May 15, 2024 : 4:46 PM
Breaking News
खेल

विम्बलडन में खिताबी जंग:कैरोलिना प्लिसकोवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम का फाइनल खेलेंगी, वर्ल्ड नंबर-1 ऐश्ले बार्टी से होगा मुकाबला

  • Hindi News
  • Sports
  • Wimbledon 2021 Women’s Singles Final Ashleigh Barty Vs Karolina Pliskova Tennis Grand Slam Final News Updates

लंदन17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
खिताबी मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड नंबर-1 ऐश्ले बार्टी और चेक रिपब्लिक की वर्ल्ड नंबर-13 कैरोलिना प्लिसकोवा के बीच शनिवार को होगा। - Dainik Bhaskar

खिताबी मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड नंबर-1 ऐश्ले बार्टी और चेक रिपब्लिक की वर्ल्ड नंबर-13 कैरोलिना प्लिसकोवा के बीच शनिवार को होगा।

टेनिस ग्रैंड स्लैम विम्बलडन 2021 में फाइनल की जंग शुरू हो गई है। चेक रिपब्लिक की वर्ल्ड नंबर-13 कैरोलिना प्लिसकोवा फाइनल में पहुंच गई हैं। वे किसी ग्रैंड स्लैम में पहली बार फाइनल खेलेंगी। उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड नंबर-1 ऐश्ले बार्टी से होगा मुकाबला।

प्लिसकोवा ने सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर-4 बेलारूस की अरिना सबलेंका को 5-7, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। दोनों के बीच यह मुकाबला 1 घंटे और 53 मिनट तक चला। पहला सेट हारने के बाद प्लिसकोवा ने शानदार वापसी की।

सिर्फ 2 बार किसी ग्रैंड स्लैम का सेमीफाइनल सकीं प्लिसकोवा
चेक रिपब्लिक की स्टार प्लेयर प्लिसकोवा विम्बलडन में इससे पहले कभी क्वार्टरफाइनल तक नहीं पहुंच सकी थीं। वे 9वीं बार टूर्नामेंट में खेल रही हैं। करियर में उन्होंने सिर्फ 2 बार किसी ग्रैंड स्लैम का सेमीफाइनल खेला है। यह उपलब्धि उन्होंने 2017 फ्रेंच ओपन और 2019 ऑस्ट्रेलियन ओपन में हासिल की थी।

बार्टी फ्रेंच ओपन चैंपियन रहीं
वर्ल्ड नंबर-1 बार्टी ने करियर में एक बार ही कोई ग्रैंड स्लैम जीता है। वे 2019 में फ्रैंच ओपन के विमंस सिंगल्स में चैंपियन रही थीं। उसके बाद उन्होंने सिर्फ एक बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में सेमीफाइनल खेला था। वे करियर में दूसरी किसी ग्रैंड स्लैम का फाइनल खेलेंगी। यदि वे जीतती हैं, तो यह उनका दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब होगा।

खबरें और भी हैं…

Related posts

अभी और बढ़ेगा दिल्ली समेत 5 राज्यों में गर्मी का कहर, इस दिन से राहत की उम्मीद

News Blast

वेस्टइंडीज को हराने वाली इंग्लिश टीम में कोई बदलाव नहीं, माइकल वॉन ने कहा- पाकिस्तान टीम बेहतरीन, इंग्लैंड में चौंका सकती है

News Blast

परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचे अश्विन, रहाणे और पुजारा; कोरोनाकाल में पहली सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

News Blast

टिप्पणी दें