May 6, 2024 : 5:12 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Reliance Jio Fiber दे रहा है अनलिमिटेड डाटा के साथ एक महीने का फ्री ट्रायल, जानें अन्य ऑप्शन भी

नई दिल्ली: Reliance Jio ने ‘नए इंडिया का नया जोश’ के नाम से नए जियो फाइबर प्लान्स भारत में लॉन्च किये हैं. खास बात यह है कि इन प्लान्स से जुड़ने वाले सभी नए ग्राहकों को अनलिमिटेड डाटा के साथ 30 दिन तक सभी सेवाएं मुफ्त दी जाएंगी. इसमें स्पीड भी दमदार मिलेगी 150MBPS. फ्री ट्रायल में अपलोड व डाउनलोड दोनों स्पीड को एकसमान यानी 150 MBPS रखा गया है. साथ ही फ्री ट्रायल के लिए ग्राहक को मिलेगा 4के सेट टॉप बॉक्स और 10OTT ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन.

एक महीन के फ्री ट्रायल के बाद ग्राहक किसी भी एक प्लान का चुनाव कर सकता है. ‘नए इंडिया का नया जोश’ टैरिफ प्लान्स 399 रुपये प्रतिमाह से 1499 रुपये प्रतिमाह तक होंगे. फ्री ट्रायल के बाद ग्राहक जियो फाइबर का कनेक्शन कटवा भी सकता है. इसके लिए कोई भी पैसा नही काटा जाएगा.

399 रुपये प्रतिमाह वाले प्लान में 30MBPS की स्पीड मिलेगी. मार्किट में  यह प्लान सबसे सस्ते प्लान्स में से एक माना जा रहा है. इस प्लान में किसी भी तरह के OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन नही मिलेगा. वहीं 399 रुपये की तरह 699 रुपये वाले प्लान में भी OTT ऐप्स नहीं मिलेंगे पर स्पीड बढ़कर 100MBPS हो जाएगी. ‘वर्क फ्रॉम होम’ के लिए 699 रुपये वाला प्लान सबसे सटीक है.

999 रुपये और 1499 रुपये वाले प्लान्स में OTT ऐप्स की भरमार है. 999 रुपये में 150 MBPS स्पीड के साथ 1000 रुपये की कीमत के 11 OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. वहीं 1499 रुपये वाले प्लान में 1500 रुपये की कीमत के 12 OTT ऐप्स मिलेंगे. टीवी एवं नेट पर उपलब्ध कार्यक्रमों, फिल्मों और गेमिंग के शौकिनों के लिए यह प्लान्स खासतौर पर डिजाइन किए गए हैं.

‘नए इंडिया का नया जोश’ प्लान की एक खासियत और है इसमें अपलोड और डाउनलोड स्पीड को बराबर रखा गया है. समान्यत अपलोड सपीड डाउनलोड स्पीड से काफी कम होती है, लेकिन जियो फाइबर के नए प्लान्स में आपके प्लान के मुताबिक जो भी स्पीड ऑफर की जा रही है वह अपलोड और डाउनलोड दोनों के लिए एक समान होगी.

Reliance Jio Fiber की खास बातें

  • फ्री ट्रायल में मिलेगा 150 MBPS स्पीड
  • 4K सेट टॉप बॉक्स और
  • 10 OTT एप्स का सब्सक्रिप्शन्स
  • प्लान्स 399 रुपये से शुरु

मार्किट में ये भी हैं ऑप्शन

Airtel Xstream Fiber

देश के कई शहरों में एयरटेल की फाइबर सेवा दी जा रही है. कीमत की बात करें तो एयरेटल एक्सट्रीम फाइबर के बेसिक प्लान की कीमत 799 रुपये है.  इस प्लान में ग्राहकों को 100MBPS की स्पीड से 150 जीबी डाटा मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी एक महीने की है.

ACT Fibernet

एक्ट फाइबर के ‘ACT Swift’ प्लान की कीमत 710 रुपये जोकि एक सस्ता प्लान है. इस प्लान में ग्राहकों को हर महीने 200 जीबी डाटा मिलता है जिसकी स्पीड 40 MBPS तक होती है.

Tata Sky

वहीं बात Tata Sky के 790 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों 50MBPS की स्पीड से 150 जीबी डाटा हर महीने मिलता है. यह एक सस्ता प्लान है. कनेक्शन के साथ फ्री राउटर मिलेगा लेकिन आपको इसकी इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा.

यह भी पढ़ें 

जब खरीदना हो एक बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन तो ये ऑप्शन बन सकते हैं आपकी पसंद 

Related posts

माइक्रोसॉफ्ट ने एक्सबॉक्स सीरीज एक्स पर मिलने वाले गेम्स को रिवील्ड किया, हेलो इनफिनिटी से कंपनी का ज्यादा उम्मीद

News Blast

कोरोनाकाल में आपके परिवार को सुरक्षित रखेगा ये खास एयर प्यूरीफायर, कम बजट में मिलेंगे लेटेस्ट फीचर्स

News Blast

टेक बाइंग गाइड: इन 5 नेकबैंड में लगातार 15 घंटे तक गाने सुन सकेंगे, कीमत ढाई हजार भी नहीं

Admin

टिप्पणी दें