May 7, 2024 : 2:04 AM
Breaking News
MP UP ,CG

यू-ट्यूब से हथियारों की तस्करी:पंजाब पुलिस ने हथियारों के तस्कर स्वीटी सिंह को 3 पिस्टल के साथ नर्मदा पार करके दबोचा, पंजाब DGP बोले- देशभर में MP से सप्लाई हो रही है

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Punjab Police Caught Sweety Singh, Who Made And Sold Arms, Crossed The Narmada, Also Recovered 3 Pistols; DGP Punjab Said: MP Is Emerging In Arms Smuggling

मध्यप्रदेश4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
आरोपी स्वीटी सिंह के पास से बरामद पिस्तौल और मैगजीन। - Dainik Bhaskar

आरोपी स्वीटी सिंह के पास से बरामद पिस्तौल और मैगजीन।

मध्यप्रदेश अवैध हथियार सप्लाई करने का बड़ा अड्‌डा बनता जा रहा है। पंजाब में बदमाशों को पिस्टल सप्लाई करने वाले ऐसे ही नेटवर्क का खुलासा पंजाब पुलिस ने किया है। पंजाब पुलिस बड़वानी आकर अवैध हथियार के तस्कर बलजीत सिंह उर्फ स्वीटी सिंह को उसके गांव से पकड़ा है। उसके पास से 3 पिस्टल मिली है। स्वीटी सिंह ‘आजाद ग्रुप मुंगेर’ के नाम से एक यूट्यूब चैनल चला रहा था, जिस पर वह अपने अवैध हथियारों की फोटो और वीडियो शेयर करता। जब खरीदार कीमत के बारे में पूछते थे, तो वह वाट्सऐप नंबर साझा करता था। इधर, DGP पंजाब का कहना है कि देश के गैंगस्टर्स और अपराधियों को टॉप क्वालिटी वाले हथियार सप्लाई करने एमपी तेजी से उभर रहा है।

पंजाब पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने कहा, मप्र के बड़वानी जिले के गांव उमरती निवासी स्वीटी सिंह को पंजाब और उत्तर भारत के अन्य राज्यों में उच्च गुणवत्ता वाले अवैध हथियारों के निर्माण और आपूर्ति में लिप्त पाया गया है। कपूरथला पुलिस ने दो दिन पहले उसे गिरफ्तार करके 32 बोर की तीन पिस्टल और तीन मैगजीन भी बरामद की है। पुलिस पूछताछ में स्वीटी ने खुलासा किया कि उनके गांव उमरती में लगभग 40-45 घरों में से 20 से अधिक अवैध हथियारों के निर्माण और बिक्री के कारोबार में शामिल थे। खासकर 30 बोर और 32 बोर पिस्तौल। पुलिस स्टेशन फत्तूधींगा कपूरथला में उसके खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।

गिरफ्तार लुटेरों ने किया था खुलासा
पंजाब पुलिस के अनुसार विशेष रूप से, यह पिछले 8 महीनों में मध्य प्रदेश में अवैध हथियार निर्माण और आपूर्ति करने वाला तीसरा ऐसा मॉड्यूल है, जिसका पर्दाफाश किया गया है। इससे पहले अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने पंजाब में गैंगस्टरों, अपराधियों और कट्टरपंथियों को हथियारों की आपूर्ति करने वाले हथियार तस्करों की गिरफ्तारी की थी। इसमें एमपी में हथियारों की अवैध फैक्टरी सहित दो ऐसे मॉड्यूल का पता लगाया था। 30 जून को गिरफ्तार लुटेरों ने खुलासा किया कि वे एमपी के बड़वानी स्थित तस्कर स्वीटी सिंह से हथियारों की आपूर्ति ले रहे थे। बदमाश पेट्रोल पंपों पर लूट के साथ-साथ किसानों से भी पैसे छीन रहे थे।

महाराष्ट्र सीमा में जाने से पहले नर्मदा पार करते ही दबोच लिया
डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि इन सूचनाओं के बाद कपूरथला पुलिस ने स्वीटी सिंह का गिरफ्तारी वारंट हासिल किया। कपूरथला से पुलिस की एक विशेष टीम मप्र पुलिस के साथ बड़वानी भेजा गया। पुलिस ने स्वीटी सिंह को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। आरोपी ने महाराष्ट्र की सीमा में प्रवेश करने के लिए नर्मदा नदी पार करके गिरफ्तारी से बचने का प्रयास किया भी किया, जो असफल रहा।

पिस्तौल के वीडियो यूट्यूब चैनल पर अपलोड करते
स्वीटी ने खुलासा किया था कि वह और उसका बड़ा भाई सुमेर सिंह कई वर्षों से हथियार बनाने और बेचने का काम कर रहे थे। वे अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पिस्तौल के वीडियो अपलोड करते थे। इस तरह वर्तमान पंजाब के लुटेरे मॉड्यूल ने इनसे संपर्क स्थापित किया। स्वीटी ‘आजाद ग्रुप मुंगेर’ के नाम से एक यूट्यूब चैनल चला रहा था, जिस पर वह अपने अवैध हथियारों का कारोबार करता था और जब खरीदार कीमत के बारे में पूछते थे, तो उन्हें वॉट्सऐप नंबर साझा करता था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

शहीद शैलेंद्र का गंगा घाट पर अंतिम संस्कार हुआ, बूढ़े पिता ने मुखाग्नि दी, बोले- बेटा देश के काम आया, मुझे गर्व है

News Blast

290 लाख गौ-भैंस वंशीय पशुओं को एमएफडी टीका लगाए जाएंगे, करीब 49 करोड़ की राशि भी केंद्र सरकार से आ गई

News Blast

प्रेमी ने तलाकशुदा प्रेमिका को रखने के लिए किराए का घर लिया, रेप किया; गर्भवती होने पर पचमढ़ी घूमने जाने की कहकर गायब हो गया

News Blast

टिप्पणी दें