May 18, 2024 : 2:01 PM
Breaking News
खेल

फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट को लग सकता है झटका: 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर बीच में छोड़ सकते हैं टूर्नामेंट; पिछले डेढ़ साल से घुटने की चोट जूझ रहे, कहा- कन्फ्यूज हूं

[ad_1]

Hindi NewsSportsFrench Open 2021: Roger Federer Could Withdraw From Roland Garros Tournament Soon

पेरिस14 मिनट पहले

कॉपी लिंकडोमिनिक कोएफर के खिलाफ तीसरे राउंड का मैच जीतने के बाद रोजर फेडरर। - Dainik Bhaskar

डोमिनिक कोएफर के खिलाफ तीसरे राउंड का मैच जीतने के बाद रोजर फेडरर।

महिलाओं में वर्ल्ड नंबर-2 नाओमी ओसाका के फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट छोड़ने के बाद अब टूर्नामेंट को एक और झटका लग सकता है। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर बीच में टूर्नामेंट छोड़ सकते हैं। शनिवार को तीसरे दौरे के मैच के बाद वे काफी थके हुए दिख रहे थे और उनके घुटनों में तकलीफ थी। पिछले डेढ़ साल से वे घुटने में परेशानी से जूझ रहे हैं। डोमिनिक कोएफर के खिलाफ मैच जीतने के बाद उन्होंने कहा कि वे टूर्नामेंट को लेकर कन्फ्यूज हैं।

साढ़े 3 घंटे चला कोएफर और फेडरर का मैचदरअसल कोएफर के खिलाफ उन्हें काफी जूझना पड़ा। साढ़े 3 घंटे चले इस मैच को फेडरर ने 7-6 (7-5), 6-7 (3-7), 7-6 (7-4), 7-5 से अपने नाम किया। पर इससे उनके सर्जरी वाले घुटने पर भी काफी प्रेशर पड़ा। मैच के बाद फेडरर ने कहा- मुझे नहीं पता मैं आगे खेल पाऊंगा या नहीं। मुझे जल्द से जल्द इस पर फैसला लेना है। क्या यह रिस्की नहीं है कि मैं अपने चोटिल घुटने पर प्रेशर डाल रहा हूं? क्या यह आराम करने का सही समय नहीं है?

अगले राउंड में 9वीं वरीयता प्राप्त मातियो से भिड़ेंगेअगले राउंड में फेडरर का सामना प्री-क्वार्टरफाइनल में 9वीं वरीयता प्राप्त इटली के मातियो बैरेतिनी से होगा। सोमवार से होने वाले इस मैच से पहले फेडरर को 24 घंटे से भी कम समय का आराम मिलेगा। पिछले साल यानी 2020 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद उन्होंने 2 बार घुटने की सर्जरी कराई थी। उनकी नजर फिलहाल अपने 21वें ग्रैंड स्लैम पर है। पिछले साल उनके प्रतिद्वंदी राफेल नडाल ने भी फ्रेंच ओपन जीतकर 20 ग्रैंड स्लैम की बराबरी की थी। दोनों में से जो ये टूर्नामेंट जीतेगा, वह इतिहास रच देगा।

पिछले डेढ़ साल में फेडरर का तीसरा टूर्नामेंटपिछले डेढ़ साल में यह फेडरर का सिर्फ तीसरा टूर्नामेंट है। उन्होंने इसी साल कतर ओपन और जिनेवा ओपन में हिस्सा लिया था। पर दोनों में शुरुआती राउंड में ही हार गए थे। विम्बल्डन फेडरर के करियर का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है। इसकी शुरुआत 28 जून से होगी। इससे पहले वे फ्रेंच ओपन के बाकी मैचों से अपना नाम वापस ले सकते हैं और विम्बल्डन की तैयारी कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

6 देशों में 8 राउंड में होगी रेस; सीजन की शुरुआत 3 जुलाई को ऑस्ट्रिया से; ड्राइवर के संक्रमित होने पर नहीं रुकेगी

News Blast

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने धोनी को बेहतरीन खिलाड़ी और कप्तान बताया; बाबर आजम बोले- धोनी की विरासत हमेशा याद रहेगी

News Blast

बीसीसीआई ने टेस्टिंग के लिए 10 करोड़ का बजट रखा; चेन्नई टीम के संक्रमित मिले 2 खिलाड़ियों समेत 13 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

News Blast

टिप्पणी दें