May 19, 2024 : 11:16 PM
Breaking News
खेल

अबुधाबी में एक और स्टेडियम तैयार:IPL और टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हो सकता है इस्तेमाल, ग्राउंड में हैं 5 पिचें; ICC की मंजूरी लेने की कोशिश

अबुधाबी2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
अबुधाबी के नए स्टेडियम को क्रा - Dainik Bhaskar

अबुधाबी के नए स्टेडियम को क्रा

IPL-2021 के फेज-2 और अगले टी-20 वर्ल्ड कप की UAE में आयोजन की तैयारी में जुटे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लिए अच्छी खबर है। UAE के शहर अबुधाबी में एक और इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम तैयार कर लिया गया है। लाइव टीवी ब्रॉडकास्ट की सुविधा से लैस इस स्टेडियम की सेंटर स्ट्रिप पर 5 पिचें मौजूद हैं।

अबुधाबी का क्रिकेट प्रशासन IPL-2021 के फेज-2 और वर्ल्ड कप के पहले इस स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से मान्यता दिलाने की कोशिशों में लगा हुआ है। स्टेडियम का नाम टॉरलेंस ओवल रखा गया है। इस स्टेडियम को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल की तर्ज पर डेवलप किया गया है। इसकी दर्शक क्षमता 12 हजार है।

अबुधाबी में पिछले 11 महीने में 81 मुकाबले हुए
अबुधाबी में अब तक शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबले होते थे। पिछले 11 महीने में यहां ICC से मान्यता प्राप्त 81 मुकाबले आयोजित कराए जा चुके हैं। दुनिया के किसी भी अन्य स्टेडियम से ज्यादा। इनमें टी-10 और टी-20 के मुकाबले भी शामिल हैं। निकट भविष्य में अबुधाबी में और भी कई मैच प्लान्ड हैं। इसे देखते हुए वहां के क्रिकेट प्रशासन ने नए स्टेडियम का निर्माण कराया है।

साल में 60 इंटरनेशनल मैच करा सकता है अबुधाबी
अबुधाबी क्रिकेट प्रशासन ने बताया कि एक पिच पर साल में अधिकतम पांच इंटरनेशनल मैच कराना उचित होता है। शेख जायद स्टेडियम में 7 पिचें हैं। वहीं, नए स्टेडियम में 5 पिचें हैं। इस तरह अबुधाबी अब दो स्टेडियम में साल में 60 इंटरनेशनल लेवल के मैच आयोजित कराने में सक्षम है।

UAE का चौथा इंटरनेशनल स्टेडियम
टॉलरेंस ओवल UAE का चौथा इंटरनेशनल स्टेडियम बनेगा। इससे पहले वहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और शेख जायद स्टेडियम मौजूद थे। पाकिस्तान की टीम हाल तक अपने घरेलू इंटरनेशनल मैच UAE में ही खेलती रही है। साथ ही IPL-2020 और पीएस-6 के कुछ मुकाबले भी यहां खेले गए थे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

इटली के खेल मंत्री बोले- अकेले प्रैक्टिस कर सकते हैं प्लेयर, टीम अभ्यास को मंजूरी 18 के बाद; लीग पर कुछ कहना जल्दबाजी

News Blast

वर्ल्ड फेडरेशन ने नियमों के खिलाफ चुनाव कराने का दोषी माना, कहा- केएआई में चल रही गुटबाजी बढ़ गई है

News Blast

बिना अनुमति के 9 साल से छुट्टी पर है सरकारी स्कूल का ये प्रिंसिपल, फिर भी हर माह मिलता है वेतन

News Blast

टिप्पणी दें