May 5, 2024 : 8:56 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

फिलीपींस में विमान हादसा: मिलिट्री का प्लेन लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ; 17 सैनिकों की मौत, 85 सवार थे

[ad_1]

मनीलाएक मिनट पहले

यात्रा कर रहे लोगों में से ज्यादातर ने हाल ही में बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग ली थी।

फिलीपींस में 85 सैनिकों को लेकर जा रहा एक मिलिट्री प्लेन रविवार को क्रैश हो गया। प्लेन ने कागायन डी ओरो सिटी से उड़ान भरी थी। आर्मी चीफ जनरल सिरिलिटो सोबेजाना ने AFP को बताया कि सी-130 प्लेन में आग लग गई थी। हादसे में 17 सैनिकों की मौत हो गई है। हालांकि इसमें सवार 40 सैनिकों को बचा लिया गया है। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के वक्त प्लेन को सुलु राज्य के जोलो आइलैंड पर लैंड कराने की कोशिश की जा रही थी। सोबेजाना ने बताया कि राहत और बचाव दल के लोग मौके पर पहुंच चुके हैं। हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि हादसे में कम से कम लोगों को नुकसान पहुंचा हो।

प्लेन हादसे के बाद आग की लपटें और धुआं काफी दूर तक देखे गए। फोटो-Pondohan TV

प्लेन हादसे के बाद आग की लपटें और धुआं काफी दूर तक देखे गए। फोटो-Pondohan TV

प्लेन ने कागायन डी ओरो सिटी से सुलु राज्य के जोलो आइलैंड के लिए उड़ान भरी थी। फोटो-Pondohan TV

प्लेन ने कागायन डी ओरो सिटी से सुलु राज्य के जोलो आइलैंड के लिए उड़ान भरी थी। फोटो-Pondohan TV

आइलैंड्स में एक्टिव है अबु सैय्यफ आतंकी संगठनप्लेन में मौजूद ज्यादातर सैनिकों ने हाल ही में बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग ली थी। इन लोगों को आतंकी गतिविधियों के लिए मशहूर आइलैंड्स पर तैनात किया जाना था। फिलीपींस के इन आइलैंड्स पर मुस्लिम आबादी बहुसंख्यक है। यहां फिरौती के लिए किसी का अपहरण होना आम बात है, इसलिए हमेशा बड़ी तादाद में सैनिक तैनात रहते हैं। ये इलाका दक्षिणी फिलीपींस में आता है। यहां अबु सैय्यफ नामक आतंकी संगठन एक्टिव है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

मध्यप्रदेश में बारिश से हाहाकार

News Blast

कोरोनावायरस वैक्सीन ट्रैकरः भारत में सबसे पहले ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का वैक्सीन मिलेगा; भारत बायोटेक और जायडस कैडिला समेत 29 वैक्सीन के चल रहे हैं ह्यूमन ट्रायल्स

News Blast

पायलटों के फर्जी लाइसेंस का खुलासा होने के बाद यूरोप की एयर सेफ्टी एजेंसी ने पाकिस्तान से आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगाई

News Blast

टिप्पणी दें