May 15, 2024 : 11:32 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

टेरर फंडिंग मामले में छापेमारी:अनंतनाग, श्रीनगर समेत जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में NIA की रेड; अब तक 5 लोग गिरफ्तार किए गए

  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir NIA Raids | Terror Funding, ISIS Module, RAW, IB, Indian Army

श्रीनगर7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग समेत कई जगहों पर इस वक्त राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की रेड चल रही है। बताया जा रहा है कि छापेमारी आतंकियों की फंडिंग से जुड़े मामलों को लेकर की गई है। जांच एजेंसी इस बात का पता लगाने में जुटी है कि कहीं घाटी में आंतकियों को ISIS से फंडिंग तो नहीं की जा रही।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अनंतनाग के 4 और श्रीनगर में एक जगह पर NIA की रेड चल रही है। अब तक इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक 36 साल की महिला भी शामिल है। NIA के छापेमारी में जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF के सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। मामले में और भी कुछ गिरफ्तारियां हो सकती है।

महिला के पास से चाइनीज ग्रेनेड बरामद
जानकरी के मुताबिक, NIA ने अनंतनाग के अलावा बरामुला और श्रीनगर में भी कई स्थानों पर छापेमारी की है। 36 साल की जिस महिला को गिरफ्तार किया गया है, उसके पास से चाइनीज ग्रेनेड और 48 हजार रुपए नकद बरामद किए गए हैं।

हाका बाजार से एक को गिरफ्तार किया
सूत्रों के मुताबिक, NIA ने रविवार सुबह दारुल उलूम, दलाल मोहल्ला, नवाबाजार में पुलिस, SOG, SDPO के कई अधिकारियों के साथ रेड मारी। इस दौरान कुछ ऑफिस रिकॉर्ड औऱ् एक लैपटॉप सीज किए गए। साथ ही अदनान अहमद नदवी को गिरफ्तार किया गया है, जो हाका बाजार का रहने वाला है।

11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त
इससे पहले जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को आतकंवादी संगठनों की मदद करने के आरोप में हिजबुल मुजाहिदीन सरगना सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों और दो पुलिसकर्मियों समेत 11 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था। बर्खास्त किए गए कर्मचारी शिक्षा, पुलिस, कृषि, कौशल विकास, बिजली, स्वास्थ्य विभाग तथा SKIMS (शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) से थे।

आतंकी संगठनों को सूचना देते थे
हिजबुल के सरगना के बेटों सैयद अहमद शकील और शाहिद युसूफ को भी टेरर फंडिंग में कथित तौर पर शामिल रहने को लेकर सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। NIA के मुताबिक, दोनों सुरक्षाबलों की आवाजाही के बारे में आतंकी संगठनों को सूचना देते थे और आतंकियों को खूफिया तरीके से गतिविधियां करने में मदद करते थे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

शिवराज तीसरे दिन दिल्ली से लौटे; आज मंत्रिमंडल विस्तार टला, प्रदेश की राजनीति में कुछ बड़ा होने की अटकलें

News Blast

UP के कानपुर देहात में हादसा: तेज रफ्तार ट्रॉला पलटने से 6 मजदूरों की मौत, 15 की हालत गंभीर

Admin

CIL Recruitment 2022: कोल इंडिया में निकली 108 पदों पर भर्ती, 60 हजार से दो लाख रुपये तक होगी सैलरी

News Blast

टिप्पणी दें