May 17, 2024 : 1:14 PM
Breaking News
करीयर

Punjab Police Constable Recruitment 2021: कांस्टेबल भर्ती के लिए जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन, यहां चेक करें डिटेल्स

[ad_1]

पंजाब पुलिस जिलों में पुलिस कांस्टेबलों के पदों पर भर्ती करने जा रही है. पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड जल्द ही कांस्टेबल भर्ती 2021 के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी करेगा. अधिसूचना जारी होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद पुरुष और महिला उम्मीदवारों आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

पंजाब पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर कांस्टेबल भर्ती 2021 को लेकर नोटिस जारी किया है. नोटिस में एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया और सेलेक्शन प्रोसेस शामिल है.  

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

आयु -1 जनवरी, 2021 तक 18 से 28 वर्ष.

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवारों को 10 + 2 (कक्षा 12 / वरिष्ठ माध्यमिक) या इसके समकक्ष होना चाहिए. उम्मीदवारों को मैट्रिक स्तर या इसके समकक्ष पंजाबी उत्तीर्ण भी होना चाहिए.

सेलेक्शन प्रोसेसपंजाब कांस्टेबल भर्ती की चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा और शारीरिक जांच परीक्षा (पीएसटी) शामिल है. केवल वे उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा पास करते हैं वे ही पीएसटी के लिए क्वालिफाई करेंगे. हालांकि, लिखित परीक्षा से मेरिट निकाली जाएगी.उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पंजाब पुलिस की वेबसाइट पर अपडेट की जांच करते रहें. भर्ती का विज्ञापन वहीं पर पोस्ट किया जाएगा.

लिखित परीक्षा का सिलेबस1- मैथमैटिकल / रिजनिंग / लॉजिक एबिलिटी2-लैंग्वेज स्किल (पंजाबी/अंग्रेजी)3- बेसिक कंप्यूटर ज्ञान4-करेंट अफेयर्स और भारत का सामान्य ज्ञान (इतिहास, भूगोल, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, पंजाब का इतिहास, भूगोल, संस्कृति, आदि सहित)5-भारतीय संविधान, भारतीय आपराधिक न्याय प्रणाली की संस्थाओं आदि की बेसिक नॉलिज.

ये भी पढ़ें

CBSE ने स्टेनो असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट के लिए CBT का परिणाम घोषित किया, यहां करें चेक

RBI Grade B Phase II Result: ग्रेड बी ऑफिसर (DEPR/DSIM) फेज- 2 रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

परीक्षा स्थगित करने और 17 अगस्त को आए फैसले पर 6 राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन लगाई, कोर्ट पहले एग्जाम कराने का आदेश दे चुका है

News Blast

Sarkari Naukri LIVE Updates: SBI, PNB समेत इन सरकारी विभागों में निकली भर्तियां

News Blast

सभी सरकारी स्कूलों में हाई टेक क्लास वाला देश का पहला राज्य बना केरल, 8वीं से 12वीं तक की कुल 42 हजार क्लासेस में लगाए गए लैपटॉप, प्रोजेक्टर, वेबकैम

News Blast

टिप्पणी दें