May 27, 2024 : 4:55 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन:दिल्ली सरकार ने सेंट्रल मार्केट लाजपत नगर और रूई मंडी सदर बाजार को अगले आदेश तक बंद किया

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Delhi Government Closed The Central Market Lajpat Nagar And Rui Mandi Sadar Bazar Till Further Orders

नई दिल्ली8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट में मास्क पहने भीड़ तो है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग नहीं - Dainik Bhaskar

दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट में मास्क पहने भीड़ तो है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग नहीं

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए डीडीएमए के आदेश पर दिल्ली सरकार लगातार सख्ती बरत रही है। सोमवार को दक्षिण दिल्ली के दिल्ली के बड़े बाजारों में से एक लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट और सदर बजार के रूई मंडी में कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के मामले में लंबे लॉकडाउन के बाद दिल्ली सरकार ने आदेश पर अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

दिल्ली राजस्व विभाग जिला प्रशासन के टीम में सर्वे के दौरान पाया कि इस बाजार में में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन हो रहा था। दुकानदारों द्वारा भीड़-भाड़ को लेकर कोविड19 के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था। इसलिए नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही सदर बाजार के भीड़-भाड़ वाली रूई मंडी को भी जिला प्रशासन द्वारा बंद करवाने की सूचना मिल रही है।

जानकारी के अनुसार आज दोपहर 3:00 बजे मार्केट एसोसिएशन के सदस्यों और जिला प्रशासन के बीच मीटिंग रखी गई थी जिसका कोई भी नतीजा नहीं निकल सका। मीटिंग के बाद ही फैसला लिया जाएगा कि आखिरकार इस मार्केट को सिर्फ (आज तक) सोमवार के लिए ही बंद रखा जाना है या फिर आगे भी इस मार्केट को बंद रखा जाएगा।

बता दें कि लाजपत नगर मार्केट में हर रोज लाखों की भीड़ आती है। मार्केट बंद होने की वजह से दुकानदारों का काफी घाटा भी होगा। लेकिन सरकार ने जब दुकानों खोलने का आदेश दिया था, तो सरकार का यही कहना था कि जो भी कोविद गाइडलाइन नियम है उन सभी नियमों का पालन आप लोगों को करना होगा।

इसकी जिम्मेदारी मार्केट एसोसिएशन को दी गई थी। अगर पालन नहीं करते तो मार्केट को दोबारा बंद करा दिया जाएगा और ठीक वैसे ही दक्षिणी पूर्वी दिल्ली जिला प्रशासन ने मार्केट को बंद करा दिया है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

शारीरिक तौर पर विकलांग पर मानसिक तौर पर काफी समझदार है यह व्यक्ति, बिहार में टीकाकरण से पशुओं की मौत पर लोगों ने पशुपालन विभाग के कर्मियों को 9 घंटे बंधक बनाए रखा

News Blast

रीवा की 38 पंचायतों को बिना आडिट के 13 करोड़ ग्रांट आवंटित करने का मामला, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

News Blast

राजनाथ सिंह ने कहा- गालवन में सैनिकों की शहादत बहुत दर्दनाक, उनकी बहादुरी और साहस पर गर्व

News Blast

टिप्पणी दें