April 28, 2024 : 2:26 AM
Breaking News
खेल

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने धोनी को बेहतरीन खिलाड़ी और कप्तान बताया; बाबर आजम बोले- धोनी की विरासत हमेशा याद रहेगी

  • Hindi News
  • Sports
  • Mahendra Singh Dhoni | Mahendra Singh Dhoni Announced His Retirement From International Cricket Pakistan Players Reaction.

खेल डेस्कॅ2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

15 अगस्त को धोनी ने इंस्टग्राम पोस्ट के जरिए संन्यास का ऐलान किया था। पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने उन्हें बेहतरीन कप्तान और प्लेयर बताया है। (फाइल)

  • धोनी 19 सितंबर से यूएई में शुरु हो रहे आईपीएल में खेलेंगे, वे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं
  • 15 अगस्त को धोनी ने इंस्टग्राम पोस्ट के जरिए संन्यास का ऐलान किया था

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया। पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी धोनी को भारत और दुनिया की क्रिकेट में योगदान के लिए याद किया गया। बासित अली, वसीम अकरम, वकार यूनिस, मुदस्सर नजर और शाहिद अफरीदी ने धोनी को बेहतरीन कप्तान और इंसान बताया। वनडे और टी-20 में पाकिस्तान की कप्तानी करने वाले बाबर आजम ने कहा- धोनी को वर्ल्ड क्रिकेट में हमेशा याद रखा जाएगा।

बाबर ने क्या कहा
बाबर ने ट्विटर पर धोनी की फोटो शेयर करते हुए लिखा, “आपको शानदार करियर पर बधाई। आपकी की लीडरशिप, फाइटिंग स्पिरिट और विरासत को हमेशा याद रखा जाएगा। भविष्य के लिए शुभकामनाएं।” बाबर इन दिनों टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं।

राशिद लतीफ ने कहा- धोनी मैच फिनिशर
पूर्व विकेट कीपर राशिद लतीफ ने कहा- धोनी के योगदान को भारतीय क्रिकेट में हमेशा याद रखा जाएगा। वे शानदार खिलाड़ी और कप्तान थे। वह खुद को हालात के मुताबिक ढाल लेते थे और बेहतरीन मैच फिनिशर थे। पिछले साल वर्ल्डकप सेमीफाइनल के बाद उनकी आलोचना सही नहीं थी। मुश्किल हालात में भी उन्होंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की।

मुदस्सर नजर की बात
पूर्व टेस्ट ओपनर मुदस्सर नजर ने कहा- इसमें कोई शक नहीं कि धोनी महान फिनिशरों में से एक थे। मैने पहली बार उन्हें केन्या में देखा था। नैरोबी के एक टूर्नामेंट में धोनी ने लगातार दो शतक लगाए थे। तब मुझे नहीं पता था कि वह भारत और वर्ल्ड क्रिकेट पर इतना गहरा असर छोड़ेंगे।

यूसुफ को 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल याद आया
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने कहा- वो शानदार कप्तान, विकेटकीपर और बल्लेबाज थे। उन्होंने कई पोजिशन पर बैटिंग की और मैच जिताए। मुझे 2011 वर्ल्डकप के फाइनल में उनकी पारी याद है। यह मास्टर स्ट्रोक था। आप देखिए। उस मैच में उन्होंने खुद को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया और बाद में छक्का मारकर जीत भी दिलाई।

बासित अली ने आईपीएल का जिक्र किया
पूर्व मिडल ऑर्डर बैट्समैन बासित अली ने कहा- धोनी का रिकॉर्ड सिर्फ इंडिया के लिए नहीं बल्कि, आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से भी शानदार रहा है। 2016 और 2017 में धोनी पुणे के लिए खेले। तब भी उनकी टीम आईपीएल फाइनल में पहुंची थी। ये बताता है कि बतौर कप्तान उनका टीम पर कितना गहरा असर रहता था।

मोहसिन ने कहा- धोनी संतुलन की कला में माहिर
पाकिस्तान टीम के पूर्व टेस्ट ओपनर और चीफ सिलेक्टर रहे मोहसिन खान ने कहा- धोनी की टीम में युवा और अनुभवी, दोनों तरह के प्लेयर थे। इनके बीच वो गजब का संतुलन बनाते थे। ड्रेसिंग रूम में सभी चीजों को सही तरीके से मैनेज किया। रोहित और विराट इसका उदाहरण हैं।

धोनी से जुड़ीं ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

रिटायर हुए धोनी:39 साल के महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया, अब सिर्फ IPL में खेलेंगे; कहा- प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया

धोनी के कोच की जुबानी उनकी कहानी:क्लब में धोनी के कोच रहे चंचल भट्टाचार्य ने कहा- वे गुस्सा जताते नहीं, सिर्फ नाक टेढ़ी कर लेते हैं; किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर लेते थे

0

Related posts

पीवी सिंधु करेंगी सुशील की बराबरी?:दूसरा ओलिंपिक मेडल जीतने से दो जीत दूर हैं भारतीय बैडमिंटन स्टार, अब होंगे मुश्किल मुकाबले

News Blast

वेटलिफ्टर्स की खेल मंत्री से गुहार- जल्द ट्रेनिंग की मंजूरी दें, 2 महीने प्रैक्टिस बंद होने से मांसपेशियां ढीली पड़ीं

News Blast

टेस्ट को भारत ने होल्ड किया है, अगर भारत खेलना छोड़ दे तो यह खत्म हो जाएगा: चैपल

News Blast

टिप्पणी दें