May 5, 2024 : 8:27 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

गूगल का नया फीचर लॉन्च: मैसिजिंग ऐप्स से ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएगी OTP; फैमिली, दोस्तों और बिजनेस के प्रमोशनल मैसेज के लिए अलग- अलग सेक्शन बना सकेंगे

[ad_1]

Hindi NewsTech autoOTP Will Be Automatically Deleted From Google’s Messaging Apps; Family, Friends And Business Will Be Able To Create Separate Sections Of Promotion Messages

नई दिल्ली16 घंटे पहले

कॉपी लिंक

गूगल ने नया फीचर लॉन्च किया है। यह गूगल के मैसेजिंग ऐप के लिए होगा। कंपनी मैसेज देखने का नया तरीका लाई है। जिसे फैमिली, दोस्तों और बिजनेस के प्रमोशन मैसेज की अलग कैटगरी बना सकते हैं। साथ ही पढ़े हुए मैसेज, भेजे गए मैसेज का कन्फर्मेशन भी जान सकते हैं।

मैसेज को सर्च करके देखने में आसानी होगीगूगल ने मैसेज कैटेगरी फीचर मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी पर काम करता है। इससे कैटेगरी के अनुसार ऑटोमैटिक मैसेज फिल्टर हो जाते हैं। इसमें पर्सनल, ATM से ट्रांजैक्शन वाले मैसेज, OTPs के मैसेज शामिल हैं। गूगल का कहना है इस फीचर से मैसेज को सर्च करके देखने में आसानी होगी।

ट्रांजैक्शन टैब फीचरबैंक से ट्रांजेक्शन और बिल भुगतान के मैसेज फिल्टर होकर ट्रांजैक्शन टैब में चले जाएंगे। वहीं फोनबुक में सेव नंबर से चैट वाले मैसेज को पर्सनल टैब मे देखना आसान हो जाएगा।

OTP 24 घंटे के बाद डिलीट हो जाएगीइनबॉक्स से गैर जरूरी मैसेज को हटाने के लिए गूगल ऑटोमेटिक वन टाइम पासवर्ड (OTP) को भी हटा देगी। जो कि मैसेज आने के 24 घंटे के बाद डिलीट हो जाता है। इससे मैसेज को डिलीट करने के लिए अलग से समय नहीं देना पड़ेगा।

प्रोसेसइस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए आपको ’Continue’ जारी रखें बटन पर क्लिक करना होगा। एंड्रॉयड फोन के एंड्रॉयड-8 वर्जन में सपोर्ट करता है। OTP डिलीट के नए फीचर ऑप्शनल होगा जिसे सेटिंग्स से मैनेज किया जा सकता है। यदि आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो सेटिंग से मैनेज कर सकते हैं। साथ गूगल मैसेज ऐप के नए वर्जन को डाउनलोड करना है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Dolby Atmos के साथ Zebronics ने लॉन्च किया नया साउंडबार, घर में मिलेगा सिनेमा हॉल वाला एक्सपीरिएंस

News Blast

Best Smart TV Under 30000: खरीदना है 43 इंच का बेस्ट स्मार्ट LED TV तो ये ऑप्शंस बनेंगे आपकी पसंद

News Blast

जबलपुर : चुनौती बने चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, DGP के रिश्तेदार के घर की थी चोरी

News Blast

टिप्पणी दें