May 19, 2024 : 11:31 AM
Breaking News
मनोरंजन

बिग बी की आपबीती:जब अमिताभ बच्चन थे 90 करोड़ रुपए से अधिक के कर्ज में, बोले- लेनदार हमारे घर पर ‘कुर्की’ के लिए आते थे

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन 1999 में बैंक्रप्ट होने की कगार पर थे। उस समय उनके बिजनेस अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ABCL) को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा था। प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के फेलियर ने उन्हें कर्ज में डुबा दिया था। उन्होंने 2013 में हुए एक इंटरव्यू में इस कठिन समय को याद किया और बताया था कि कैसे लेनदार उनके घर पहुंचने लगे थे। फिर अमिताभ ने फिल्म ‘मोहब्बतें’ और अपने टेलीविजन डेब्यू ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की सफलता के साथ इंडस्ट्री में वापसी की, जिसने हाल ही में अपने लॉन्च के 21 साल पूरे किए हैं।

बिग बी के घर पर लेनदार दरवाजे पर खड़े रहते थे

अमिताभ ने बताया था कि उन पर अलग-अलग लोगों का 90 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज था। वह कहते हैं, “मैंने दूरदर्शन सहित सभी का भुगतान किया। जब उन्होंने इंटरेस्ट कंपोनेंट मांगा, तो मैंने उनके बदले कमर्शियल ऐड्स किए। मैं यह कभी नहीं भूल सकता कि कैसे लेनदार हमारे दरवाजे पर खड़े रहते थे, गाली देते थे, धमकी देते थे, मांग करते थे और इससे भी बदतर जब वो हमारे घर पर ‘कुर्की’ के लिए आते थे।”

बिग बी ने इसे करियर का सबसे खराब समय बताया

अमिताभ ने आगे बताया, “इसमें कोई शक नहीं है कि यह मेरे 44 साल के प्रोफेशनल करियर का सबसे खराब पलों में से एक था। इसने मुझे बैठने और सोचने पर मजबूर कर दिया था, मैंने अपने सामने ऑप्शन्स को देखा और कई दृश्यों को इवेलुएट किया। जवाब आया कि मुझे एक्टिंग करना आता है। मैं उठा और यशजी (फिल्म निर्माता) के पास गया, जो मेरे घर के पीछे रहते थे। मैंने उससे विनती की कि वह मुझे काम दे दें। उसके बाद से ही सब पलट गया, उन्होंने मुझे फिल्म ‘मोहब्बतें’ दी।

बिग बी ने ‘गुलाबो सीताबो’ से किया था अपना डिजिटल डेब्यू

78 वर्षीय अमिताभ बच्चन अब देश के सबसे बिजी एक्टर्स में से एक हैं। पिछले साल, उन्होंने आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘गुलाबो सीताबो’ के साथ अपना डिजिटल डेब्यू किया था। उनकी आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो उनके पास फिल्म ‘चेहरे’, ‘झुंड’, ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘मेडे’ और ‘गुडबाय’ शामिल हैं। इस बीच, अमिताभ ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ के साथ छोटे पर्दे परभी वापसी करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

कंगना रनोट ने जताई सुशांत के परिवार पर नाराजगी, बोलीं- ‘वो सिर्फ पैसों पर ध्यान दे रहे हैं, नेपोटिज्म और बाकी मुद्दों को नजरअंदाज किया जा रहा है’

News Blast

सिनेमाघर संचालकों को ’83’ से है बहुत उम्मीदें, ताहिर राज भसीन बोले- यह फिल्म थिएटरों को क्रिकेट स्टेडियम में तब्दील कर देगी

News Blast

सुमित व्यास-एकता कौल के घर आई खुश खबरी: गुरुवार को हुआ बेटे का जन्म, नाम रखा वेद

News Blast

टिप्पणी दें