May 6, 2024 : 9:19 AM
Breaking News
करीयर

JEE एडवांस 2021:IIT खड़गपुर ने परीक्षा के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स की लिस्ट जारी की, नोटिफिकेशन के जरिए दी जानकारी

  • Hindi News
  • Career
  • IIT Kharagpur Has Released The List Of Documents Required For The Examination, Information Has Been Issued By The Notification

25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), खड़गपुर ने इंजीनियरिंग कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाले जेईई एडवांस 2021 के बारे में नोटिफिकेशन जारी किया है। इंस्टीट्यूट ने नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स की लिस्ट और परीक्षा के बारे में जानकारी दी।

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को कक्षा 10वीं की मार्कशीट/ बर्थ सर्टिफिकेट और कक्षा 12वीं की मार्कशीट की जरूरत होगी। वहीं एसटी, एससी, ईडब्ल्यूएस आदि कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन करने के लिए जाति प्रमाणपत्र सबमिट करना होगा। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

कौन कर सकता है अप्लाई

जेईई मेन 2021 में क्वालिफाई टॉप 2.50 लाख कैंडिडेट्स जेईई एडवांस के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा 12वीं या समकक्ष परीक्षा फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स सब्जेक्ट के साथ पास करना अनिवार्य है। ध्यान दें कि 2019 या उससे पहले कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा में पास करने वाले कैंडिडेट्स जेईई एडवांस- 2021 के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फीस

  • महिला- 1400 रुपए
  • एसटी/एससी/पीडब्ल्यूडी – 1400 रुपए
  • अन्य- 2800 रुपए
खबरें और भी हैं…

Related posts

MP: कोरोना काल में सेवाएं देने वाले 600 आयुष चिकित्सकों को सेवा समाप्ति का आदेश, जानें मामला

News Blast

JNVST 2021:नवोदय विद्यालय समिति ने एंट्रेंस एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्रों में किया बदलाव, 11 अगस्त को होगी परीक्षा

News Blast

CISCE बोर्ड 2022:CISCE ने 10वीं-12वी की परीक्षाओं के लिए सिलेबस में की कटौती, इंग्लिश और इंडियन लैंग्वेज के सिलेबस के सिलेबस में की कमी

News Blast

टिप्पणी दें