May 19, 2024 : 6:08 AM
Breaking News
राज्य

आरएसएस की राष्ट्रीय चिंतन बैठक: चीन मुद्दे पर केंद्र को क्लीन चिट, सेना की कार्रवाई को सराहा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चित्रकूट Published by: शिखा पांडेय Updated Sat, 10 Jul 2021 07:42 PM IST

सार

संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चीन मुद्दे पर अपनाए गए रुख पर संतोष जताया। कहा कि इस दिशा में केंद्र सरकार अच्छा काम कर रही है।

 आरएसएस की राष्ट्रीय चिंतन बैठक – फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

चित्रकूट में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की चिंतन बैठक में शनिवार को दूसरे दिन अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा हुई। खासकर चीन को लेकर संघ नेताओं ने कहा कि भारतीय सेना हर चुनौती से निपटने को तैयार और सक्षम है। बांग्लादेश की सीमा से होने वाली घुसपैठ को लेकर संघ नेतृत्व ने मंथन किया।

विज्ञापन

प्रांत प्रचारकों की बैठक में चीन पर भी चर्चा हुई। सीमा में चीन के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए केंद्र सरकार और भारतीय सेना की गई कार्रवाइयों को सराहा गया। संघ नेताओं ने कहा कि हमारी सेना कई बार दुनिया को दिखा चुकी है कि वह हर चुनौती से निपटना जानती है।

संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चीन मुद्दे पर अपनाए गए रुख पर संतोष जताया। कहा कि इस दिशा में केंद्र सरकार अच्छा काम कर रही है। बैठक में बांग्लादेश की सीमाओं से होने वाली घुसपैठ पर भी चर्चा हुई। कहा गया कि हमारी सेना घुसपैठियों की कोशिशें लगातार नाकाम कर रही है। बैठक में सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, भइया जी जोशी, राम माधव, सुरेश सोनी, मदन दास देवी, कृष्ण गोपाल सहित प्रांत प्रचारक शामिल रहे। 

बैठक में कल बंगाल पर चर्चा 
चित्रकूट। पश्चिम बंगाल में भाजपा को भरपूर कामयाबी न मिलने पर भी संघ चिंतित है। संघ ने बंगाल सहित पूर्वोत्तर राज्यों में हिंदुत्व को धार देने का मन बनाया है। इन मुद्दों पर संघ की यहां हो रही बैठक में रविवार को तीसरे दिन मंथन और चर्चा की संभावना है। पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर राज्यों से बैठक में शामिल होने आए संघ के पदाधिकारियों से इस मुद्दे पर बात हो सकती है।

Related posts

राहत देने वाला है IIT प्रोफेसर का विश्लेषण

News Blast

जबलपुर पहुंची फिल्‍म अभिनेत्री जयाप्रदा ने धुआंधार को देखकर कहा- वाव…ब्यूटीफुल

News Blast

क्या ओलंपिक बनेगा सुपर स्प्रेडर: अमेरिकी एथलीटों का टीके से इनकार किया, दुनियाभर के कई खिलाड़ी बिना वैक्सीनेशन मैदान में उतरेंगे

News Blast

टिप्पणी दें