करेगा. एमपी के स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार आज शाम 4 बजे माध्यमिक शिक्षा मंडल में सिंगल क्लिक से 10वीं कक्षाका रिजल्ट जारी करेंगे. कक्षा 10 का रिजल्ट MPBSE की आधिकारिक साइट mpbse.nic.in पर जारी किया जाएगा. मध्य प्रदेश बोर्ड के 11 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स के कक्षा 10 के परिणाम बेस्ट 5 विषयों के आधार पर घोषित किए जाएंगे.

कोरोना के कारण इस साल रद्द कर दी गई थी 10वीं की परीक्षा

बोर्ड के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर एसके चौरसिया ने कहा, “कोविड 19 की दूसरी लहर के कारण राज्य सरकार द्वारा कक्षा 10वीं की फाइनल परीक्षा रद्द कर दी गई थी. परिणाम प्रोजेक्ट और इंटरनल टेस्ट में छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया गया है.” सभी छात्र जिन्होंने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, उन्हें बिना परीक्षा के कक्षा 11 में प्रमोट किया जाएगा.

गौरतलब है कि राज्य में कक्षा 10 की परीक्षाएं 30 अप्रैल 2021 से शुरू होने वाली थीं, लेकिन कोविड-19 मामलों में इजाफे को देखते हुए एग्जाम स्थगित कर दिया गया था. राज्य सरकार ने बाद में मामले बढ़ने के बाद कक्षा 10 की परीक्षाओं और प्रैक्टिकल एग्जाम को कैंसल कर दिया था.

Bihar Police Admit Card 2021: बिहार पुलिस में स्टेनो असिस्टेंट SI के पद के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें चेक

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने बिहार पुलिस में स्टेनो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद के लिए टाइपिंग टेस्ट का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने बिहार पुलिस स्टेनो असिस्टेंट SI भर्ती के लिए आवेदन किया है वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

10 जनवरी को हुई थी बिहार स्टेनो एएसआई की लिखित परीक्षा

बिहार स्टेनो असिस्टेंट एसआई के लिए लिखित परीक्षा इस साल 10 जनवरी 2021 को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा का रिजल्ट 19 मार्च 2021 को घोषित किया गया था. परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले कैंडिडेट्स अब टाइपिंग टेस्ट देंगे जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है.

कुल 133 पदों पर होनी है भर्ती

गौरतलब है कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए बिहार पुलिस में स्टेनो असिस्टेंट एसआई के कुल 133 पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें 55 पोस्ट जनरल कैटेगिरी के लिए और 9 पद बीसी के लिए हैं. इसके अलावा अन्य कैटेगिरी में उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी.

ये भी पढ़ें

NEET UG 2021: इस बार 13 भाषाओं में होगी नीट यूजी परीक्षा, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी जानकारी

WB Class 12 Exam Result Date: वेस्ट बंगाल बोर्ड 22 जुलाई को जारी करेगा 12वीं का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

Related posts

सरकारी नौकरी: उत्तर प्रदेश बाल विकास सेवा विभाग ने 5000 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, 5वीं- 10वीं पास महिलाएं कर सकती हैं आवेदन

Admin

CBSE एग्जाम पैटर्न में बदलाव: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा में अब दाे खंड में हाेंगे पेपर, केस स्टडी वाले क्वेश्चन कम कर ऑब्जेक्टिव सवालों की बढ़ी संख्या

Admin

जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी महाराज जी को श्रधांजलि।

News Blast

टिप्पणी दें