May 12, 2024 : 3:07 PM
Breaking News
MP UP ,CG

अब जबलपुर में ब्रांडेड चायपत्ती का खेल:NSA से छूटने के बाद बेचने लगा नकली ब्रुकबांड रेड लेबल चायपत्ती; एक्सपायरी डेट का सामान बेचने के मामले में हुआ था गिरफ्तार

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Accused Arrested In The Expiry Date Case Started Selling Fake Brookbond Red Label Tea Leaves After Being Released From NSA

जबलपुर40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
असली जैसे दिखने वाले नकली चायपत्ती का भंडाफोड़। - Dainik Bhaskar

असली जैसे दिखने वाले नकली चायपत्ती का भंडाफोड़।

दिल्ली से 260 रुपए की चायपत्ती मंगाकर जबलपुर में ब्रुकबांड रेड लेबल के नाम पर 470 रुपए में बेचे जाने के रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। आरोपी पहले भी एक्सपायरी डेट के सामानों पर डिजिटल मशीन से नई डेट डालकर बाजार में बेचने पर गिरफ्तार हो चुका है। उस पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) लग चुका है। जेल से छूटते ही वह फिर अवैध कारोबार में कूद पड़ा। वह जबलपुर सहित महाकौशल के आसपास जिलों में बेच रहा था। आरोपी के घर, गोदाम व दुकान से तीन लाख रुपए की नकली ब्रुकबांड रेड लेबल चायपत्ती जब्त की है।

कोतवाली पुलिस के मुताबिक वजीरपुर जेजे कॉलोनी नई दिल्ली निवासी अनिल मल्होत्रा ने जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को इस मामले में शिकायत की थी। बताया था कि द्वारका नगर घमापुर निवासी प्रकाश चांदवानी ब्रुकबांड रेडलेबल चाय की हूबहू नकल कर जबलपुर, सिवनी और छिंदवाड़ा के परासिया में अवैध कारोबार कर रहा है। आरोपी अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठान शास्वत ट्रेडर्स गलगला मुकादमगंज और द्वारका नगर स्थित गोदाम व घर से यह कारोबार कर रहा है।

पेटियों में भरकर दूसरे जिलों में सप्लाई कर रहा था।

पेटियों में भरकर दूसरे जिलों में सप्लाई कर रहा था।

आरोपी के दुकान पर पुलिस ने दी दबिश
आरोपी शासन को राजस्व की छति पहुंचा रहा है। आम लोगों को असली चायपत्ती की बजाए नकली चाय पत्ती मिल रही है। आरोपी काॅपीराइट का भी उल्लंघन कर रहा है। एसपी ने मामले में एएसपी सिटी रोहित काशवानी और क्राइम ब्रांच एएसपी गोपाल खांडेल को कार्रवाई का निर्देश दिए। दोनों अधिकारियों की मॉनीटरिंग में क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस ने प्रकाश चांदवानी के गलगला स्थित शास्वत ट्रेडर्स पर दबिश दी।

दिल्ली से नकली वाली चायपत्ती 260 रुपए प्रति किलो में लाता था आरोपी।

दिल्ली से नकली वाली चायपत्ती 260 रुपए प्रति किलो में लाता था आरोपी।

दुकान के अंदर हूबहू ब्रुकबांड रेल लेबल की चायपत्ती मिली
आरोपी की दुकान के अंदर हूबहू ब्रुकबांड रेड लेबल चायपत्ती की 500 ग्राम और 250 ग्राम पैकिंग वाली 30 पेटियां मिली। शिकायतकर्ता अनिल मल्होत्रा ने 20 पेटियों की चायपत्ती नकली होना पाया। पूछताछ में प्रकाश चांदवानी ने ब्रुकबांड की नकली चायपत्ती का व्यवसाय करना स्वीकार किया।

फिर टीम ने उसके गोपाल होटल स्थित घर के तलघर और गोदाम में दबिश देकर 19 पेटी नकली ब्रुकबांड रेड लेबल चायपत्ती जब्त की। कुल जब्त 39 पेटी की कीमत 3 लाख रुपए है। कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और कॉपी राईट एक्ट का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

बोरियों में भी भरी मिली नकली चायपत्ती।

बोरियों में भी भरी मिली नकली चायपत्ती।

ये था पूरा खेल
एएसपी सिटी रोहित काशवानी के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में बताया कि माल वह दिल्ली से मंगवाता था। वहां से उसे 260 रुपए प्रति किलो की दर से चायपत्ती मिल जाती थी। इसे वह 470 रुपए प्रति किलो की दर पर बेचता था। जबकि ब्रांड वाली असली चायपत्ती की कीमत 390 रुपए प्रति किलो है, जो दुकानदार 490 रुपए तक बेचते हैं। आरोपी से पुलिस की पूछताछ जारी है। पूरा नेटवर्क खंगाला जा रहा है।

250 और 500 ग्राम की पैकेट वाली 39 पेटी पुलिस ने जब्त किए।

250 और 500 ग्राम की पैकेट वाली 39 पेटी पुलिस ने जब्त किए।

एक साल पहले पकड़ा गया था प्रकाश
इससे पूर्व जुलाई 2020 में आरोपी प्रकाश चंदवानी उर्फ मजनू अपने साथियों के साथ काॅस्मैटिक सामान और ब्रांडेड कम्पनी के एक्सपायरी डेट के सामानों पर डिजीटल मशीन से नई डेट डालकर बाजार में बेचता था। माढोताल पुलिस ने 27 जुलाई को तो गोहलपुर पुलिस ने 29 जुलाई को एफआईआर दर्ज करते हुए बड़ी मात्रा में सामग्री भी जब्त किए थे। एसपी के निर्देश पर प्रकाश चांदवानी के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई भी हुई थी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

Priyanka Gandhi second and Akhilesh Yadav will visit Matha for the first time in Sant Ravidas temple, both will talk to the Raidasis | प्रियंका गांधी दूसरी और अखिलेश यादव पहली बार संत रविदास मंदिर में टेकेंगे मत्था, रैदासियों से दोनों करेंगे बातचीत

Admin

शादी के कुछ दिनों बाद पति ने कर दी पत्नी की हत्या, मेहंदी से हाथों पर लिखा था ‘अंजलि’ का नाम

News Blast

पितरों की याद में पौधरोपण कर ली संरक्षण की शपथ

News Blast

टिप्पणी दें