May 20, 2024 : 1:21 AM
Breaking News
MP UP ,CG

MP में बिजली गिरने से 11 की मौत:​​​​​​​बैतूल में घर की दहलीज से खींच ले गई मौत; होशंगाबाद में पानी पी रहे किसान पर बिजली गिरी, ग्वालियर और श्योपुर में बाप-बेटों ने दम तोड़ा

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • MP Lightning Strike Death Update, Monsoon News; 11 People Killed In Hoshangabad Gwalior Chambal Distric

मध्य प्रदेशएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा ग्वालियर-चंबल में 7 लोगों की मौत हुई है। होशंगाबाद में पानी पी रहे किसान पर बिजली कहर बनकर टूटी। बैतूल में घर की दहलीज से मौत खींच ले गई। ग्वालियर-चंबल में 7 लोगों की मौत हुई है। इनमें ग्वालियर और श्योपुर में बाप-बेटों की मौत हुई है। रीवा में मंदिर परिसर में बिजली गिरने से 1 ने दम तोड़ दिया। बिजली की चपेट में आने से प्रदेशभर में 13 लोग झुलसे हैं।

ग्वालियर में रविवार शाम आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग झुलस गए हैं। राजस्थान के पाली गांव निवासी शोभाराम मारवाड़ी, दुर्गाराम मारवाड़ी अपने परिवारों के साथ पलायन कर ग्वालियर के बिजौली के सुनारपुरा गांव में डेरा जमाए हुए थे। यह हर साल इसी तरह राजस्थान में पानी की कमी होने पर अपने ऊंट, अन्य मवेशियों को लेकर ग्वालियर आते हैं। इनके साथ में ही 22 वर्षीय हाकिम सिंह आदिवासी निवासी शिवपुरी भी रहता था। यह उनके मवेशियों की देखभाल करता था। रविवार शाम को यह भेड़ों को चरा रहे थे, तभी अचानक गरज के साथ बारिश शुरू हो गई।

हाकिम, उसके साथ शोभाराम, दुर्गाराम और 10 साल का रवि मारवाड़ी मवेशियों को लेकर एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरी और रवि व हाकिम सिंह की मौत हो गई। दुर्गाराम और शोभाराम गंभीर रूप से झुलस गए हैं।

शिवपुरी के करैरा तहसील के बरौदी गांव में शुभम (16) पिता रामराजा लोधी, पोहरी तहसील के ग्राम बमरा में जय सिंह (15) पिता रामप्रसाद यादव और कोलारस तहसील के बौलाज गांव में पूजा गुर्जर (15) पिता कप्तान सिंह की बिजली गिरने से मौत हो गई। श्योपुर के टपरिया गांव में खेत से लौट रहे हरिओम (65) पिता मनीराम यादव और बेटे कुबेर (35) की बिजली गिरने से मौत हो गई। इसके अलावा चार लोग झुलस गए।

रीवा में खेत में काम कर रहे 2 की मौत, 7 झुलसे

रीवा जिले के बिछिया थाना अंतर्गत भटलो गांव में चार युवक खेत में काम कर रहे थे। इसी बीच अचानक बूंदाबांदी के साथ बारिश शुरू हुई। वर्षा से बचने के लिए चारों युवक मंदिर के समीप जाकर खड़े हो गए, तभी आकाशीय बिजली गिरने से चारों लोग चपेट में आ गए। इसमें गुड्डू उपाध्याय पुत्र नत्थू उपाध्याय (27) की मौत हो गई। तीन युवक झुलस गए। गोविंदगढ़ थाने के पाती गांव में खेत में धान के पौधों की बुबाई करते समय गिरीश प्रसाद पटेल पिता रामेश्वर 38 वर्ष की मौत हो गई। इसके अलावा तीसरी घटना बिछिया थाना के डगवार गांव में हुई। आकाशीय बिजली गिरने चार लोग झुलस गए।

होशंगाबाद-बैतूल में एक-एक की मौत

होशंगाबाद के बनखेड़ी के करीब 10 किलोमीटर दूर करपा में रविवार शाम 5 बजे आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। दौलत सिंह (40) पटेल पुत्र चोखेलाल खेत में ट्रैक्टर चला रहे थे, तभी उतरकर पेड़ के नीचे जाकर पानी पीने लगे। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिर गई और उनकी मौत हो गई। वहीं, बैतूल के चिचोली के ग्राम आवरिया में आकाशीय बिजली गिरने से सालकराम मर्सकोले (48 रविवार सुबह मौत हो गई। सालकराम मर्सकोले अपने घर के पास खड़ा था। उसी दौरान बादलों की गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से पलक झपकते ही सालकराम की मौत हो गई।

खबरें और भी हैं…

Related posts

मजदूरों से भरी कार ट्राॅले से टकराई, 5 की मौत, 7 की हालत गंभीर; कटनी से काम की तलाश में नीमच जा रहे थे सभी

News Blast

6 राज्यों में ज्यादातर प्राइवेट स्कूल बंद; जो खुले, वहां भी गिने-चुने बच्चे पहुंचे; जयपुर में पेरेंट्स से पेपर साइन कराने के बाद बच्चों को एंट्री

News Blast

आजाद मार्केट में आग लगने से हड़कंप; 7 से अधिक गाड़ियां भेजी गईं, राहत और बचाव कार्य जारी, आग लगने के कारणों का पता नहीं चला

News Blast

टिप्पणी दें