May 15, 2024 : 9:12 AM
Breaking News
राज्य

फर्जी टीकाकरण का खेल: पेड वैक्सीनेशन कैंप से चल रहा लूट का धंधा, कांग्रेस बोली- लगे प्रतिबंध

डिजिटल ब्यूरो, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Harendra Chaudhary Updated Sat, 26 Jun 2021 03:00 PM IST

सार

कांग्रेस नेता संजय निरुपम कहते हैं सिर्फ मुंबई नहीं बल्कि ठाणे में भी ऐसे कई फर्जी वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए हैं। संजय निरुपम ने मांग की है कि जब सरकार फ्री वैक्सीन की बात कर रही है तो पेड वैक्सीनेशन कैंप लगाने की कोई जरूरत ही नहीं है…

मुंबई के कांदिवली थाने में हीरानंदानी हेरिटेज टीकाकरण मामले में गिरफ्तार 5 आरोपी – फोटो : PTI (फाइल फोटो)

ख़बर सुनें

विस्तार

मुंबई में पकड़े गए फर्जी वैक्सीनेशन कैंप के बाद मुंबई पुलिस इस दिशा में काम कर रही है कि कहीं पेड वैक्सीनेशन कैंप के नाम पर बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा तो नहीं हो रहा है। वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने भी मांग की है कि पेड वैक्सीनेशन कैंप बंद होने चाहिए। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सिर्फ मुंबई ही नहीं बल्कि देश के कई अलग-अलग जगहों पर भी फर्जी वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए हैं।

विज्ञापन

मुंबई के अलग-अलग इलाकों में फर्जी वैक्सीनेशन कैंप में हो रही लगातार गिरफ्तारी और उनकी जानकारी आने के बाद कांग्रेस ने पेड वैक्सीनेशन कैंप को बंद करने की मांग उठाई है। कांग्रेस नेता संजय निरुपम कहते हैं सिर्फ मुंबई नहीं बल्कि ठाणे में भी ऐसे कई फर्जी वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए हैं। संजय निरुपम ने मांग की है कि जब सरकार फ्री वैक्सीन की बात कर रही है तो पेड वैक्सीनेशन कैंप लगाने की कोई जरूरत ही नहीं है। उनका कहना है ऐसे पेड वैक्सीनेशन कैंप की कोई निगरानी नहीं होती और नतीजतन लोग धन उगाही करके फर्जी वैक्सीन लोगों को लगा रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया चूंकि पेड वैक्सीन की एक डोज तकरीबन डेढ़ हजार रुपये में लगती है, यही वजह है कि रुपयों के लालच में ज्यादातर फर्जी वैक्सीन कैंप लगाए जा रहे हैं। इन कैंपों की जांच होनी चाहिए। कांग्रेस नेता ने मांग की अगर ऐसे नकली वैक्सीनेशन कैंप लगाए जाते हैं तो पता नहीं कौन सी नई बीमारी लोगों को घेर ले। यह लोगों की जान लेने जैसी कोशिश ही चल रही है।

वहीं इस पूरे मामले में जांच कर रहे मुंबई पुलिस के अधिकारियों का कहना है फर्जी वैक्सीनेशन कैंप के नाम पर हो रही धड़पकड़ से इस बात का तो अंदाजा लग रहा है कि यह मामला सिर्फ मुंबई तक ही नहीं सीमित है। पेड कैंप के नाम पर देश के अलग-अलग हिस्से में भी कई कैंप लगाए जाने की सूचना सामने आ रही है। इस पूरे मामले की जांच कर रहे कांदीवाली पुलिस स्टेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी पूरी जानकारी राज्य के गृह मंत्रालय को दी जा रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक मुंबई और नोएडा में लगे कैंप की सूचना के बाद सभी राज्यों को को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि उनके राज्य में लगने वाले सभी पेड कैंप की पूरी सूचना उनके पास हो और स्वास्थ्य विभाग का एक जिम्मेदार अधिकारी ऐसे कैंप में हर हाल में मौजूद रहें।

Related posts

बंगाल: दिलीप घोष का सीएम ममता पर हमला, कहा- सिर्फ फंड के लिए पीएम से मिलना चाहती हैं दीदी

News Blast

सरकारी भर्ती : यहां चिकित्सा विभाग में निकली 400 पदों पर भर्तियां, जानें योग्यता मानदंड

Admin

महाराष्ट्र: कराची स्वीट्स के मालिक को धमकाने वाला शिवसेना नेता का वीडियो वायरल

News Blast

टिप्पणी दें