May 12, 2024 : 11:09 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp Tricks: No One Can Add You In Unknown WhatsApp Group, Change These Settings

[ad_1]

WhatsApp Tips and Tricks:  व्हाट्सऐप (WhatsApp) के फ्रेंडली फीचर्स की वजह से लोग इस ऐप को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की जरूरत को देखते हुए समय-समय पर नए फीचर्स लेकर आता है, जिससे यूजर्स को कई परेशानी न हो. पूरी दुनिया में लोग चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. आप अपनी फैमिली, फ्रेंड्स और ऑफिस के लोगों के साथ व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए जुड़ सकते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कोई हमें बिना पूछे किसी भी अनजान ग्रुप में शामिल कर देता है. जिससे कई बार लोगों को परेशानी भी होने लगती है. अनजान और फालतू के मैसेज आपको परेशान करने लगते हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपको कोई भी बिना परमिशन के किसी ग्रुप में शामिल न करे तो आप व्हाट्सऐप सेटिंग्स में कुछ बदलाव कर सकते हैं. इस सेटिंग के बाद आपकी परमिशन के बाद ही कोई आपको किसी ग्रुप में शामिल कर पाएगा. जानते हैं कैसे आप दूसरे लोगों को ग्रुप में शामिल करने से रोक सकते हैं.

1- सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप को ओपेन करें, उसके बाद टॉप राइट में दिए गए तीन डॉट पर क्लिक करें.2- अब सेटिंग के ऑप्शन पर जाएं और फिर अकाउंट पर क्लिक करें.3- यहां आपको प्राइवेसी का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें.4- अब नीचे की ओर ग्रुप्स का ऑप्शन होगा, जिस पर क्लिक करने के बाद स्क्रीन पर तीन ऑप्शन नजर आएंगे. 5- अब सबसे ऊपर ग्रीन कलर में who can add me to groups लिखा होगा. इसका मतलब है कि मुझे ग्रुप्स में कौन-कौन एड कर सकता है.6- इन तीन ऑप्शन में एक होता है Everyone, जिस पर क्लिक करने से कोई भी आपको ग्रुप में शामिल कर सकता है.7- दूसरा My Contacts, इस पर क्लिक करने के बाद आपको सिर्फ आपके कॉन्टैक्ट ही ग्रुप में शामिल कर सकते हैं. 8- तीसरा ऑप्शन है MY Contact Expect, इसका मतलब है कि कॉन्टैक्ट में से लोग हमें ग्रुप में शामिल नहीं कर सकते.9-अब आप अपने हिसाब से किसी भी एक ऑप्शन को चुन सकते हैं. अब अपने हिसाब से कोई भी ऑप्शन को Done कर सकते हैं. 10- इस तरह कोई भी आपको किसी भी अनजान ग्रुप में शामिल नहीं कर सकता है.

ये भी पढ़ें: क्या आपके Aadhaar Card से किसी दूसरे शख्स ने ले रखा फोन कनेक्शन, ऐसे चेक करके जल्दी कराएं बंद, ये है तरीका

[ad_2]

Related posts

Realme C12 Company Reduced The Price Know The Price And Features Of The Phone

Admin

टेक बाइंग गाइड: क्लीन एयर डिलीवरी रेट से लेकर फिल्टर सिस्टम तक, एयर फ्यूरीफायर खरीद रहे हैं तो इन 6 बातों का रखें विशेष ध्यान

Admin

Reliance Jio Fiber दे रहा है अनलिमिटेड डाटा के साथ एक महीने का फ्री ट्रायल, जानें अन्य ऑप्शन भी

News Blast

टिप्पणी दें