May 14, 2024 : 4:43 PM
Breaking News
MP UP ,CG

जबलपुर में दर्दनाक हादसा…:सीवरलाइन के गड्‌ढे से उछली बाइक, ट्रक के पहिए के नीचे आने से मां-बेटी और युवक की मौत; 4 साल पहले हादसे में ही गई थी पति की भी जान

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Bike Collided With An Explosive Load Truck In Jabalpur, All Three Got Stuck In The Wheel And Dragged Far

जबलपुर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
मासूम को उठाने पहुंचे पुलिस कर्मियों की भी रूह कांप गई। - Dainik Bhaskar

मासूम को उठाने पहुंचे पुलिस कर्मियों की भी रूह कांप गई।

गुरुवार को भीषण दुर्घटना में मां-बेटी समेत 3 लोगों की मौत हो गई। हादसा इतना वीभत्स था कि देखने वालों की रूह कांप गई। बीच शहर से निकल रहे रक्षा फैक्ट्री के एक्सप्लोसिव लोड ट्रक से बाइक टकरा गई। बाइक ट्रक के पिछले पहिए में फंस गई और दूर तक मां-बेटी सहित तीन लोग घिसटते चले गए।

अधारताल पुलिस के मुताबिक, मासूम मानसी झारिया (5) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, गंभीर रूप से घायल उसकी मां जयंती झारिया (25) ने निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां से उसे रेफर कर दिया गया, लेकिन मेडिकल अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। हादसे में बाइक सवार सत्यम बर्मन (17) की भी विक्टोरिया अस्पताल में मौत हो गई।

मृत पड़ी मासूम मानसी और उसकी मां जयंती।

मृत पड़ी मासूम मानसी और उसकी मां जयंती।

मां-बेटी के साथ बाइक से पनागर जा रहा था लड़का

हादसे में जान गंवाने वाली शिवशक्ति तिराहा संजय नगर निवासी मानसी और उसकी मां जयंती झारिया को बाइक एमपी 20 एनक्यू 7881 पर बिठाकर तिवारीखेड़ा पनागर निवासी सत्यम बर्मन (17) अपने घर के लिए निकला था। जयंती उसकी मौसी लगती थी। तीनों बाइक से अधारताल तिराहा स्थित एसबीआई बैंक के पास पहुंचे थे, तभी एक गड्‌ढे से उछल कर बाइक ट्रक एमपी 09 एचएफ 5608 के पिछले पहिए में फंस गई।

घटनास्थल पर बिखरा खून दे रहा भीषण एक्सीडेंट की गवाही।

घटनास्थल पर बिखरा खून दे रहा भीषण एक्सीडेंट की गवाही।

जेसीबी बुलाकर ट्रक को अलग करना पड़ा
तीनों लोग ट्रक के पहिए में फंसकर बाइक समेत दूर तक घिसटते चले गए। जेसीबी बुलाकर ट्रक को थोड़ा उठाया गया, तब जाकर बाइक और उसके नीचे फंसे तीनों को निकाला जा सका। लहूलुहान हो चुकी मासूम मानसी की मौत हो चुकी थी। हादसे के बाद मौके पर भीड़ लग गई। जयंती और सत्यम को लोगों ने अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उन्हें भी नहीं बचाया जा सका।

इंदौर के लिए निकला था ट्रक
पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का प्रकरण दर्ज करते हुए ट्रक ड्राइवर रंजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि ट्रक ऑर्डनेंस फैक्टरी से एक्सप्लोसिव सामग्री लोड कर महू इंफेंटरी इंदौर के लिए निकला था। दुर्घटना की खबर मिलते ही फैक्टरी के अधिकारी भी हरकत में आ गए। सूत्रों की मानें तो जब्त ट्रक से एक्सप्लोसिव सामग्री दूसरे ट्रक में अनलोड कर आगे रवाना किया जाएगा।

चार साल पहले पति की भी एक्सीडेंट में हो गई थी मौत
हादसे का दुखद पहलू ये है कि शिवशक्ति तिराहा संजय नगर जयंती झारिया के पति अनिल झारिया की भी चार साल पहले रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। तब मानसी एक साल की थी, जब उसके सिर से पिता का साया उठा गया था। अब एक्सीडेंट में ही मां-बेटी की जिंदगी भी छिन गई। मासूम मानसी को गोद में उठाने वाले पुलिस कर्मियों की आंखें भर आईं।

सीवर लाइन का गड्‌ढा बना काल
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें, तो हादसा घटनास्थल पर खुदे सीवर लाइन के गड्‌ढे के चलते हुआ। कई महीनों से सीवर लाइन का काम चल रहा है। अभिनंदन अस्पताल के सामने रोड पर बड़ा गड्‌ढा खोदा गया था, इसकी मरम्मत आज तक नहीं की गई। इसी गड्‌ढे से उछल कर बाइक ट्रक के नीचे चली गई थी। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री चमन पासी ने गड्‌ढे के चलते हुए हादसे की निंदा की। आरोप लगाया, घटना के लिए सीवर लाइन का कार्य करा रहे ठेकेदार और नगर निगम प्रशासन जिम्मेदार हैं। इनके खिलाफ भी एफआईआर होनी चाहिए। मृतक के परिजनों को आर्थिक मुआवजा देने की मांग की है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

इटावा में पीएसी के 220 रिक्रूट्स ने पूरी की ट्रेनिंग, पासिंग आउट परेड में खूब लगाए ठुमके, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क दिखे नदारद

News Blast

तुलसीदास की रामचरितमानस में शूद्र, गँवार, ढोल, पशु, नारी…के मायने क्या हैं?

News Blast

MP में 6 महीने में दूसरा झटका:बिजली 0.63% महंगी, घर में 300 यूनिट तक जलाने पर 3 से 20 रुपए तक फिक्स चार्ज अधिक देना होगा, नई दरें 8 जुलाई से लागू

News Blast

टिप्पणी दें