May 16, 2024 : 10:15 AM
Breaking News
करीयर

UKSSSC Recruitment 2021: लैब असिस्टेंट और सुपरवाइजर समेत 434 पदों पर निकली भर्तियां, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड में मॉनिटरिंग असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट, कोऑपरेटिव सुपरवाइजर समेत 400 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकली हैं. इंटरमीडिएट, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. योग्य उम्मीदवार उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं.

भर्ती की जरूरी तारीखें 
इन पदों पर एप्लिकेशन प्रोसेस 06 जुलाई 2021 से शुरू हुई थी. एप्लिकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 19 अगस्त 2021 है. एप्लिकेशन फीस जमा करने की अंतिम तारीख 21 अगस्त 2021 है. यूकेएसएसएसी के अनुसार इस भर्ती परीक्षा को दिसंबर 2021 में जमा किया जाएगा. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप कमीशन की वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 
मॉनिटरिंग असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट, कोऑपरेटिव असिस्टेंट, एनवायरमेंटल सुपरवाइजर और फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं. लैब असिस्टेंट (फॉरेंसिक लेबोरेट्री), फोटोग्राफर (फॉरेंसिक लेबोरेट्री) और केमिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले युवाओं के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साइंटिफिक असिस्टेंट और केमिस्ट (वाटर इंस्टीट्यूट) के पदों पर पोस्ट ग्रेजुएट युवा आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 42 साल होनी चाहिए. 

आवेदन शुल्क 
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 300 रुपये, एससी-एसटी कैटेगरी के लिए 150 रुपये आवेदन शुल्क है. आप एग्जामिनेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए जमा किए जा सकते हैं. एप्लिकेशन फीस जमा करने के तरीकों के बारे में जानकारी के लिए आप कमीशन की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

जान लें तरीका का तरीका
इन विभिन्न पदों पर एप्लिकेशन फॉर्म भरने के लिए उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in पर जाना होगा. यहां  होम पेज पर आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. इसमें आपको फॉर्म भरने की पूरी प्रक्रिया और फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः

India Post GDS Recruitment 2021: बिहार में ग्रामीण डाक सेवक के 1940 पदों पर आवेदन का आखिरी मौका, ऐसे करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

IIT मद्रास ऑनलाइन कोर्सेस:प्रोग्रामिंग एंड डेटा साइंस प्रोग्राम के लिए 30 अगस्त तक करें अप्लाई, जेईई के स्कोर के बिना मिलेगा एडमिशन

News Blast

सरकारी नौकरी:UPPSC ने स्टाफ नर्स के 3012 पदों पर निकाली भर्ती, 12 अगस्त तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस

News Blast

पेड़ से टकराई बेकाबू बाइक एक की मौत व एक घायल

News Blast

टिप्पणी दें