May 21, 2024 : 4:04 AM
Breaking News
खेल

विम्बलडन में बड़ा उलटफेर:पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज ने दूसरी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव को हराया, महिला सिंगल्स में कर्बर चौथी बार सेमीफाइनल में

  • Hindi News
  • Sports
  • Wimbledon Polands Hubert Hurkaj Beat Second Seed Russias Daniil Medvedev Kerber In The Semi Finals For The Fourth Time

लंदन4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
प्री क्वार्टर फाइनल में मेदवेदेव को हराने के बाद खुशी का इजहार करते हुए हुबर्ट हुरकाज। - Dainik Bhaskar

प्री क्वार्टर फाइनल में मेदवेदेव को हराने के बाद खुशी का इजहार करते हुए हुबर्ट हुरकाज।

साल के तीसरे टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विम्बलडन में पुरुष सिंगल्स प्री क्वार्टर फाइनल में बड़ा उलटफेर हुआ है। पोलैंड के 14वीं सीड खिलाड़ी हुबर्ट हुरकाज ने मंगलवार को दूसरी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव को सेंटर कोर्ट पर हुए मुकाबले में 2-6, 7-6, 3-6, 6-3, 6-3 से हरा दिया। मेदवेदेव इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के उपविजेता रहे थे। वहीं, फ्रेंच ओपन में उन्होंने क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था।

हुरकाज का सामना अब 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर से होगा। 39 साल के फेडरर विम्बलडन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले अब तक के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। महिला सिंगल्स में 2018 की चैंपियन रहीं जर्मनी की एंजेलिक कर्बर चौथी बार विम्बलडन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

प्री क्वार्टर फाइनल से पहले एक भी सेट नहीं हारे थे हुरकाज
हुरकाज इस साल विम्बलडन में बिना एक भी सेट गंवाए प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। लेकिन, ओपनिंग सेट में ही मेदवेदेव ने दो बार उनकी सर्विस तोड़ दी। पहले तीन सेट के बाद मेदवेदेव 2-1 से आगे थे। बारिश के कारण यह मैच सोमवार को रोक दिया गया और मंगलवार को इसे सेंटर कोर्ट पर शिफ्ट कर दिया गया। आखिरी दो सेट में हुरकाज ने आसान जीत हासिल कर मेदवेदेव को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

प्लिसकोवा ने क्वार्टर फाइनल में सिर्फ 4 गेम गंवाए हैं।

प्लिसकोवा ने क्वार्टर फाइनल में सिर्फ 4 गेम गंवाए हैं।

महिला सिंगल्स में प्लिसकोवा और सबालेंका भी सेमीफाइनल में
महिला सिंगल्स में चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिसकोवा, नंबर-2 सीड बेलारूस की अरीना सबालेंका और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। प्लिसकोवा ने स्विट्जरलैंड की विक्टोरिया गोलुबिच को 6-2, 6-2 से हराया। वहीं, सबालेंका ने ट्यूनिशया की ओंस जाबियूर को 6-4, 6-3 से मात दी।

2018 की विम्बलडन चैंपियन एंजेलिक कर्बर चौथी बार यहां सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

2018 की विम्बलडन चैंपियन एंजेलिक कर्बर चौथी बार यहां सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

कर्बर ने मुचोवा को हराया
कर्बर ने चेक रिपब्लिक की कैरोलिना मुचोवा को 6-2, 6-3 से हराया। सेमीफाइल में प्लिसकोवा का सामना सबालेंका से होगा। वहीं, कर्बर की भिड़ंत टॉप सीड एश्ली बार्टी और अजला टॉम्लजानोविच के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा। कर्बर चौथी बार विम्बलडन के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले वे यहां 2012, 2016 और 2018 में अंतिम चार का मैच खेल चुकी हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

इंदौर के कंट्रोल रूम में टीआई ने महिला एएसआई को गोली मारी, फिर खुद को, जानिए क्यों किया उसने ऐसा

News Blast

अयाज मेमन की कलम से: रोहित को अंत के मैचों में आराम देना ज्यादा बेहतर

Admin

पहले कोरोना मुक्त देश न्यूजीलैंड में रग्बी देखने 43 हजार फैंस पहुंचे, 15 साल का रिकॉर्ड टूटा

News Blast

टिप्पणी दें