May 6, 2024 : 6:19 AM
Breaking News
करीयर

Southern Railway Recruitment 2021: दक्षिण रेलवे में अप्रेंटिस के 3378 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 30 जून, जल्द करें अप्लाई 

Southern Railway Recruitment 2021: साउदर्न रेलवे की तरफ से निकली गई अप्रेंटिस के 3378 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख बेहद नजदीक है. अगर आप रेलवे के इन पदों पर आवेदन के योग्य हैं, तो 30 जून 2021 से पहले वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. अप्रेंटिस के इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को रेलवे ट्रेनिंग के दौरान हर महीने स्टाइपेंड देगा. कैंडिडेट्स की नियुक्ति रेलवे के विभिन्न वर्कशॉप में की जाएगी. 

रेलवे की इन यूनिट के लिए होगी भर्ती
दरअसल रेलवे अप्रेंटिस के 3378 पदों के लिए यह भर्ती आयोजित कर रहा है. यह पद रेलवे की चार वर्कशॉप में खाली हैं. इनमें कैरिज वर्क्स, पेरंबूर में 936 पद, गोल्डनरॉक वर्कशॉप में 756 पद, सिगनल एंड टेलीकॉम वर्कशॉप पोदनूर में 1686 पद शामिल हैं. कैंडिडेट्स की सिलेक्शन के बाद इन्हीं वर्कशॉप में नियुक्ति की जाएगी.

महत्वपूर्ण तिथियां 
रेलवे के इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून 2021 है. 30 जून शाम 5:00 बजे तक सभी उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन फॉर्म कंप्लीट करके जमा करना होगा. इस समय के बाद किसी का भी एप्लीकेशन फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा और आवेदन का लिंक इनएक्टिव हो जाएगा. 

जरूरी शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
अप्रेंटिस के इन 3378 पदों पर अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आसान भाषा में कहें तो 10वीं, 12वीं और ITI पास कैंडिडेट आवेदन करने के योग्य हैं. अप्रेंटिस के कुछ पदों पर उम्र 15 से 22 साल तक मांगी गई है, लेकिन कुछ पदों के लिए उम्र 15 से 24 साल तक निर्धारित की गई है. 

एप्लीकेशन फीस 
जनरल और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये निर्धारित है. इसके अलावा किसी भी कैटेगरी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है. महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार साउदर्न रेलवे की वेबसाइट https://sr.indianrailways.gov.in पर जाएं. यहां पे सबसे पहले इस भर्ती का एडवरटाइजमेंट देखें और उसे अच्छी तरह पढ़ें. इसमें उन्हें आवेदन फॉर्म भरने का पूरा तरीका और जरूरी दस्तावेजों की जानकारी मिल जाएगी. दिए गए दिशा-निर्देशों को फॉलो करके वे एप्लीकेशन फॉर्म कंप्लीट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः OSSSC रेडियोग्राफर, फार्मासिस्ट की लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

एक हफ्ते के अंदर JRF और SRF की पेंडिंग फेलोशिप जारी करेगी UGC, आयोग सचिव रजनीश जैन ने तकनीकी दिक्कतों को बताया देरी की वजह

News Blast

CLAT 2021:23 जुलाई को आयोजित होगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, 4 जुलाई तक टेस्ट सेंटर में बदलाव कर सकेंगे कैंडिडेट्स

News Blast

NEP 2020: शिक्षा नीति के एक साल पूरे होने पर आज देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, शिक्षा से जुड़ी कई योजनाओं की भी होगी शुरुआत

Admin

टिप्पणी दें