May 21, 2024 : 8:09 AM
Breaking News
खेल

फ्रेंच ओपन 2021: टेनिस के बिग-3 दूसरे राउंड में पहुंचे; 13 बार के चैंपियन नडाल और जोकोविच ने अपना-अपना पहला मैच जीता

[ad_1]

Hindi NewsSportsFrench Open 2021 Update Tennis’s Big Three Advanced To Second; Nadal And Djokovic Won Their First Match On Tuesday, While Federer Has Already Entered The Second Round

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेरिस33 मिनट पहले

कॉपी लिंकनडाल ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सी पोपिरिन को 6-3, 6-2, 7-6 से हराया। - Dainik Bhaskar

नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सी पोपिरिन को 6-3, 6-2, 7-6 से हराया।

फ्रेंच ओपन में टेनिस के 3 सबसे बड़े खिलाड़ी राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर दूसरे दौर में प्रवेश कर चुके हैं। नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सी पोपिरिन को 6-3, 6-2, 7-6 से हराया। वहीं जोकोविच ने भी मंगलवार रात दो घंटे से भी कम समय में अमेरिका के टेनीस सैंडग्रेन को 6-2, 6-4, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। इससे पहले सोमवार को रोजर फेडरर दूसरे दौर में प्रवेश कर चुके थे।

जोकोविच ने भी मंगलवार रात दो घंटे से भी कम समय में संयुक्त राज्य अमेरिका के टेनीस सैंडग्रेन को 6-2, 6-4, 6-2 से हराकर फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

जोकोविच ने भी मंगलवार रात दो घंटे से भी कम समय में संयुक्त राज्य अमेरिका के टेनीस सैंडग्रेन को 6-2, 6-4, 6-2 से हराकर फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

तीसरे सेट में नडाल को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दी चुनौतीनडाल ने पहले सेट में पोपिरिन को आसानी से हराने के साथ ही उन्होंने फ्रेंच ओपन में अपना 300वां सेट दर्ज किया। इसके बाद उन्होंने दूसरे सेट को भी आसानी से जीता, लेकिन तीसरे सेट में पोपिरिन ने उन्हें चुनौती दी और 5-2 की बढ़त ले ली। नडाल ने वापसी करते हुए इस सेट को भी जीतकर मैच को जीत लिया और दूसरे दौर में पहुंच गए। इससे पहले रोजर फेडरर ने भी उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को 6-2, 6-4, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था।

नडाल, फेडरर और जोकोविच में से कोई एक पहुंचेगा फाइनल मेंइस बार फ्रेंच ओपन में नडाल, फेडरर और जोकोविच में से कोई एक ही फाइनल में पहुंचेगा। क्योंकि फ्रेंच ओपन के ड्रॉ में तीनों खिलाड़ी एक ही हाफ में शामिल हैं। वहीं इन तीनों को सेमीफाइनल और फाइनल से पहले ही फैन्स आपस में भिड़ते देख सकते हैं। जोकोविच का सामना सेमीफाइनल में नडाल से हो सकता है।

फेडरर और नडाल के नाम 20-20 ग्रैंड स्लैमफेडरर और नडाल के नाम अब तक सबसे ज्यादा 20-20 ग्रैंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड है। फेडरर ने करियर में 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 8 विमबल्डन, 5 यूएस ओपन और 1 फ्रेंच ओपन खिताब जीता है। वहीं नडाल ने 13 बार फ्रेंच ओपन, 4 यूएस ओपन, 2 विमबल्डन और 1 यूएस ओपन खिताब अपने नाम किया।

वर्ल्ड नंबर-68 एंदुजार ने वर्ल्ड नंबर-4 थिएम को हराकर किया उलटफेरफ्रेंच ओपन के पहले दिन बड़ा उलटफेर देखने को मिला। वर्ल्ड नंबर-68 स्पेन के पाब्लो एंदुजार ने दो बार के फ्रेंच ओपन फाइनलिस्ट ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को पहले ही राउंड में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

स्लोएन स्टीफंस ने कार्ला सुआरेज नवारो को हराकर अगले दौर में प्रवेश कियावहीं महिलाओं में अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस ने कार्ला सुआरेज नवारों को 2 घंटे 24 मिनट चले मैच में 3-6 7-6(4), 6-4 से हराया। 28 वर्षीय अमेरिकी अगले दौर में चेक नौवीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा से भिड़ेंगी। सुआरेज नवारो ने कैंसर से उबरने के बाद वापसी की है। वे कैंसर की वजह से पांच हफ्ते से ज्यादा समय से टेनिस से दूर रहीं। 32 साल की सुआरेज को सितंबर में ही बीमारी का पता चला था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड विली ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी, डेविड विली इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट लीग का हिस्सा थे

News Blast

दुनियाभर के खिलाड़ियों की पहली पसंद लीग, विराट ने टी-20 इंटरनेशनल से ज्यादा आईपीएल मैच खेले

News Blast

दिव्यांग मंदिर’ में प्राण प्रतिष्ठा नहीं हो सकती- शंकराचार्य

News Blast

टिप्पणी दें