May 11, 2024 : 2:42 PM
Breaking News
राज्य

गद्दारी की सजा: जम्मू-कश्मीर में 11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त, मोस्टवांटेड आतंकी सलाहुद्दीन के दो बेटे भी कर रहे थे नौकरी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Published by: प्रशांत कुमार Updated Sat, 10 Jul 2021 07:18 PM IST

सार

प्रदेश में 11 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है। बर्खास्त कर्मचारियों के संबंध आतंकी सगंठनों से पाए गए हैं। ये सभी देश के खिलाफ रची जा रही साजिशों का हिस्सा रहे हैं।

आतंकी सैयद सलाहुद्दीन – फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को 11 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है। मोस्टवांटेड आतंकी सलाहुद्दीन के दो बेटे भी इसमें शामिल हैं। बर्खास्त करने के लिए तीन अधिकारियों की सिफारिश आईटीआई, कुपवाड़ा के एक अर्दली से संबंधित है, जो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ओवर ग्राउंड वर्कर था। वह आतंकियों को सुरक्षाबलों की आवाजाही व अन्य जानकारियां देने में शामिल है।

विज्ञापन

साथ ही अनंतनाग जिले के दो शिक्षक जमात-इस्लामी (जेईआई) और दुख्तारन-ए-मिल्लत (डीईएम) की अलगाववादी विचारधारा में भाग लेने, समर्थन करने और प्रचार करने सहित राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए गए हैं।

बर्खास्त करने के लिए अनुशंसित आठ सरकारी कर्मचारियों में जम्मू कश्मीर पुलिस के दो कांस्टेबल शामिल हैं। जिन्होंने पुलिस विभाग के भीतर से आतंकवाद का समर्थन किया है। आतंकवादियों को जानकारी के साथ-साथ रसद सहायता भी प्रदान की है।

साथ ही मोस्ट वांटेड आतंकवादी और आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का सरगना सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटे भी सरकारी नौकरी कर रहे थे। बर्खास्त किए गए 11 कर्मचारियों में से चार अनंतनाग, तीन बडगाम, एक-एक बारामूला, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा के हैं। इनमें से चार शिक्षा विभाग में, दो जम्मू कश्मीर पुलिस में और एक-एक कृषि, कौशल विकास, बिजली, एसकेआईएमएस और स्वास्थ्य विभागों में कार्यरत थे।

यह भी पढ़ें- तो इस वजह से बौखलाया पाकिस्तान: जम्मू संभाग में बढ़ती आतंकी गतिविधियों और घुसपैठ के पुराने रास्तों पर एक नजर

Related posts

महाराष्ट्र: तेज बारिश में काल बना नीम का पेड़, पल भर में उजड़ गया यूपी के शकुंतला का संसार

News Blast

कांग्रेस ने जारी की 61 प्रत्‍याशियों की चौथी लिस्‍ट, 24 महिलाओं को मैदान में उतारा, यहां देखें नाम

News Blast

PM Netanyahu asks Israelis to do ‘namaste’ instead of shaking hands amid coronavirus fears

Admin

टिप्पणी दें