May 7, 2024 : 6:01 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

महंगाई का विरोध:पेट्रोल-डीजल की कीमतों में विरोध में सीएम आवास पर कांग्रेस का प्रदर्शन, लाठीचार्ज

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Congress Demonstration, Lathi Charge At CM Residence In Protest Against Petrol And Diesel Prices

नई दिल्ली8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • अनिल ने कहा- केजरीवाल पेट्रोल और डीजल पर 30 प्रतिशत वेट टैक्स वसूल रहे हैं

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन करने पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पानी की बौछार और लाठीचार्ज किया। जिसमें कई कार्यकर्ता जख्मी हुए है।

प्रदर्शन के पूर्व चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली की जनता को सस्ता पेट्रोल-डीजल दिलाने के नाम पर गुमराह कर सत्ता में आए थे। आज केजरीवाल पेट्रोल और डीजल पर 30 प्रतिशत वेट टैक्स वसूल रहे है, जो टैक्स वसूली की उपरी सीमा है। उन्होंने केजरीवाल टैक्स के रुप में वसूले जा रहे वेट का कम करके कांग्रेस की दिल्ली सरकार दौरान वसूले जाने वाले वेट के बराबर करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल और भाजपा लोगों के प्रति असंवेदनशील और गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाने के कारण ही तेल कम्पनियों ने पिछले 2 महीनों में 34 बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है। जिससे आज दिल्ली में पेट्रोल 99.86 रुपये और डीजल 89.36 रुपये प्रति लीटर पर पहुच गया है।

जबकि देश के कई राज्यों में पेट्रोल 100 के पार पहुंच गया है जबकि डीजल 100 तक पहुंचने को तैयार है। प्रदर्शनकारियों में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष जय किशन, अभिषेक दत्त, मुदित अग्रवाल और अली मेंहदी, प्रदेश महिला अध्यक्ष अमृता धवन, पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज,अमरीश गौतम, भीष्म शर्मा सहित प्रदेश कांग्रेस के सेल एवं विभागों के पदाधिकारी भी शामिल थे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

दिल्ली में बनेगा प्लाज्मा बैंक: केजरीवाल

News Blast

पुलिस का शिकंजा:खोरी में मां बेटी की आत्महत्या करने की अफवाह फैलाने वाले की हुई पहचान, पुलिस ने दर्ज किया केस

News Blast

राजधानी में चार आतंकियों की घुसने के इनपुट के बाद दिल्ली-एनसीआर में बढ़ाई गई चौकसी

News Blast

टिप्पणी दें