April 29, 2024 : 5:00 AM
Breaking News
खेल

कोहली की कप्तानी की तारीफ: लक्ष्मण बोले -WTC फाइनल में न्यूजीलैंड की पहली पारी में टेलर का विकेट कोहली की बेहतर कप्तानी का नमूना; टेलर 11 रन ही बना सके

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketWTC Final World Test Champion Ship Final India VS New Zealand Former Cricketer VVS Laxman Said Taylor’s Wicket In The First Innings Of New Zealand In The WTC Final, A Sample Of Kohli’s Better Captaincy

साउथैम्पटनएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। बारिश की वजह से दो दिन का खेल धुल गया। वहीं पांचवें दिन मंगलवार को जब खेल शुरू हुआ तो न्यूजीलैंड ने 2 विकेट पर 102 रन से आगे खेलना शुरू किया। भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की पूरी टीम को 249 रन पर आउट कर दिया। मोहम्मद शमी ने चार विकेट लिए। पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने WTC फाइनल में भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि पांचवे दिन पहले सत्र में रॉस टेलर का विकेट कोहली की कप्तानी का नतीजा है। टेलर 11 रन पर शमी के गेंद पर मिड ऑफ में तैनात शुभमन गिल को कैच दे बैठे। लक्ष्मण ने कहा- रॉस टेलर का विकेट लेने में थोड़ा समय लगा, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रयास किए। उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद थी। सभी तेज गेंदबाजों ने अनुशासन में गेंदबाजी की। इसी का नतीजा है कि न्यूजीलैंड पहली पारी में ज्यादा बढ़त नहीं ले पाई। वहीं कोहली ने गेंदबाजी में परिवर्तन कर शमी को लगाया। उन्होंने सही समय पर गेंदबाजी में परिवर्तन किया।

भारत ने 32 रन लीड हासिल कर ली है।भारत ने पांचवें दिन दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं और 32 रन की लीड हासिल कर लिए हैं। वहीं भारत ने न्यूजीलैंड को 249 रन पर ऑलआउट कर दिया था। इससे पहले,भारत ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए थे। इस लिहाज से कीवी टीम ने 32 रन की बढ़त हासिल की थी।

न्यूजीलैंड के लिए कॉनवे की फिफ्टीन्यूजीलैंड के लिए ओपनर डेवॉन कॉनवे ने 54 और कप्तान केन विलियम्सन ने 49 रन की पारी खेली। कॉनवे के करियर का यह दूसरा अर्धशतक है। उनके अलावा टॉम लाथम ने 30, टिम साउदी ने भी 30 और काइल जेमिसन ने 21 रन बनाए। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 और ईशांत शर्मा ने 3 विकेट झटके।

रॉस टेलर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन 11 रन बनाए। उनका कैच शुभमन गिल ने मोहम्मद शमी के गेंद पर पकड़ा।

रॉस टेलर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन 11 रन बनाए। उनका कैच शुभमन गिल ने मोहम्मद शमी के गेंद पर पकड़ा।

टेलर ने 18 हजार रन पूरे किएन्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज टेलर भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भले ही कुछ खास न कर सकें हो। पर उन्होंने एक कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार रन पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले एक्टिव क्रिकेटर्स में तीसरे बल्लेबाज हैं। उनसे आगे विराट कोहली और क्रिस गेल हैं। रॉस टेलर ने अब तक टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मेट मिलाकर 443 मैच में 18,007 रन बनाए हैं। इसमें 40 शतक और 93 फिफ्टी शामिल है। ओवरऑल वे यह कारनामा करने वाले 17वें बैट्समैन हैं। तीनों फॉर्मेट मिलाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है।

विलियम्सन टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे खिलाड़ीविलियम्सन टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पूर्व कीवी कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग का रिकॉर्ड तोड़ा। विलियम्सन 85 टेस्ट में 7178 रन बनाए हैं। जबकि फ्लेमिंग ने 111 टेस्ट मैचों में 7172 रन बनाए हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

हार के बावजूद भवानी ने रचा इतिहास: बांस की स्टिक से तलवारबाजी की शुरुआत करने वाली भवानी ने ओलिंपिक में न सिर्फ हिस्सा लिया, एक मैच में जीत भी हासिल की

Admin

एमपी बोर्ड 10वीं के साइंस सब्जेक्ट का कल है एग्जाम, स्टूडेंट यहां पढ़ें लास्ट मिनट टिप्स

News Blast

वेस्टइंडीज को हराने वाली इंग्लिश टीम में कोई बदलाव नहीं, माइकल वॉन ने कहा- पाकिस्तान टीम बेहतरीन, इंग्लैंड में चौंका सकती है

News Blast

टिप्पणी दें