May 6, 2024 : 7:32 PM
Breaking News
राज्य

कोविड प्रबंधन पर आस्ट्रेलियाई सांसद ने की योगी की तारीफ: बोले- कोई तरीका हो तो अपना मुख्यमंत्री हमें दे दीजिए

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Mon, 12 Jul 2021 12:30 PM IST

सार

कोविड प्रबंधन को लेकर ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सराहा है और प्रदेश सरकार की कोविड नियंत्रण की नीति की तारीफ की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ – फोटो : amar ujala

ख़बर सुनें

विस्तार

कोविड प्रबंधन को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विदेशों में भी तारीफ हो रही है। इस संबंध में ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रेग केली का एक ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने यूपी सरकार के कोविड प्रबंधन की तारीफ की है।

विज्ञापन

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत का एक राज्य उत्तर प्रदेश… क्या कोई ऐसा तरीका है कि जिससे कि वे हमें अपना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ दिनों के लिए दे दें जिससे कि वो आइवरमेक्टिन (दवा) की किल्लत से हमें निकाल सकें। जिसकी वजह से हमारे राज्य में मुश्किल हालात पैदा हो गए हैं।

 

इसके अलावा क्रेग ने जे चाइमी के ट्वीट को शेयर किया है जिसमें कहा गया है कि पिछले 30 दिनों में भारत की 17 प्रतिशत आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 2.5 प्रतिशत मौत के मामले आए और नए संक्रमितों की संख्या एक प्रतिशत से भी कम रही।

वहीं, महाराष्ट्र का भी जिक्र करते हुए कहा गया है कि यह प्रदेश भारत की 9 प्रतिशत आबादी वाला है और यहां कोरोना के मामले 18 प्रतिशत हैं। कुल मौतों में 50 फीसदी यहीं से हैं। महाराष्ट्र फार्मा हब है पर यूपी आइवरमेक्टिन के इस्तेमाल में चैंपियन है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना को नियंत्रित करने के लिए ‘थ्री टी’ अर्थात टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीट मॉडल पर काम कर रही है जिसके परिणाम बेहद अच्छे रहे हैं और प्रदेश में कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में नजर आ रहा है।

Related posts

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बुजर्ग डॉक्टर रामचंद्र दांडेकर ऐसे कर रहे गरीबों का इलाज

News Blast

पाकिस्तानः मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

News Blast

शिकंजा : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार, ड्रग्स सप्लाई मामले में हुई कार्रवाई

News Blast

टिप्पणी दें