May 12, 2024 : 9:12 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

फिर महंगी होंगी हीरो की बाइक और स्कूटर: कीमतों में 3,000 रुपए तक बढ़ोत्तरी करेगी, कंपनी ने कहा- गाड़ी बनाने में इस्तेमाल होने वाला कच्चा माल महंगा हुआ

[ad_1]

Hindi NewsTech autoWill Increase The Prices By Up To Rs 3,000, The Company Said The Raw Material Used To Make The Vehicle Became Expensive

नई दिल्ली15 घंटे पहले

कॉपी लिंक

मारूति के बाद हीरो मोटोकॉर्प ने भी कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है। हीरो मोटोकॉर्प जुलाई से 3000 रुपए तक कीमतें बढ़ाएगी। इसके पहले कंपनी ने अप्रैल में भी कीमतें बढ़ाई थी। वहीं कपनी ने टू-व्हीलर को जब BS6 इंजन से रिप्लेस किया था तब भी कीमतें बढ़ाई थीं। एक दिन पहले ही मारुति ने भी अपनी कार की कीमतें बढ़ाने का एलान कर चुकी है।

दरअसल, गाड़ी बनाने में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। इसका सीधा असर गाड़ी की लागत पर हो रहा है। ऐसे में कंपनियां इस लागत को अब ग्राहकों की जेब पर डाल रही हैं।

कच्चे माल की कीमत बढ़ना बनी वजहकंपनी ने बयान में कहा है कि मोटरसाइकिल को बनाने में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। इसमें स्टील, एल्युमिनियम, प्लास्टिक और कीमती मेटल शामिल हैं। कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी से पड़ने वाले असर को कम करने के लिए कंपनी ने मोटरसाइकिलों की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

शिक्षक की सड़क हादसे में गई थी जान, स्वजन को मिलेंगे सवा 71 लाख रुपये, कोर्ट ने दिए आदेश

News Blast

वनप्लस ने लॉन्च किया 3800 रुपए कीमत का बुलेट्स वायरलेस Z ईयरफोन, 10 मिनट चार्ज कर 10 घंटे गाने सुन सकेंगे

News Blast

हैकर्स का नया पैंतरा: अब गूगल सर्चिंग की मदद से आपके डिवाइस तक पहुंच रहे, हैक की गई वेबसाइट दिखाकर डेटा चोरी कर रहे

Admin

टिप्पणी दें