May 8, 2024 : 7:53 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Telegram Is Going Popular Continuously Know Features WhatsApp Alternative

[ad_1]

Telegram Features: वर्तमान समय में टेलीग्राम व्हाट्सएप का सबसे बढ़िया विकल्प उभरकर सामने आ रहा है. पिछले कुछ महीनों में करोड़ों लोगों ने टेलीग्राम का इस्तेमाल शुरू कर दिया है. इस ऐप की लोकप्रियता इस वजह से भी बढ़ रही है क्योंकि इसमें कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो व्हाट्सएप में भी नहीं हैं. आज आपको टेलीग्राम के यूनिक फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. 

मैसेज करें शेड्यूलटेलीग्राम पर आप अपने मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं. यह सुविधा आपको व्हाट्सएप में नहीं मिलती. आसान भाषा में कहें तो आप अपने मैसेज के लिए एक समय सेट कर सकते हैं, उस निश्चित समय पर आपका मैसेज संबंधित व्यक्ति को भेज दिया जाएगा. 

अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेजटेलीग्राम आपको अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज की सुविधा देता है. इसके जरिए आप अपने डेटा को सुरक्षित तरीके से सेव कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस डाटा को आप अपनी सुविधा के अनुसार एक्सेस भी कर सकते हैं. यह फीचर व्हाट्सएप में नहीं होता. 

1.5 GB तक की फाइल करें शेयरआप टेलीग्राम के जरिए 1.5 जीबी तक की फाइल शेयर कर सकते हैं. जबकि व्हाट्सएप में आप इतनी बड़ी फाइल को शेयर नहीं कर सकते. टेलीग्राम का यह फीचर काफी लोगों को पसंद आ रहा है. 

आसपास के यूजर्स को कर सकते हैं लोकेटटेलीग्राम ऐप के जरिए आप अपने आसपास के उन लोगों को लोकेट कर सकते हैं जिन्होंने यह फीचर ऑन कर रखा है. आसान भाषा में कहें तो आप अपने आसपास टेलीग्राम यूजर्स को ढूंढ सकते हैं. हालांकि अगर किसी ने यह फीचर ऑफ कर लिया है, तो आप उसे लोकेट नहीं कर सकते.

फोटो कर सकते हैं एडिटटेलीग्राम में आप अपने फोटो को भेजते वक्त एडिट कर सकते हैं. इसके लिए आपको कई तरह के टूल दिए गए हैं. यहां तक कि आप वीडियो भेजते वक्त उसको भी एडिट कर सकते हैं. टेलीग्राम का यह फीचर काफी शानदार है.

यह भी पढ़ेंः OnePlus Nord CE Launched: OnePlus Nord CE 5G स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, 22,999 रुपये होगी कीमत

[ad_2]

Related posts

8 हजार से कम कीमत वाले रियलमी के इस फोन की बैटरी चलेगी 40 दिन, जानें और क्या है खासियत

News Blast

सरकार का ऐलान, कोरोना मरीजों की जिनोम सीक्वेंसिंग होगी

News Blast

किच्चा सुदीप जो हिंदी को लेकर भिड़ गए अजय देवगन से

News Blast

टिप्पणी दें