May 29, 2024 : 2:47 PM
Breaking News
खेल

इटली के खेल मंत्री बोले- अकेले प्रैक्टिस कर सकते हैं प्लेयर, टीम अभ्यास को मंजूरी 18 के बाद; लीग पर कुछ कहना जल्दबाजी

  • इटली में आज से खिलाड़ी अकेले अभ्यास कर सकेंगे, टीम प्रैक्टिस को मंजूरी 18 मई के बाद संभव
  • सरकार फुटबॉल लीग से पहले देश में खेल से जुड़ी दूसरी गतिविधियां शुरू करना चाहती है

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 02:46 PM IST

इटली में फिलहाल, लीग फुटबॉल की वापसी नहीं होगी। खेल मंत्री विन्सेंजी स्पाडफोरा के मुताबिक, प्लेयर्स अकेले प्रैक्टिस शुरू कर सकते हैं। टीम प्रैक्टिस को मंजूरी 18 मई के बाद दी जा सकती है।
दुनिया के बाकी देशों की तरह इटली में भी महामारी से खेल गतिविधियां बंद हैं। सरकार फुटबॉल लीग से पहले खेल की दूसरी एक्टिविटीज को शुरू करना चाहती है।
लीग पर विचार जारी
स्पाडफोरा ने मीडिया से बातचीत में कहा, “सीरी ए लीग दोबारा शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। लेकिन, अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। हमने प्लेयर्स को अकेले अभ्यास की इजाजत दे दी है। टीम प्रैक्टिस को मंजूरी पर बातचीत जारी है। 18 मई के बाद इसे भी मंजूरी दी जा सकती है।”
देश के बाकी खेल सेंटर्स पहले खुलें: स्पाडफोरा
खेल मंत्री ने आगे कहा, “हम चाहते हैं कि देश के बाकी खेल सेंटर पहले खुलें और यहां एक्टिविटीज शुरू हों। हम कोशिश कर रहे हैं कि स्विमिंग पूल्स, डांस सेंटर और जिम शुरू किए जा सकें। ये हम जल्द करना चाहते हैं। फुटबॉल लीग को जल्द शुरू करने के बारे में हम देश से माफी मांगते हैं।”
फ्रांस में लीग-1 रद्द
फ्रांस की लीग-1 आधे मुकाबले होने के बाद रद्द कर दी गई थी। पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली पेरिस सेंट जर्मेन टीम को विजेता घोषित कर दिया गया था। इटली की सीरी ए लीग मार्च में शुरू होनी थी। इसे रद्द किया जा चुका है।
इटली में संक्रमण की स्थिति
यहां दो लाख से ज्यादा संक्रमित हैं। 28 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है। देश में लॉकडाउन है। हालांकि, पिछले दिनों बुक शॉप्स समेत कुछ दुकानों को चुनिंदा क्षेत्रों में खोलने की मंजूरी दी गई है। 

Related posts

16 साल की टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद का विरोध जताया, कहा- जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद कहीं मेरा नंबर तो नहीं?

News Blast

बिहार के ईशान किशन नए सिक्सर किंग बने, युवराज बोले- ये है आने वाले समय का बड़ा प्लेयर

News Blast

UAE में होगा टी-20 वर्ल्ड कप:BCCI ने कोरोना के चलते UAE में शिफ्ट किया टूर्नामेंट, सचिव जय शाह बोले- ICC को आज ही दी जाएगी फैसले की जानकारी

News Blast

टिप्पणी दें