May 14, 2024 : 12:48 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp Trick: How To Clean WhatsApp Know This Simple Trick

[ad_1]

अक्सर हम देखते हैं कि हमारे व्हाट्सऐप हैंग हो रहा है या फिर स्लो प्रोसेस कर रहा है. ऐसे में हम सोचते हैं कि इस समस्या को कैसे ठीक किया जा सकता है. हम व्हाट्सऐप की चैट में मौजूद बिना काम के फोटोज, वीडियो और डॉक्युमेंट्स जैसे आइटम्स को क्लीन नहीं करते हैं जिसकी वजह से व्हाट्सऐप हैंग होने लगता है. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे व्हाट्सऐप को कैसे क्लीन कर सकते हैं. 

WhatsApp में इस फीचर को करें डिसेबलWhatsApp की स्टोरेज के साथ-साथ फोन का भी स्टोरेज बढ़ जाता है. इस स्टोरेज के बढ़ने से फोन धीरे काम करने लगता है. इसके लिए आप व्हाट्सऐप में मीडिया फाइल्स को ऑटो सेव के ऑप्शन को डिसेबल कर सकते हैं. जिसके बाद आप जिसे चाहेंगे बस वही मीडिया फाइल आपके फोन में सेव होगी और फोन का स्पेस बढ़ेगा.

WhatsApp को ऐसे करें क्लीन

सबसे पहले WhatsApp को ओपन कर सेटिंग्स में जाएं.इसके बाद डेटा और स्टोरेज उपयोग पर टैप करें.यहां सबसे नीचे Storege Uses का ऑप्शन दिखाई देगा.Storage Uses पर टैप करते ही सभी चैट की लिस्ट सामने आ जाएगी.यहां आप चेक कर सकते हैं कि किस चैट में कितना स्टोरेज यूज हो रहा है.इतना करने के बाद आप जिस चैट से आइटम्स डिलीट करना चाहते हैं उस पर टैप करें.इसके बाद आपके सामने फोटोज समेत सभी की लिस्ट सामने आ जाएगी.अब इस लिस्ट में जो भी आपके काम की चीज नहीं है उसे डिलीट कर दें.  इससे आपका व्हाट्सऐप क्लीन होगा और स्पेस भी बढ़ेगा.

ये भी पढ़ें

WhatsApp चैट को बना सकते हैं ‘सीक्रेट’, जानिए शानदार ट्रिक्स

WhatsApp New Colour: WhatsApp जल्द नए कलर में आएगा नजर, ऐसे बदलेगा चैटिंग एक्सपीरिएंस

[ad_2]

Related posts

स्मार्टफोन को करने जा रहे हैं रिसेट तो इन जरूरी बातों का रखें ध्यान

News Blast

36 भाषाओं में 50 हजार से ज्यादा गाने, जानें सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर जी की उपलब्धियां

News Blast

Oppo Reno 4 Pro भारत में हुआ लॉन्च, सैमसंग के इस फोन से होगा असली मुकाबला

News Blast

टिप्पणी दें