May 19, 2024 : 6:48 AM
Breaking News
करीयर

Railway Recruitment 2021: रेलवे में ट्रैक मेंटेनर के हजारों पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें पूरी डिटेल

Railway Recruitment 2021: इंडियन रेलवे में ट्रैक मेंटेनर के हजारों पदों पर भर्तियां निकली हैं. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से ग्रुप डी के इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी. अगर आप हाईस्कूल और आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके हैं तो आप इन पदों पर आवेदन कर भर्ती में शामिल हो सकते हैं. चलिए ट्रैक मेंटेनर की इस भर्ती के बारे में जान लेते हैं. 

कितने पदों पर होगी भर्ती
रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के मुताबिक अलग-अलग जगहों के सभी पदों को मिलाकर ट्रैक मेंटेनर ग्रेड IV के कुल 40721 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. यह सभी भर्तियां इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में की जाएंगी. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइट पर जा सकते हैं. 

जानें शैक्षणिक योग्यता
हाईस्कूल और आईटीआई पास कर चुके युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. संबंधित ट्रेड में आईटीआई वाले उम्मीदवार ही आवेदन के योग्य हैं. आप आवेदन करने से पहले इन भर्तियों के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें, तभी आवेदन फॉर्म भरें. 

क्या है उम्र सीमा
जानकारी के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 33 साल होनी चाहिए. आयु के संबंध में आप ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. वहां आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी मिल जाएगी. 

कैसे करें आवेदन
रेलवे के इन पदों के बारे में जानकारी के लिए आप रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.rrbcdg.gov.in पर जा सकते हैं. इसके अलावा आप रेलवे की अलग-अलग आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर भी इस भर्ती के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. ध्यान रखें हमेशा भर्ती का नोटिफिकेशन या आवेदन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए ही भरना चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः IAS Success Story: सेल्फ स्टडी पर किया भरोसा और बेहतर रणनीति से पहले ही प्रयास में सौम्या शर्मा ने पास की यूपीएससी परीक्षा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

लॉकडाउन के चलते बढ़ी ई-बुक की मांग, लोगों के मुताबिक संक्रमण के कारण ई-बुक्स पढ़ना इस समय सबसे सेफ

News Blast

अमेरिका में 71% पैरेंट्स स्कूल खोलने के खिलाफ; उधर, इजरायल में खोले गए स्कूल फिर से बंद किए

News Blast

लापता साबुन का रहस्य कहानी से समझाएं बच्चों को क्या होता है कोरोना वायरस, कैसे करें इससे बचाव

News Blast

टिप्पणी दें