May 19, 2024 : 6:30 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली का एक्शन प्लान:केजरीवाल ने कहा- डेल्टा प्लस वैरिएंट को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेगी सरकार

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Kejriwal Said Government Will Do Everything Possible To Stop The Spread Of Delta Plus Variant

नई दिल्ली10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
केजरीवाल के साथ डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर चर्चा हुई। - Dainik Bhaskar

केजरीवाल के साथ डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर चर्चा हुई।

  • डीडीएमए की बैठक में पास हुआ ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) की शुक्रवार को हुई मीटिंग में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान को पास कर दिया गया है। यानी अब लॉकडाउन कब लगेगा और लॉकडाउन के दौरान कब किस समय के लिए क्या कुछ खुलेंगे इसको लेकर भविष्य में संशय की स्थिति नहीं रहेगी।

डीडीएमए की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर चर्चा हुई। एलजी बैजल ने दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की 22वी मीटिंग की अध्यक्षता की। मीटिंग में केजरीवाल के अतिरिक्त दिल्ली के मुख्य सचिव, नीति आयोग से डॉक्टर वीके पॉल, आईसीएमआर से डॉक्टर बलराम भार्गव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

मीटिंग के दौरान आईसीएमआर और हेल्थ डिपार्टमेंट में अधिकारियों के समक्ष कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर एक डिटेल प्रेजेंटेशन भी दिया। मीटिंग के दौरान केजरीवाल ने कहा कि डेल्टा प्लस वैरिएंट को हमें दिल्ली में फैलने से रोकना है, जिसके लिए दिल्ली सरकार हर संभव कदम उठा रही है।

डीडीएमए की मीटिंग के दौरान कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस और लैम्ब्डा वैरिएंट पर चर्चा हुई। जिसमें अधिकारियों ने कहा कि वैक्सीनेशन, जिनोम सीक्वेंसिंग, टेस्टिंग, ट्रैकिंग और सर्विलांस के द्वारा ही कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सकता है। जिसके लिए दिल्ली सरकार हर संभव कदम उठा रही है। दिल्ली में 2 जिनोम सिक्वेंसिंग लैब का बनना इसी दिशा मे एक कदम है।

वहीं संक्रमित होने वाले मरीजों के मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। दिल्ली में कोरोना से रिकवरी रेट 98 फीसदी से अधिक बना हुआ है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को 81 नए मामले सामने आए। वहीं 127 मरीजों को छुट्टी दी गई, जबकि 3 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया।

दिल्ली में अभी तक 1434954 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1409145 मरीज ठीक हो गए, जबकि 25011 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया।

खबरें और भी हैं…

Related posts

लद्दाख में अपने सैनिकों के मारे जाने के बाद चीन ने सुबह 7:30 बजे मीटिंग की मांग की, लेकिन 6 घंटे बाद धमकी दी- भारत एकतरफा कार्रवाई न करे

News Blast

भास्कर खास: 12+ बच्चों के लिए पहली वैक्सीन 10 दिन में आ सकती है, वह भी स्वदेशी; जायडस कैडिला इमरजेंसी यूज की अनुमति मांगेगी

Admin

दिल्ली जाना 1 सितंबर से महंगा, एक रुपए बढ़ेगा टोल टैक्स, मंथली पास 13 से 39 रुपए महंगा

News Blast

टिप्पणी दें