May 20, 2024 : 9:22 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

गंदे पानी की बोतलें लेकर किया प्रदर्शन:सीएम को गोयल ने दी चुनौती, जल बोर्ड के पानी को पीकर दिखाएं

नई दिल्ली15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

‘जल जन आन्दोलन’ के दूसरे दिन पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने गुरूवार को आनंद पर्वत पर पहले लोगों की पानी की समस्याओं को सुना। उसके बाद दिल्ली जल बोर्ड द्वारा सप्लाई किए जा रहे गंदे पानी की बोतलों के साथ पूर्व महापौर जय प्रकाश व भाजपा प्रदेश के पूर्व महामंत्री रविन्दर गुप्ता के साथ प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के दौरान गोयल ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को चुनौती दी है कि वे जल बोर्ड के सप्लाई के पानी को पीकर दिखा दें। गोयल ने कहा कि पानी इतना गंदा है कि वो भी नहीं पी सकते। गोयल ने कहा कुछ दिन पहले हमने दिल्ली भर में यह संदेश दिया था कि जिनके यहां जल बोर्ड की सप्लाई से गंदा पानी आ रहा है, वो उसके सैंपल हमें भेजे।

50 अलग-अलग जगहों से लोगों ने अपनी शिकायतों के साथ बोतलों में उनके घरों में जो गंदा पानी आ रहा था, उसके सैम्पल भेजे। प्रदर्शन के दौरान एक युवक ने आपबीती बताते हुए कहा कि उसकी पत्नी उसे छोड़कर मायके चली गई है, क्योंकि उसके इलाके ख्याल हरिजन बस्ती में जल बोर्ड गंदा पानी सप्लाई करता है।। कुछ इलाकों में जहां पहले पानी आधा घंटा आता था, वहां अब सिर्फ 15 मिनट ही आ रहा है, और वो भी एक ही समय।

गोयल ने कहा कि आधी दिल्ली में तो दिल्ली सरकार टैंकरों से पानी दे रही है, जो कि बिना साफ किए सीधा अवैध तरीके से बोरिंग से भर लिया जाता है और इसके पीछे आम आदमी पार्टी के नेताओं की टैंकर माफिया से मिली-भगत है। जय प्रकाश ने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में ही कम से कम 13 जगह पर पानी काफी गंदा आ रहा है।

जिनमें शास्त्री नगर, सदर, किशनगंज, आनंद पर्वत और इंडस्ट्रीयल एरिया आदि कई क्षेत्र हैं। इलाकों में पानी की भारी कमी की वजह से भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा तीन बड़ी समस्याएं हैं – एक टैंकर माफिया, दूसरी गंदा पानी और तीसरी पानी की कमी। जिन पर केजरीवाल सरकार ध्यान नहीं दे रही।

खबरें और भी हैं…

Related posts

421 नए पॉजिटिव मिले, 13 मरीजों की कोरोना से मौत; प्रदेश में रिकवरी रेट में सुधार

News Blast

775 करोड़ का रेवेन्यू, 2 चीनी कंपनियों समेत 5 हिस्सेदार, जानिए आईपीएल के नए टाइटल स्पॉन्सर के बारे में सब कुछ

News Blast

मूर्ति छूने, प्रसाद बांटने और जल छिड़कने पर पाबंदी; भजन मंडलियों को भी इजाजत नहीं, बैठने के लिए चटाई घर से ले जानी होगी

News Blast

टिप्पणी दें