May 18, 2024 : 4:30 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

सामने आया ओला का ई-स्कूटर:कंपनी ने जारी किया वीडियो टीजर, सिंगल चार्ज पर 150km तक दौड़ेगा; 2 हेलमेट रखने के लिए बूट स्पेस मिलेगा

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Ola Electric Scooter Details Revealed In New Teaser, Launch Soon; Watch Video

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

ओला ने लंबे इंतजार के बाद अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक वीडियो टीजर जारी किया है। 56 सेकेंड के इस टीजर में कंपनी ने ई-स्कूटर के फीचर्स और परफॉर्मेंस को दिखाया। कंपनी के सीईओ भविष अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर कहा कि आपके इस ट्वीट पढ़ने से पहले यह स्कूटर 0-60 तक पहुंच जाता है! रेडी और नॉट, एक क्रांति आ रही है!”

ओला इलेक्ट्रिक ने तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले में दुनिया की सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर प्लांट तैया किया है। जहां ओला घरेलू मांग के अलावा एशिया, यूरोप और दक्षिण अमेरिकी बाजारों में सप्लाई करने के लिए सालाना 20 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाएगी।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

  • ओला का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक दौड़ेगा। इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर होम चार्जर के साथ आएगा। कस्टमर इस स्कूटर को रेग्युलर वॉल सॉकेट से चार्ज कर पाएंगे। कंपनी बड़ा इलेक्ट्रिक चार्जिंग नेटवर्क भी सेटअप करने की प्लानिंग कर रही है, ताकि इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्राहकों को देशभर में चार्जिंग में परेशानी न हो। पहले साल में ओला 100 शहरों में 5000 चार्जिंग पॉइंट्स सेटअप करेगी।
  • स्कूटर की टीजर को देखकर ये साफ होता है कि इसका मॉडल बेहतरीन होगा। वहीं, स्पीड के मामले में ये पेट्रोल गाड़ियों को टक्कर देगा। साथ ही, इसमें बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा। टीजर में बूट स्पेस में दो हेलमेंट रखते हुए दिखाया गया है। आमतौर पर स्कूटर के बूट स्पेस में एक ही हेलमेट आ पाता है।
  • कंपनी का दावा है कि फास्ट चार्जर से स्कूटर 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा। इसमें 75 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। इसके साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी, जो ओला इलेक्ट्रिक ऐप के जरिए चार्जिंग स्टेटस की रियल टाइम जानकारी देने में मदद करेगी।

पहले साल 10 लाख स्कूटर बेचने का लक्ष्य
कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बनाने के लिए 2400 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए हैं। ओला की इस ई-स्कूटर की कीमत काफी प्रतिस्पर्धी होगी, जो वर्तमान में बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों को कड़ी चुनौती देगी, क्योंकि कंपनी भारत के उभरते इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अपना वर्चस्व स्थापित करना चाहती है। रिपोर्ट यह भी बताती है कि ओला पहले साल में ही 10 लाख ई-स्कूटर बेचने की योजना बना रही है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

Tips for Selling a Phone: फोन बेचने से पहले जरूर कर लें ये काम, नहीं तो आगे होगी बहुत मुश्किल

News Blast

हार्ट रेट सेंसर से लैस होंगे अमेजपिट के नए इयरबड्स; वर्कआउट के दौरान दिल की धड़कने अनियमित हुईं, तो तुरंत यूजर को बोलकर बताएंगे

News Blast

डुअल फ्रंट कैमरे से लैस हैं ये 5 एंड्रॉयड स्मार्टफोन, सबसे सस्ता 15 हजार रुपए के करीब; अभी मिल रहे कई तरह के ऑफर

News Blast

टिप्पणी दें