May 22, 2024 : 4:14 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

जनजागरण अभियान:सनातन वैदिक राष्ट्र की स्थापना व सनातन धर्म की रक्षा के लिए 11 जुलाई से होगा 5 दिवसीय बगलामुखी महायज्ञ का आयोजन

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Gurgaon
  • For The Establishment Of The Sanatan Vedic Nation And The Protection Of Sanatan Dharma, From 11 To 5 Days Bangalamukhi Mahayagya Will Be Organized.

गुड़गांव5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
आयोजन की जानकारी देते परिषद पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar

आयोजन की जानकारी देते परिषद पदाधिकारी।

  • अखिल भारतीय संत परिषद ने भी सनातन वैदिक राष्ट्र की स्थापना को लेकर जनजागरण अभियान चलाया हुआ है।

सनातन वैदिक राष्ट्र की स्थापना को लेकर धार्मिक क्षेत्रों में कार्यरत कई संस्थाएं प्रयासरत हैं। ये संस्थाएं देश के विभिन्न प्रदेशों में कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरुक भी कर रही हैं। अखिल भारतीय संत परिषद ने भी सनातन वैदिक राष्ट्र की स्थापना को लेकर जनजागरण अभियान चलाया हुआ है। परिषद के राष्ट्रीय संयोजक यति नरसिंहानंद सरस्वती का कहना है कि सनातन वैदिक राष्ट्र की स्थापना और सनातन धर्म की रक्षा के लिए आगामी 11 जुलाई से रामघाट में मां बगलामुखी का 5 दिवसीय महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा।

उनका कहना है कि आज सनातन धर्म काअस्तित्व खतरे में दिखाई देता है। हिंदुओं की घटती हुई जनसंख्या और समुदाय विशेष की बढ़ती जनसंख्या ने समाज का ताना-बाना छिन्न-भिन्न कर रख दिया है। सनातन धर्म की रक्षा के लिए सभी को सामूहिक रुप से प्रयास करने होंगे। हिंदू धर्म गुरुओं का भी नैतिक दायित्व बन जाता है कि वे इस दिशा में जन जागरण अभियान चलाएं, तभी सनातन धर्म अपने परिवार और अपने अस्तित्व की रक्षा में सक्षम बन सकेगा। संपूर्ण विश्व में सनातन धर्म से बढ़कर कुछ भी नहीं है। उनका यह भी कहना है कि जब भी कोई मानव धर्म की रक्षा के लिए मां बगलामुखी की शरण में गया है तो मां ने धर्म की रक्षा की है। उन्हें पूर्ण विश्वास है कि मां बगलामुखी धर्म की रक्षा अवश्य करेंगी। इसलिए 5 दिवसीय महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं, संत समाज व गणमान्य व्यक्ति भी बड़ी संख्या में शामिल होंगे। कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन कराया जाएगा। उनका कहना है कि आयोजन को सफल बनाने में संत परिषद के सत्यदेवानंद सरस्वती, बृजमोहन सिंह, यति सेवानंद सरस्वती, अनुराग राय, सतेंद्रत्यागी, अरुण त्यागी, मनोज उपाध्याय, पंकज त्यागी, मनोज शर्मा, प्रदीप सिरोही, अजय गर्ग, विशाल रस्तोगी आदि जुटे हुए हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

हवा में जहर कोरोना का कहर, केजरीवाल की अपील- दिल्ली में इस दिवाली पटाखे न फोड़ें

News Blast

गर्भगृह में जाने की इजाजत नहीं, सावन के पहले दिन 200 से भी कम लोग पहुंचे, क्षेत्र की सभी दुकानें और होटल बंद

News Blast

कंपनी ने कहा- प्रचार का वीडियो हमारी नफरत रोकने की नीतियों के खिलाफ, इनमें नाजी शासन के निशानों का इस्तेमाल हुआ

News Blast

टिप्पणी दें