April 28, 2024 : 5:02 AM
Breaking News
राज्य

पंजाब: मोहाली में स्कूल रहेंगे बंद, कॉलेज और कोचिंग सेंटर आज से खुलेंगे, लेकिन माननी होंगी ये शर्ते

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मोहाली (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Wed, 14 Jul 2021 01:54 AM IST

सार

मोहाली जिला प्रशासन ने बुधवार से कॉलेज और कोचिंग सेंटरों को खोलने की अनुमति दे दी है। लेकिन जिले में स्कूल अभी बंद रहेंगे। इसके साथ ही इनडोर कार्यक्रम में 100 और आउटडोर कार्यक्रम में 200 लोगों के शामिल होने की इजाजत भी दी है। मंगलवार को जिले में कोरोना संक्रमण के छह मामले सामने आए हैं। वहीं 13 लोगों ने इसे हराया है।

मोहाली में आज से खुलेंगे कॉलेज और कोचिंग सेंटर। – फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

कोरोना संक्रमण के कमजोर पड़ने के साथ ही मोहाली प्रशासन ने रात्रि कर्फ्यू हटाने संबंधी आदेश जारी किया है। इसके साथ ही अब इंडोर में होने वाले कार्यकर्मों में 100 और आउटडोर में 200 लोग शामिल हो सकेंगे। हालांकि सभी स्कूल अभी बंद रहेंगे। कॉलेज, कोचिंग सेंटर और उच्च ट्रेनिंग संस्थान खुल सकेंगे। लेकिन इन संस्थानों के खुलने के बाद कम के कम दो हफ्तों में सभी अध्यापकों, नॉन टीचिंग स्टाफ और विद्यार्थियों को टीके की कम से कम एक खुराक लगने का सर्टिफिकेट एसडीएम, एडीसी और डीसी दफ्तर में जमा करवाने होंगे। इस संबंध में डीसी गिरीश दियालन ने आदेश जारी कर दिया है।

विज्ञापन

सिनेमा हॉल, कोचिंग सेंटर और यह चीजें खुलेंगीं
जिला मजिस्ट्रेट कम डीसी गिरीश दियालन की ओर से जारी आदेश में साफ कहा गया है कि शहर के सभी बार, सिनेमा हाल, रेस्टोरेंट, पूल, कोचिंग सेंटर, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, जिम, शॉपिंग मॉल, अजायब घर, चिड़ियाघर भी खुल सकेंगे। इनके लिए भी शर्त यह है कि स्टाफ और 18 साल से अधिक उम्र के सभी दर्शकों को टीके के कम से कम एक खुराक जरूर लगी हो। इसके अलावा तैराकी, खेल और जिम सुविधाओं के लिए 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीके की कम से कम एक खुराक लगना अनिवार्य किया गया। लेकिन उक्त आदेश कंटेनमेंट जोन में लागू नहीं होंगे। नियम तोड़ने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों पर पुलिस केस दर्ज करने के साथ ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मोहाली में कोरोना से 6 लोग संक्रमित
मोहाली में मंगलवार को कोरोना महामारी से 6 लोग संक्रमित हुए, जबकि 13 लोगों ने कोरोना को मात देकर जिंदगी की जंग जीती है। इस महामारी से किसी की मौत नहीं हुई। डीसी गिरीश दियालन ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें, तभी कोरोना महामारी को मात दी जा सकती है। 

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को आए नए संक्रमितों में डेराबस्सी से एक, लालड़ू से एक, खरड़ से दो, कुराली से एक और मोहाली का एक केस शामिल है। इसके साथ ही जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 68379 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 67243 केस ठीक हो चुके हैं और 1056 लोगों की मौत हुई है, जबकि 80 केस अभी सक्रिय रह गए हैं।

Related posts

पीएम मोदी का काशी आगमन: 27वें दौरे पर बनारस आ रहे प्रधानमंत्री, यहां जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

News Blast

टीआरपी मामला: अर्नब गोस्वामी के खिलाफ 29 तक नहीं होगी कोई कार्रवाई

Admin

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश में ग्यारहवां दिन

News Blast

टिप्पणी दें