May 5, 2024 : 4:10 AM
Breaking News
खेल

कोपा अमेरिका 2021: साउथ अमेरिकन फुटबॉल कॉन्फडरेशन ने 13 दिन पहले अर्जेंटीना से मेजबानी छीन ब्राजील को सौंपी; 13 जून  से 10 जुलाई के बीच कोपा अमेरिका होगा

[ad_1]

Hindi NewsSportsThe Copa America Will Take Place In Brazil Next Month, The South American Football Confederation (CONMEBOL) Argentina 13 Days Ago, Handed It Over To Brazil; The Copa America Will Take Place Between June 13 And July 10.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ब्राजील26 मिनट पहले

कॉपी लिंककोपा अमेरिका को इस साल 13 जून से 10 जुलाई के बीच अर्जेंटीना और कोलंबिया में संयुक्त रूप से किया जाना था। - Dainik Bhaskar

कोपा अमेरिका को इस साल 13 जून से 10 जुलाई के बीच अर्जेंटीना और कोलंबिया में संयुक्त रूप से किया जाना था।

कोपा अमेरिका अगले महीने ब्राजील में जून के मध्य आयोजित किया जाएगा। साउथ अमेरिकन फुटबॉल कॉन्फडरेशन (CONMEBOL) की ओर से इसके संकेत दिए गए हैं। टूर्नामेंट के 2020 सीजन को कोरोना की वजह से एक साल के लिए टाल दिया गया था। टूर्नामेंट को इस साल 13 जून से 10 जुलाई के बीच अर्जेंटीना और कोलंबिया में संयुक्त रूप से किया जाना था। टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार इसे संयुक्त रूप से आयोजित किया जाना था।

कोलंबिया में इसके आयोजन के विरोध में 20 मई को प्रदर्शन किया गया था। जिसके बाद कोलंबिया को सह मेजबानी से हटा दिया गया था। वहीं अर्जेंटीना में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए टूर्नामेंट से 13 दिन पहले मेजबानी ब्राजील को सौंप दी गई है। टूर्नामेंट अपने निर्धारित समय के अनुसार ही होगा, हालांकि अभी मैच के शेड्यूल जारी नहीं किए गए हैं।

ब्राजील कोपा और वर्ल्डकप की मेजबानी कर चुका हैब्राजील दूसरी बार कोपा अमेरिका की मेजबानी करेगा। इससे पहले 2019 में इसका आयोजन किया था। वहीं 2014 में वर्ल्डकप की भी मेजबानी की थी। CONMEBOL के अध्यक्ष एलेजांद्रो डोमिंगुएज ने जारी बायन में कहा है कि दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल के लिए यह खुशी की बात है कि ब्राजील सरकार और ब्राजील फुटबॉल असोसिएशन ने अपनी मेजबानी के लिए रुचि दिखाई है। वहीं ब्राजील के उपराष्ट्रपति हैमिल्टन मौराओ ने आयोजन को लेकर मीडिया में हो रही आलचनाओं पर जवाब देते हुए कहा कि कोपा में दर्शकों की एंट्री नहीं होगी। ऐसे में कोरोना के संक्रमण फैलने का खतरा नहीं रहेगा।

अर्जेंटीना में रोजाना 30 हजार से ज्यादा कोरोना के मामलेजॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में अर्जेंटीना में रोजाना 30,000 से अधिक नए मामले आ रहे हैं।

मेस्सी, नेमार सहित दुनिया के टॉप फुटबॉलरों के भाग लेने की उम्मीदटूर्नामेंट में अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी और सर्गिओ एगुएरो, ब्राजील के नेमार और उरुग्वे के लुइस सुआरेज़ के साथ फुटबॉल की दुनिया के कई महान खिलाड़ी शामिल होंगे। CONMEBOLकी ओर से कहा गया है कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सभी खिलाड़ियों का टीकाकरण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

नेपोली ने छठी बार कोपा इटेलियन ट्रॉफी जीती, युवेंटस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया

News Blast

इंग्लिश क्रिकेटरों को 9 हफ्ते तक परिवार से दूर रहना होगा, तब टीम में जगह मिलेगी

News Blast

श्रीकांत डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में, लगातार गेम में जीतेच

News Blast

टिप्पणी दें