May 20, 2024 : 2:33 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

भाजपा प्रवक्ता ने लगाया आरोप: रेमडीसिवर के स्टॉक और वितरण को लेकर भाजपा ने दर्ज कराई शिकायत

[ad_1]

नई दिल्ली6 घंटे पहले

कॉपी लिंक

भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना ने प्रवीण शंकर कपूर और आदित्य झा के साथ मिलकर गुरुवार को दिल्ली पुलिस को एक शिकायत दे कर कहा है की प्रथम दृष्ट्या यह लगता है कि दिल्ली सरकार के कोविड इलाज से जुड़े अति आवश्यक इंजेक्शन रेमडीसिवर के स्टाक एवं वितरण में गड़बड़ है। जिसे घोटाला कहना अतिशयोक्ति नहीं होगा ऐसे में इसकी जांच आवश्यक है।

खुराना ने कहा है कि दिल्ली सरकार का हाल कुछ ऐसा है कि “खाता ना बही, जो केजरीवाल कहें वो ही सही।”इसका प्रमाण है कि 16 मई को केजरीवाल सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया की उसने अब एक लाख उन्नहत्तर हजार सात रेमडीसिवर इंजेक्शन बांटे हैं और 23890 का स्टाक भी शेष है।

लेकिन पांच दिन बाद 21 मई को दिल्ली सरकार ने एक आरटीआई के जवाब में कहा है उसने केवल 48093 रेमडीसिवर इंजेक्शन खरीदे हैं और उसे 9036 इंजेक्शन केन्द्र सरकार से फ्री मिले। खुराना ने कहा कि अब सवाल यह उठता है की जब दिल्ली सरकार ने पास खरीद कर फ्री में कुल 57129 रेमडीसिवर आये तो सरकार ने 1,69,007 बांट कैसे दिए।

खुराना ने पुलिस शिकायत में कहा कि यह स्पष्ट है की सरकार के खाते में झोल है और आंकड़ों में अंतर है। ऐसा प्रतीत होता है की 1,12, 000 से अधिक रेमडीसिवर इंजेक्शन कालाबाजारी में आए गए अतः दिल्ली पुलिस मामले का संज्ञान लेकर जांच करवाए।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

मुंबई के कंटेनमेंट जोन में आज रात से धारा 144 लगाने का फैसला; देश में रिकवरी रेट 60% के करीब पहुंचा, अब तक 5.86 लाख केस

News Blast

लता मंगेशकर के निधन से सदमे बॉलीवुड

News Blast

प्राइवेट एम्बुलेंस संचालक पूरी तरह बेलगाम: रेट तय किए जाने के दूसरे दिन प्राइवेट एम्बुलेंस चालकों ने सड़कों पर नहीं उतारी गाड़ियां

Admin

टिप्पणी दें